हॉटस्टार पर लाइव मैच कैसे देखे जाने हिंदी में

हॉटस्टार पर लाइव मैच कैसे देखे जाने हिंदी में

नमस्कार दोस्तों अगर आप भी हॉटस्टार पर लाइव मैच कैसे देखे जानना चाहते है तो इस लेख को पूरा जरूर पढ़ें दोस्तों भारत में क्रिकेट के दीवानो की कमी नहीं है आपको देश के हर गली मोहल्ले में क्रिकेट प्रेमी देखने को मिल जाएँगे जो क्रिकेट खेलने के साथ साथ क्रिकेट देखना भी पसंद करते है। भारत में जब मैच लाइव चल रहा होता है तब मैदान के अलावा अन्य जगह से उस मैच को लाखों लोग देख रहे होते है लेकिन कई लोग काम करने के साथ साथ मैच देखते है जिसके लिए हॉटस्टार सबसे अच्छा माध्यम है क्योंकि हॉटस्टार पर बिलकुल टीवी की तरह मैच देखने को मिलता है लेकिन कई क्रिकेट प्रेमी हॉटस्टार के बारे में जानते तो है लेकिन इसका उपयोग करके वे लाइव क्रिकेट मैच नहीं देख पाते है 

आप भी उन्हीं में से एक है और इसी कारण आप इस लेख को पढ़ रहे है। आप निराश मत होइए इस लेख में आपको हॉटस्टार पर लाइव मैच कैसे देखे इसके बारे में पूरी जानकारी मिलेगी जिससे आप आसानी से अपने मोबाइल पर अंतरास्ट्रीय और आईपीएल मैच लाइव देख सकते है। 

हॉटस्टार पर लाइव मैच कैसे देखे


हॉटस्टार पर लाइव मैच कैसे देखे



हॉटस्टार पर लाइव मैच देखने के लिए आपके पास हॉटस्टार App होना चाहिए जिससे आप लाइव मैच देखेंगे। हॉटस्टार पर लाइव मैच देखने के लिए आपको एक प्रीमियम प्लान लेना होगा जिससे आप एक साल तक क्रिकेट के अलावा टीवी सीरियल,वेब सीरीज,मूवी और अपने पसंदीदा इंटरनेट के सुपरस्टार जैसे अमित भड़ाना आदि के वीडियो भी देख सकते है। अगर आप क्रिकेट और मनोरंजन के दीवाने है तो आपके लिए हॉटस्टार का प्रीमियम प्लान काफी अच्छा साबित हो सकता है और कुछ हॉटस्टार के प्रीमियम प्लान निम्न प्रकार है। 

  • सबसे पहले Disney+ Hotstar App Download करें,
  • अब App को Open करके अपनी भाषा का चयन करें,
  • अब आपके सामने App Open हो जाएगा आपको ऊपर दी हुई तीन लाइनों पर क्लिक करना है 
  • अब आपको लॉगिन पर क्लिक करना है और अपने मोबाइल नंबर और OTP डालकर कंटिन्यू करना है,
  • अब आपको अपना नाम,Gender और Age का चयन करना करके Continue करना है और आपका Account बन जाएगा। 
  • अब आपको लाइव क्रिकेट मैच देखने के लिए ऊपर नजर Upgrade के विकल्प पर क्लिक करना है जहाँ पर आपको निम्न प्रकार से प्लान देखने को मिलेंगे जिनमें से किसी भी प्लान का चयन करके आप अपग्रेड कर सकते है। 

हॉटस्टार पर फ्री में मैच कैसे देखें ?


वर्तमान कई सारी ऑपरेटिंग कंपनिया जैसे जिओ और एयरटेल प्रीपेड रिचार्ज के साथ हॉटस्टार का प्रीमियम प्लान दे रही है जिससे आपको रिचार्ज के साथ साथ लाइव मैच देखने का मौका भी मिल रहा है। 

आईपीएल फ्री में कैसे देखें ?


अगर आप एक जिओ यूजर है तो आप फ्री में आईपीएल देखने का आनंद उठा सकते है इसके लिए आपको अपनी Jio सिम में 799 का रिचार्ज प्लान करवाना होगा जिससे आपको 56 दिन तक प्रतिदिन 2 जीबी डाटा + अनलिमिटेड कॉलिंग और डिज्नी+ हॉटस्टार,जियो टीवी,जियोसिनेमा,जियो सुरक्षा के साथ जियोक्लाउड का सब्सक्रिप्शन फ्री मिलेगा। अगर आप आईपीएल में फ्री में देखना चाहते है तो आपको यह रिचार्ज करवाना चाहिए क्योंकि रिचार्ज की उपलब्धता और आईपीएल दोनों का समय समान होता है। 

हॉटस्टार पर फ्री मैच कैसे देखे ?


अगर आप एयरटेल सिम का उपयोग करते है तो आप हॉटस्टार पर फ्री मैच देख सकते है क्योंकि एयरटेल अपने यूजर्स को प्रीपेड रिचार्ज के साथ एयरटेल एक्सस्ट्रीम का सब्सक्रिप्शन फ्री देता है और एयरटेल एक्सस्ट्रीम हॉटस्टार के साथ पार्टनर है जिससे एयरटेल यूजर्स आसानी से हॉटस्टार पर फ्री मैच देख सकते है। 

  • सबसे पहले Airtel App Open करें 
  • अब आपको 599 रुपये का पैकेज चुनना है जिसमें आपको 3जीबी/दिन डेटा, 100 एसएमएस प्रति दिन, असीमित कॉल, सभी 28 दिनों तक और आपके मोबाइल के लिए निःशुल्क Disney+ Hotstar सदस्यता एक साल के लिए वैध है।

उम्मीद है दोस्तों आपको लेख पसंद आया होगा और हॉटस्टार पर लाइव मैच कैसे देखे इसके बारे में पूरी जानकारी मिली होगी जिससे आप अपने मोबाइल फोन से लाइव मैच देख पाएँगे साथ ही यहाँ पर आपको फ्री में लाइव मैच देखने के लिए बताए गए तरिके भी वैध है अब आप अपने अनुसार किसी भी तरिके से लाइव मैच देख सकते है इसके अलावा अगर आपको कोई डॉउट है तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताए। 

दोस्तों इसी तरह की महत्वपूर्ण जानकारी अब फेसबुक पर भी उपलब्ध है आपको पास में नजर आ रहे फेसबुक पेज को लाइक और फॉलो करना है और इसके साथ इंस्टग्राम आइकॉन पर क्लिक करके मेरा साथ देना ताकि ऐसी नई नई जानकारियाँ हिंदी में आप तक पहुंचाते रहुँ। 

दोस्तों यह लेख Paytm से रिचार्ज कैसे करें हिंदी में अपने सभी दोस्तों और परिवार के साथ इंस्टाग्राम , व्हाट्सप्प और ट्विटर पर शेयर करें ताकि उन्हें भी सारी जानकारी हिंदी में मिल सकें।


FAQ


हॉटस्टार किस देश का ऐप है ?

हॉटस्टार भारतीय App है। 

हॉटस्टार का मुख्यालय कहाँ पर है ?

हॉटस्टार का मुख्यालय मुंबई भारत में है ? 




एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने