फ्री में पैसे कैसे कमाए ? | रोज 500 रुपए कमाने का तरीका | जाने हिंदी में

फ्री में पैसे कैसे कमाए या कैसे पैसे कमाए यह सवाल आज हर उस व्यक्ति के मन में है जिसके पास रोजगार नहीं है या फिर वे एक्स्ट्रा इनकम करना चाहता है ,दोस्तों इंटरनेट पर ऑनलाइन कमाई करने के कई सारे विकल्प मौजूद है लेकिन कई तरीकों को फॉलो करके पैसे कमाने में आपको काफी समय लगेगा वहीं कई ऐसे तरिके है जिनके माध्यम से पैसे कमाने के लिए आपको काफी रकम की आवश्यकता होगी। 

इसके अलावा आप देखेंगे कई लोग इंटरनेट पर बताते है की बिना कोई पैसे लगाए लाखों रुपए कमा सकते है लेकिन दोस्तों अगर आपके कोई स्किल नहीं है तो आपको किसी भी काम को करके पैसे कमाने के बजट की आवश्यकता होगी। इस लेख में आप इंटरनेट से पैसे कमाने के तरिके के बारे में जानेंगे जिसमें आपको सिर्फ 500 रुपए निवेश करने है लेकिन अगर आप फ्री में पैसे कैसे कमाए यह जानना चाहते है तो भी लेख को पूरा जरूर पढ़ें आप आज ही ऑनलाइन पैसा कमाना शुरू कर देंगे।


फ्री में पैसे कैसे कमाए ?

 

फ्री में पैसे कैसे कमाए



दोस्तों अगर आप फ्री में पैसे कमाना चाहते है तो मैने एक लेख में 50 App के बारे में बताया जिनसे आप फ्री में पैसे कमा सकते है लेकिन इस लेख में आप पैसे कमाने के जिस तरिके के बारे में जानने वाले है उसके लिए आपको कम से कम 500 रुपए की आवश्यकता होगी। 

इस App में आपको सिर्फ एक बार 500 रुपए Add करने है और आपकी ऑनलाइन कमाई शुरू हो जाएगी साथ ही आपको इसमें कुछ नहीं करना है जिस तरह इस लेख में बताया जा रहा है वैसे स्टेप्स को फॉलो करें पहले दिन से ही आप रुपए कमाना शुरू कर देंगे।

पैसे कैसे कमाए ऑनलाइन ?


अगर आप पैसे कैसे कमाए ऑनलाइन जानना चाहते है तो निम्न चरणों को स्टेप बाई स्टेप फॉलो करें।

  • सबसे पहले यहाँ पर क्लिक करें,
  • अब आपके सामने एक वेबसाइट ओपन होगी,
  • यहाँ पर आपको अपना मोबाइल नंबर डालकर OTP पर क्लिक करना है फिर प्राप्त OTP को डालकर अपनी इच्छानुसार पासवर्ड का चयन करके रजिस्टर पर क्लिक करें,
  • अब आपके सामने वेबसाइट डैशबोर्ड नजर आएगा,
  • अब आपको Win पर क्लिक करना है और आपको सबसे ऊपर रीचार्ज का बटन देखने को मिलेगा उस पर क्लिक करें,
  • अब आपको रिचार्ज अमाउंट चुनना है रिचार्ज करने के लिए सबसे पहले अमाउंट डालें और EKPay चुनकर रिचार्ज पर क्लिक करें,
  • अब आपको UPI को कॉपी करके Paytm या Phone Pe से 500 रुपए भेजने है और वहाँ पर आपको Ref No 20********* देखने को मिलेगा जिसे कॉपी करके वापस उस पेमेंट पेज पर डालकर Confirm Ref No पर क्लिक करें,
  • अब आपके खाते में 500 रुपए आ जाएंगे।

पैसे पैसे कमाने का तरीका


दोस्तों अब आपने 500 डालने के पश्चात पैसे से पैसा कमाना है वो कैसे कमाएंगे उसके लिए निम्न चरणों को पढ़ें

प्रेडिकशन करके पैसे कमाए


  • दोस्तों आपको Win के सेक्शन में हरे लाल कलर के गोले नजर आएँगे अब आपको हरे या लाल में से किसी एक गोले को Join Green या Join Red पर क्लिक करके चुनना है अगर आपका चुना हुआ कलर का गोला आ जाता है तो आपका लगाया हुआ अमाउंट डबल हो जाएगा,
  • जैसे सबसे पहले मैने Win पर क्लिक किया अब Join Green पर क्लिक करके 100 रुपए चयन करके कन्फर्म किया अब मैंने समय समाप्त होने तक इंतजार किया और Green कलर आ गया और मैंने 100 से 200 रुपए कमा लिए।
नोट :- दोस्तों अब आपको लग रहा होगा की अगर मेरी प्रिडिक्शन गलत हो जाती तो मै 100 रुपए हार जाता लेकिन मै आपको एक टेलीग्राम का लिंक देता हूँ वहाँ पर आपको साढ़े बारह,साढ़े चार और साढ़े आठ बजे एक दम सटीक प्रेडिक्शन की जाती है मै भी वहाँ से देखकर हर 500 रुपए तो कमा लेता हूँ।
दोस्तों अगर आप सच में पैसे कमाना चाहते है तो लालच न करें और टेलीग्राम पर बताए हुए तरीके को फॉलो करें।

ऑनलाइन कमाए हुए पैसे बैंक अकाउंट में कैसे निकाले ?


इस वेबसाइट से कमाए हुए पैसे निकालने के लिए प्रोफाइल सेक्शन में जाए वॉलेट पर क्लिक करके Withdrawal पर जाए अब आपको अपना बैंक अकाउंट लिंक करना है और फिर Amount डालकर Withdrawal पर क्लिक करें।
अब कुछ ही देर में पैसे आपके बैंक अकाउंट में आ जाएँगे।

निष्कर्ष 


उम्मीद है दोस्तों आपको पैसे कैसे कमाए ऑनलाइन या फ्री में पैसे कैसे कमाए इससे संबधित पूरी जानकारी मिली होगी दोस्तों वर्तमान में ऑनलाइन पैसे कमाना मुश्किल नहीं है लेकिन फिर भी कई लोग डरते है अगर आप ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते है तो लेख में बताए गए तरीके को फॉलो करें और किसी भी प्रकार डॉउट है तो उसे आप कमेंट बॉक्स में बताए।  

दोस्तों इसी तरह की महत्वपूर्ण जानकारी अब फेसबुक पर भी उपलब्ध है आपको पास में नजर आ रहे फेसबुक पेज को लाइक और फॉलो करना है और इसके साथ इंस्टग्राम आइकॉन पर क्लिक करके मेरा साथ देना ताकि ऐसी नई नई जानकारियाँ हिंदी में आप तक पहुंचाते रहुँ।

दोस्तों यह लेख कम समय में ज्यादा पैसे कैसे कमाए ऑनलाइन या फ्री में पैसे कैसे कमाए के बारे में पूरी जानकारी हिंदी में अपने सभी दोस्तों और परिवार के साथ इंस्टाग्राम , व्हाट्सप्प और ट्विटर पर शेयर करें ताकि उन्हें भी सारी जानकारी हिंदी में मिल सकें। 



1 Comments

Post a Comment

Previous Post Next Post
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now