एचपी का सबसे सस्ता लैपटॉप कौनसा है कीमत और फीचर्स के बारे में जाने हिंदी में

अगर आप भी एचपी का सबसे सस्ता लैपटॉप खरीदना चाहते है तो लेख को पूरा जरूर पढ़ें। दोस्तों HP भारत सहित दुनियाँ भर में लैपटॉप और अन्य इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट से मशहूर है जिस कारण बड़ी मात्रा में यूजर्स HP का लैपटॉप इस्तेमाल करते है और भारत में भी सबसे ज्यादा HP के लैपटॉप लोगों द्धारा खरीदें जाते है। HP के लैपटॉप की कीमत हजारों से लाखों तक होती है लेकिन यूजर्स के बजट की कमी के कारण वे एचपी का सबसे सस्ता लैपटॉप ऑनलाइन और ऑफलाइन खोजते रहते है। 

HP या किसी भी कंपनी के लैपटॉप लेने से पहले आपको उसकी गुणवत्ता के बारे में पता होना चाहिए जैसे RAM,ROM ,Processor और अन्य फीचर्स के बारे में जानकारी प्राप्त करने के पश्चात ही खरीदारी करें। अगर आप भी एचपी का सबसे सस्ता लैपटॉप खरीदने के बारे में विचार कर रहे है तो इस लेख में आपको HP के सबसे अच्छे लैपटॉप के फीचर्स और फंक्शन की पूरी जानकारी मिलेगी। 


एचपी का सबसे सस्ता लैपटॉप


यहाँ पर आपको HP Chromebook के बारे में बताया गया है इसे क्रोम ओएस द्वारा संचालित किया गया है जिस कारण इसमें DOS Operating System होता है अर्थात इसमें विंडो अलग से इंस्टाल करनी पड़ती है जिसे आप स्वयं कर सकते है या फिर आस पास में मौजूद किसी भी कंप्यूटर एक्सपर्ट से भी करवा सकते है लेकिन अगर आपको विंडो इंस्टाल से संबधित कोई भी जानकारी नहीं है तो आप विंडो वाले लैपटॉप खरीद सकते है। 


HP Chromebook


  • HP Chromebook में आपको GOOGLE ASSISTANT के सभी फीचर्स जैसे प्रश्न पूछें, रिमाइंडर सेट करें, वीडियो चलाएं मिलता है। 
  • HP Chromebook क्रोम ओएस द्वारा संचालित है जिससे लैपटॉप वायरस से सुरक्षित रहता है और पूरी गति के साथ चलता है। 
  • HP Chromebook में 1.1 GHz से 2.8 GHz स्पीड का 4 MB L2 कैशे, 2 कोर Intel Celeron N4020 प्रोसेसर मिलता है। 
  • इसमें 4 GB DDR4 RAM के साथ 2400 SDRAM और 64GB हार्ड ड्राइव इंटरनल स्टोरेज मिलता है जिसे 256 GB तक बढ़ा सकता है और अपनी फाइल,वीडियो को आसानी से सुरक्षित रख सकते है। इसके अलावा 100 जीबी गूगल ड्राइव स्टोरेज भी अतिरिक्त मिलता है। 
  • HP Chromebook में 14 इंच की HD+ टच स्क्रीन डिस्प्ले होती है जिसका Resolution 1920 x 1080 पिक्सल होता है। 
  • HP Chromebook में 640 मेगापिक्सल सामने का वेब कैमरा मिलता है 
  • इस लैपटॉप में 1 लिथियम आयन बैटरी होती है जो 12 घंटे तक सक्रिय रहती है।  
  • HP Chromebook में आप Google Play Store के Apps जैसे Google Drive, Gmail, YouTube, Evernote, Slack, Infinite Painter, Lightroom, Whatsapp का उपयोग भी कर सकते है। 
  • HP Chromebook का सिल्वर रंग होता है और इसकी ऊंचाई 18 मिलीमीटर वहीं चौड़ाई 32.6 सेंटीमीटर होती है।

 
HP Chromebook में आपको इतने शानदार फीचर्स और फंक्शन मिलते है और वो भी काफी कम कीमत में इस कारण यह एचपी का सबसे सस्ता लैपटॉप है जिसकी गुणवत्ता और डिजाइन भी काफी आकर्ष्क है। HP Chromebook ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम से आप खरीद सकते है लेकिन इससे पहले इस लैपटॉप के बारे में यूजर्स के रिव्यू और रेटिंग जरूर देखें जिससे आपके सभी सवाल भी क्लियर हो जाएँगे। 


निष्कर्ष


उम्मीद है दोस्तों आपको यह लेख पसंद आया होगा औरएचपी का सबसे सस्ता लैपटॉप कौनसा है यह पता चल गया होगा लेकिन अगर आपका बजट इससे भी काफी कम है और आप अच्छी गुणवत्ता वाला लैपटॉप लेना चाहते है तो आप अपना बजट कमेंट बॉक्स में जरूर बताए आपको उसके अनुसार भी कई शानदार लैपटॉप का सुझाव मिलेगा जिन्हें आप खरीद सकते है। 

दोस्तों इसी तरह की महत्वपूर्ण जानकारी अब फेसबुक पर भी उपलब्ध है आपको पास में नजर आ रहे फेसबुक पेज को लाइक और फॉलो करना है और इसके साथ इंस्टग्राम आइकॉन पर क्लिक करके मेरा साथ देना ताकि ऐसी नई नई जानकारियाँ हिंदी में आप तक पहुंचाते रहुँ। 

दोस्तों यह लेख ओप्पो का सबसे सस्ता फोन 5G Oppo A53s के फीचर्स बारे में जाने हिंदी में अपने सभी दोस्तों और परिवार के साथ इंस्टाग्राम , व्हाट्सप्प और ट्विटर पर शेयर करें ताकि उन्हें भी सारी जानकारी हिंदी में मिल सकें।



HP का पूरा नाम क्या है ?

HP का पूरा नाम Hewlett-Packard है। 

HP किस देश की कंपनी है ?

HP अमेरिका की कंपनी है। 

HP का सबसे सस्ता लैपटॉप कौनसा है ?

आपको ऑनलाइन HP के कई सारे सस्ते लैपटॉप देखने को मिल जाएंगे जिनकी कीमत लगभग 20 हजार के आस पास होगी लेकिन आप कीमत के साथ साथ प्रोडक्ट की क्वालिटी भी जरूर देखें अन्यथा फिर आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। 



Post a Comment

Previous Post Next Post
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now