Upstox से पैसे कैसे कमाए पूरी जानकारी हिंदी में

Upstox से पैसे कैसे कमाए दोस्तों पिछले कुछ समय Upstox ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए हर भारतीय की ऑनलाइन पैसे कमाने की पसंद बन रहा है इसका कारण शेयर मार्किट के प्रति लोगों की बढ़ती रूचि के साथ साथ Upstox का Refer और Earn प्रोग्राम भी है जिसके जरिए लोग घर बैठे लाखों रुपए कमा रहे है। इसका सबसे उदाहरण पुष्कराज ठाकुर सर है जिनसे प्रेरित होकर मैंने भी Upstox पर काम करने शुरू किया जिसके पश्चात काफी पैसे भी कमाए और इसका प्रूफ आपको लेख में भी देखने को मिल जाएगा। 

Upstox भारत के लाखों यूजर्स का भरोसेमंद ट्रेडिंग और इन्वेस्टिंग प्लेटफार्म है जिसके माध्यम से यूजर्स शेयर मार्केट में सीधा अपना पैसा निवेश कर सकते है। Upstox में भारत के दानवीर कर्ण कहे जाने वाले रतन टाटा जी ने भी निवेश किया है जिससे इसके ऊपर यूजर्स का भरोसा काफी बढ़ा है और अगर आप भी Upstox के बारे में नहीं जानते है तो इस लेख को पूरा पढ़कर Upstox क्या है और Upstox से पैसे कैसे कमाए इसके बारे में जानकारी अवश्य प्राप्त करें। 

Upstox क्या है?


Upstox earning proof



Upstox एक ऑनलाइन वित्तीय सेवा कंपनी है जिसके माध्यम से यूजर्स अपने मोबाइल फोन से ट्रेडिंग और निवेश करना शुरू कर सकते है। Upstox को रवि कुमार और श्रीनि विश्वनाथ ने संचालित किया है और इसके अंदर रतन टाटा जी और टाइगर ग्लोबल जैसे बड़े उध्योगो ने निवेश किया है इसी से Upstox के प्रति लोगों का काफी भरोसा बढ़ा है और बड़ी मात्रा यूजर्स इसका उपयोग कर रहे है। 

Upstox के माध्यम से यूजर्स शेयर मार्केट,गोल्ड, derivatives और ETFs में निवेश कर सकते है साथ ही Upstox से आप ब्रोकरेज और निवेश संबंधी सलाह भी ले सकते है। Upstox अपने यूजर्स के लिए फ्री डीमैट अकाउंट की भी सेवा प्रदान करता है हालाँकि कई बार यह पेड भी हो सकती है इसलिए अभी Open Free Demat Account पर क्लिक करके अपना Demat Account बनाए। 



Upstox App कैसे डाउनलोड करें ?


Upstox App आपको एंड्राइड और IOS दोनों पर उपलब्ध मिल जाएगा अन्यथा आप यहाँ क्लिक करके सीधा Upstox App डाउनलोड कर सकते है। 


Upstox में डीमैट अकाउंट कैसे बनाए ?


  • Upstox से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले अपना अकाउंट बनाना पड़ेगा,
  • अगर आप Upstox में Free Account बनाना चाहते है तो यहाँ पर क्लिक करें 
  • Upstox पर Account बनाना काफी आसान है आपको सिर्फ निम्न दस्तावेजों को अपने पास रखना है और जहाँ जिसकी जरूरत हो उसे अपलोड करना है। 
  • पैन कार्ड 
  • आधार कार्ड
  • बैंक अकाउंट और पासबुक 
  • आधार कार्ड से लिंक मोबाइल 

अब आपका कुछ समय के अंदर ही Upstox में Account बन जाएगा जिसके पश्चात आप Upstox से पैसे कमाना शुरू कर सकते है। 

Upstox पर ट्रेडिंग करके पैसे कैसे कमाए ?


आप सभी को पता है Upstox एक ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफार्म है जिसके माध्यम से आप शेयर खरीद सकते है और अच्छा प्रॉफिट आने पर उसे बेचकर प्रॉफिट कमा सकते है। Upstox के माध्यम से आप Intraday और Delivery दोनों तरह से ट्रेडिंग करके पैसे कमा सकते है हालाँकि Intraday में Delivery के मुकाबले प्रॉफिट जल्दी और ज्यादा होता है लेकिन उतना ही रिस्की भरा भी होता है। 

अगर आपको शेयर मार्केट के बारे में नॉलेज नहीं है तो पहले आप इसके बारे में सीखें उसके पश्चात ही मार्केट में उतरे अन्यथा आपको लॉस हो सकता है। अगर आप शेयर मार्केट के बारे नॉलेज प्राप्त करना चाहते है तो शेयर मार्केट से संबधित बुक पढ़ सकते है और साथ ही शेयर मार्केट से संबधित वीडियो और ब्लॉग को भी पढ़ते रहें आपको काफी कुछ सीखने को मिलेगा। 

शेयर बाजार में उतरने से पहले अपनी Learning को बढ़ाए Earning अपने आप बढ़ जाएगा,इसके अलावा यह भी ध्यान रखें शेयर मार्केट बाजार जोखिम के अधीन है। 

Upstox Refer & Earn से पैसे कैसे कमाए ?


