ऑनलाइन एअर्निंग कैसे करें | घर बैठे ऑनलाइन अर्निंग कैसे करें | हिंदी में जाने

नमस्कार दोस्तों वर्तमान में ऑनलाइन का समय है और हर कोई ऑनलाइन पैसे कमाना चाहता है लेकिन उन्हें ऑनलाइन एअर्निंग कैसे करें इसके बारे में जानकारी पता नहीं है। दोस्तों आपने कई लोगों के ऑनलाइन एअर्निंग के प्रूफ देखें होंगे तो आपको भी लगा होगा ऑनलाइन पैसा कमाना आसान है लेकिन ऐसा नहीं है ऑनलाइन माध्यम से काफी सारा पैसा कमा सकते है और कई ऐसे लोग है जो हर दिन लाखों रुपए घर बैठे कमाते है। 

इंटरनेट पर कई सारे काम है जिन्हें करके आप ऑनलाइन से पैसे कमा सकते है लेकिन इसके लिए आपको कोई न कोई स्किल सीखनी पड़ेगी जैसे यूट्यूब से पैसे कमाने के लिए आपको अच्छी तरह बोलना आना चाहिए वहीं ब्लॉगिंग से पैसे कमाने के लिए आपको लिखना आना चाहिए इसके अलावा भी एफिलिएट मार्केटिंग हो या फ्रीलांसिंग किसी भी ऑनलाइन कार्य को करने के लिए आपको उस काम से जुडी स्किल आनी चाहिए। इस लेख में आप ऑनलाइन एअर्निंग करने के ऐसे तरिके के बारे में जानेंगे जिसमें आपको किसी भी प्रकार की स्किल की जरूर नहीं है और आप सिर्फ 20 रुपए से ऑनलाइन पैसे कमाना शुरू कर देंगे तो अगर आप ऑनलाइन एअर्निंग कैसे करें के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो इस लेख को पूरा जरूर पढ़ें।

ऑनलाइन एअर्निंग कैसे करें ?

 

ऑनलाइन एअर्निंग कैसे करें



इंटरनेट पर आप जब भी ऑनलाइन एअर्निंग कैसे करें इसके बारे में खोजेंगे तो आपको यूट्यूब,ब्लॉगिंग,फ्रीलांसिंग और एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाने के बारे में बताया जाएगा लेकिन इन सभी तरीकों से ऑनलाइन पैसे कमाने में आपको काफी समय लगेगा साथ में आपको इसके बजट भी चाहिए होगा लेकिन इस लेख में आपको ऑनलाइन एअर्निंग करने का एक ऐसा तरीका बताया गया है जिसमें तुरंत ऑनलाइन पैसे कमाना शुरू कर देंगे और इसके लिए आपको मात्र 20 रुपए की आवश्यकता होगी अगर आप वाकय में ऑनलाइन एअर्निंग कैसे करें यह जानना चाहते है तो इस लेख को ध्यानपूर्वक जरूर पढ़ें।

कम समय ऑनलाइन पैसे कमाए


  • सबसे पहले यहाँ पर क्लिक करें
  • अब आपके सामने एक पेज खुलेगा जिसमें आपको अपना मोबाइल नंबर डालना है अब आपको Get Verification Code पर क्लिक करना है और प्राप्त कोड को यहाँ पर डालना है
  • अब आपकी इच्छानुसार पासवर्ड का चयन करके Register के बटन पर क्लिक करें,
  • अब आपको वापस मोबाइल नंबर और पासवर्ड डालकर लॉगिन करना है
  • अब आपका ऑनलाइन एअर्निंग करने का एक कदम पूरा हो गया है।

Fiewin में पैसे कैसे डालें ?


दोस्तों आप Fiewin से तुरंत ऑनलाइन एअर्निंग कर सकते है Fiewin पूरी दुनिया में लोगो के लिए ऑनलाइन पैसे कमाने की प्रक्रिया को आसान बनाता है। जैसा की मैंने आपको पहले आपको बताया की ऑनलाइन एअर्निंग करने के लिए आपको 20 से 50 रुपए की आवश्यकता होगी जिन्हें आपको fiewin में कैसे डालना है निम्न प्रकार से बताया गया है।

  • सबसे पहले Fiewin को Open करें,
  • अब आपको नीचे रिचार्ज लिखा दिखाई देगा उस पर क्लिक करें,
  • अब आपको रिचार्ज अमाउंट डालना है जैसे मैंने 50 रुपए डालकर रिचार्ज के बटन पर क्लिक किया,
  • अब मैंने Paytm का चयन किया और एक UPI कॉपी हुई और मुझे मेरे Paytm App पर भेज दिया गया,
  • अब मुझे कॉपी हुई UPI पर 50 रुपए भेजने है और उसकी स्क्रीनशॉट लेकर वापस fiewin में अपलोड करनी है।
  • अब मेरे Fiewin में पैसे आ गए है।

Fiewin से ऑनलाइन एअर्निंग कैसे करें ?