Upstox पर यूजर्स ट्रेडिंग के अलावा रेफर करके भी काफी अच्छे पैसे भी कमा सकते है Upstox द्धारा अपने प्लेटफार्म को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए अपने यूजर्स को हर रेफरल पर रिवार्ड देता है जो समय समय पर बदलता रहता है जैसे इस लेख को लिखें जाने पर Upstox हर रेफरल पर 500 रुपए प्रदान कर रहा था। 

दोस्तों हर परिवार और आस पास में लगभग 100 लोग तो आपको आसानी से मिल जाएँगे और स्मार्टफोन तो आज हर किसी के पास मौजूद है तो आप सोच सकते है अगर आप 100 लोगो को Upstox रेफर करते है और उस समय Upstox एक रेफरल का 1000 रुपए देता है तो आप आसानी 1 लाख रुपए कमा सकते है मैने भी इसी तरह छवि में दिखाई दे रही earning की है जो मेरे बैंक Account में भी आ गए। 


Upstox Earning Proof 


अगर आपको लगता है की आप Upstox से पैसे नहीं कमा सकते है या फिर यह फेक है तो निम्न वीडियो को जरूर देखें जिसमें पुष्करराज ठाकुर सर ने लाइव पैसे कमाकर और बैंक में लेकर दिखाए। सर से प्रेरित होकर मैंने भी Upstox पर काम किया और मेरी Earning आप ऊपर छवि में देख चुकें है। 


Upstox को Refer कैसे करें ?


  • सबसे पहले यहाँ पर क्लिक करके Upstox App Open करके अपना Account बनाए 
  • अब ऊपर नजर आ रहे प्रोफाइल सेक्शन पर क्लिक करें,
  • अब आपको नीचे की तरफ Refer and Earn का विकल्प देखने को मिलेगा उस पर क्लिक करें,
  • अब आपको आपकी रेफरल लिंक मिल जाएगी उसे कॉपी करें अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर करें,
  • अब जैसे ही आपके दोस्त आपके लिंक से ज्वाइन करेंगे आपको पैसे मिलते जाएँगे। 

Upstox App उपयोग करने के फायदे  


  • Upstox App पर आप Free में डीमैट अकाउंट बना सकते है। 
  • Upstox App का इंटरफ़ेस इतना आसान है कोई नया व्यक्ति भी इसका उपयोग आसानी से कर सकता है। 
  • Upstox App से इंट्राडे और डिलीवरी दोनों प्रकार से ट्रेड कर सकते है। 
  • Upstox App से आप Stocks,Mutual Fund,Gold और SIP में निवेश कर सकते है। 
  • Upstox App से NSE और BSE शेयर के साथ साथ नए आईपीओ में भी आसानी निवेश कर सकता है। 
  • Upstox के रेफरल प्रोग्राम से आप घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते है। 

निष्कर्ष


उम्मीद है दोस्तों आपने यह लेख अंत तक पढ़ा होगा और आपको Upstox से पैसे कैसे कमाए इससे संबधित पूरी जानकारी मिली होगी और इस लेख को पढ़ने के पश्चात किसी भी दूसरी जगह जाने की आवश्यकता भी नहीं होगी और मेरा प्रयास भी यहीं की आपको Upstox से पैसे कैसे कमाए के बारे में सटीक जानकारी प्राप्त हो सकें लेकिन फिर भी आपके मन में कोई डॉउट है तो कमेंट बॉक्स में अवश्य बताए। 

दोस्तों इसी तरह की महत्वपूर्ण जानकारी अब फेसबुक पर भी उपलब्ध है आपको पास में नजर आ रहे फेसबुक पेज को लाइक और फॉलो करना है और इसके साथ इंस्टग्राम आइकॉन पर क्लिक करके मेरा साथ देना ताकि ऐसी नई नई जानकारियाँ हिंदी में आप तक पहुंचाते रहुँ। 

दोस्तों यह लेख मोबाइल रिचार्ज कैसे करें | ऑनलाइन रिचार्ज कैसे करें | हिंदी में अपने सभी दोस्तों और परिवार के साथ इंस्टाग्राम , व्हाट्सप्प और ट्विटर पर शेयर करें ताकि उन्हें भी सारी जानकारी हिंदी में मिल सकें।



Post a Comment

Previous Post Next Post
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now