जब आपके Fiewin खाते में 50 रुपए आ जाए उसके बाद आपको नीचे दिखाई दे रहे Fiewin पर क्लिक करना है अब आपको यहाँ पर कई सारे ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके मिलेंगे लेकिन आप तुरंत ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते है तो नीचे बताए तरिके को फॉलो करें।

Fast Parity से पैसे कमाए


सबसे पहले आपको ऊपर नजर Fast Parity पर क्लिक करना है अब आपको 30 सेकंड के अंदर किसी कलर या नंबर का चयन करना है इसके लिए आपको Join Green या Join Red पर क्लिक करना है या फिर किसी नंबर पर क्लिक करना है और 10 रुपए 1 बार चुनकर कन्फर्म करना है अगर आपने जिस नंबर को चुना है वे नंबर आ जाता है तो आपको 10 रुपए के बदलें 88 रुपए मिलेंगे। 

अब आपको लग रहा होगा की अगर चुना हुआ नंबर नहीं आया तो हमारे 10 रूपये चलें जाएंगे लेकिन आपको पहले देखना सबसे ज्यादा बार कौनसा नंबर आ रहा है उस नंबर को लगातार लेते रहना है और आप 100 रुपए लगाते है तो सीधा 888 रुपए कमा लेंगे। इस तरह आप तुरंत ऑनलाइन एअर्निंग कर सकते है।

Andar Bahar से पैसे कमाए


Andar Bahar भी Fast Parity की तरह है लेकिन इसमें आपको T का विकल्प मिलता है जिसमें आपको 10 रुपए के बदलें 136 और 100 रुपए के 1366 रुपए मिलेंगे।

Dice खेलकर पैसे कमाए


Dice गेम Fast Parity और Andar Bahar से अलग है इसमें आपको लेवल अनुसार पेसे मिलते है जैसे अगर आप चयन करते है की अगला नम्बर 10 से नीचे जैसे 8,7,9 - 0 आएगा और आप इस पर 10 रुपए लगाते है तो आपको 10 रुपए के बदले 80 रुपए मिलेंगे वहीं अगर आप 1 रुपए से नीचे जैसे 0 का चयन करते है और 10 रुपए लगाते है तो आपको 10 रुपए के 900 रुपए मिलेंगे आपको यह मजाक लगा रहा होगा लेकिन यह बिलकुल सच है आप अगर 10 रुपए से 70 बार 0 का चयन करते है तो भी 0 आने पर आपका 200 रुपए प्रॉफिट रहेगा।

इसके अलावा भी Fiewin में पैसे कमाने के कई तरीके है जैसे MineSweeper,Crash,Hillo है जिनसे भी आप पैसे कमा सकते है लेकिन यह सभी गेम काफी रिस्की है इसलिए आप ऊपर बताए हुए तरीके को ही फॉलो करें और आज से ही ऑनलाइन एअर्निंग करना शुरू करें।

निष्कर्ष


उम्मीद है दोस्तों आपने यह लेख पूरा पढ़ा होगा और ऑनलाइन एअर्निंग कैसे करें इससे संबधित पूरी जानकारी मिली होगी दोस्तों Fiewin पूरी दुनियाँ में लोगों के लिए ऑनलाइन एअर्निंग करना आसान बना रहा है और आप भी आसानी से ऑनलाइन एअर्निंग कर सकते है। दोस्तों अगर आप ऑनलाइन एअर्निंग करना चाहते है और आपको इस लेख से संबधित कोई डॉउट है तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताए।

दोस्तों इसी तरह की महत्वपूर्ण जानकारी अब फेसबुक पर भी उपलब्ध है आपको पास में नजर आ रहे फेसबुक पेज को लाइक और फॉलो करना है और इसके साथ इंस्टग्राम आइकॉन पर क्लिक करके मेरा साथ देना ताकि ऐसी नई नई जानकारियाँ हिंदी में आप तक पहुंचाते रहुँ।

दोस्तों यह लेख ऑनलाइन एअर्निंग कैसे करें के बारे में पूरी जानकारी हिंदी में अपने सभी दोस्तों और परिवार के साथ इंस्टाग्राम , व्हाट्सप्प और ट्विटर पर शेयर करें ताकि उन्हें भी सारी जानकारी हिंदी में मिल सकें। 


Post a Comment

Previous Post Next Post
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now