Anupama Written Update 19 November 2023: अनुपमा के सामने आई दो बड़ी चुनौतिया, बा और बापूजी ने बढ़ाया सस्पेंस

बरखा मालती देवी से कहती है कि तोशु ऐसा ही है, लेकिन किंजल बहुत देखभाल करने वाली है और कहती है कि उसे उम्मीद नहीं थी कि वह बा को इस हालत में छोड़ देगी। मालती देवी कहती हैं कि अनुपमा उनकी देखभाल करने के लिए वहां हैं। बरखा बताती है कि जैसे ही कुछ होता है अनुपमा का फोन आता है और वह बताती है कि शाह हाउस उसके लिए राहु केतु की तरह है। वह कहती हैं कि शाह हाउस स्थायी रूप से उनके घर में विराजमान है। अनुज का कहना है कि यह उसका परिवार है और यह राहु केतु नहीं हो सकता। बरखा का कहना है कि यह उसका पूर्व ससुराल है और मायका नहीं हो सकता। 

अनुज कहते हैं कि आपके पास भी मायका थी, लेकिन आप वहां नहीं जाते और कहते हैं कि हो सकता है कि आपको वह एहसास न हो और अनुपमा शाह के लिए ऐसा महसूस करती है। बरखा का कहना है कि उन्होंने उसके साथ बहुत गलत किया है। अनुज हाँ कहता है, और कहता है कि तुमने भी गलत किया है लेकिन मैंने तुम्हें बाहर नहीं निकाला। अनुज उनसे अनुपमा के बारे में बुरा न बोलने के लिए कहता है। मालती देवी कहती हैं कि हम बात कर रहे थे कि शाह अनुपमा की मजबूरी को नहीं समझते हैं। अनुज कहता है लेकिन तुम समझती हो, ठीक है और उसे समझने के लिए कहता है। 

मालती देवी कहती है कि तोशु और किंजल ने अपनी जिम्मेदारी अनुपमा पर रखी और चले गए और वह वहां है। छोटी वहां आती है और कहती है कि वह अस्वस्थ है। अनुज जाँच करता है और कहता है कि उसे बुखार है। मालती देवी कहती हैं कि तबीयत खराब होने पर मां की जरूरत पड़ती है। छोटी कहती है कि वह मम्मी को चाहती है और उसे बुलाने के लिए कहती है। अनुज कहता है ठीक है.

अनुपमा सबके लिए खाना बनाती है और डिम्पी के लिए पराठा बनाने की सोचती है। वह किसी से बात करती है और फ़ाइल भेजने के लिए कहती है ताकि वह पढ़ सके। वह किसी को फोन करती है और राशन भेजने के लिए कहती है। फिर वह सब्जी विक्रेता से उसे कुछ सब्जियां देने के लिए कहती है। फिर वह छोटी के लिए नोटबुक और क्रेयॉन ऑर्डर करती है। उसे अनुज का फोन आता है और वह कहती है कि मैं तुमसे प्यार करती हूं। 

अनुज उसे बताता है कि छोटी बीमार है और उसे घर आने के लिए कहता है। अनुपमा पूछती है कि बुखार कैसा है? अनुज कहते हैं 103 डिग्री. अनुपमा उससे डॉक्टर को बुलाने के लिए कहती है और कहती है कि वह आएगी। वह सोचती है कि कैसे जाऊं, काम बाकी है। बाबू जी आते हैं और उसे जाने के लिए कहते हैं, और कहते हैं कि वह प्रबंधन कर लेंगे। अनुपमा उसे धन्यवाद देती है और चली जाती है।

छोटी कहती है मेरी माँ को बुलाओ। अनुपमा वहां पहुंचती है और छोटी को गोद में ले लेती है। वह कहती हैं कि यह सामान्य बुखार नहीं है। अनुज का कहना है कि डॉक्टर ने खून की जांच कराने को कहा, लेकिन छोटी ने मना कर दिया। अनुपमा कहती है कि वह भी अपना टेस्ट कराएगी। अनुज कहता है कि वह भी इसे पूरा कर लेगा। अनुपमा उसे दवा खिलाती है।

काव्या किचन में आती है और बाबू जी से पूछती है कि वह क्या कर रहे हैं? बाबू जी कहते हैं कि अनुपमा को जाना है और इसलिए वह खाना बना रहे हैं। काव्या उससे सॉरी कहती है और कहती है कि तुम इस उम्र में खाना बना रहे हो, जब मैं यहां हूं। बाबू जी कहते हैं कि तुम प्याज की गंध सहन नहीं कर सकती और उसे जाने के लिए कहते हैं। काव्या कहती है कि आप सुपरक्यूट हैं और रॉकस्टार भी। बाबू जी उसे जाने के लिए कहते हैं। अनुपमा छोटी के लिए लोहड़ी गाती है।

छोटी सोती है. अनुज पूछता है कि बा की हालत कैसी है, क्या उसका बीपी ठीक है। अनुपमा कहती है कि तोशु और किंजल के बारे में सोचकर उसका बीपी बढ़ जाता है। वह कहती है कि बाबू जी काम नहीं कर सकते और बाबू जी का काम नहीं ले सकते। वह कहती है कि काव्या गर्भवती है और ज्यादा काम नहीं कर सकती। मालती देवी उससे डिंपी को काम करने के लिए कहने को कहती है। अनुपमा कहती है कि वह भी गर्भवती है और मैं उसे काम संभालने के लिए नहीं कह सकती। अधिक का कहना है कि पाखी वहां जाएगी। 

अनुपमा पाखी को जाने के लिए कहती है और कहती है कि वह उनके लिए खाना भेजेगी, और उसे बा और बाबू जी का ख्याल रखने और उनके लिए चाय बनाने के लिए कहती है। अनुज कहता है कि एक बार छोटी ठीक हो जाए तो मैं अनुपमा और छोटी को वहां भेज दूंगा। पाखी कहती है कि क्या मैं वह घरेलू बहू या डिम्पी हूं, और पूछती है कि क्या वह चाय और कॉफी नहीं बना सकती। अनुपमा कहती है कि मैंने तुमसे उम्मीद करके गलती की। अधिक ने पाखी से पूछा कि क्या बेटियां अपनी मायका की मदद नहीं करती हैं। 

पाखी कहती है कि अगर डिंपी गर्भवती है तो मैं उसके घर का काम करूंगी। वह कहता है कि डिंपी काम करती है, लेकिन तुम ऑनलाइन शॉपिंग करती हो। पाखी कहती है कि मम्मी ने बडी का कार्ड ले लिया है और तुम अपना कार्ड मत दो। अधिक कार्ड देता है और उसे खरीदारी करने के लिए कहता है लेकिन वहां जाने के बाद। पाखी कहती है कि वह ऑर्डर नहीं लेना चाहती क्योंकि वह गर्भवती है। अनुपमा उसे अंदर जाने के लिए कहती है और कहती है कि मेरी बेटी सो रही है। 

पाखी कहती है कि मैं वहां जाऊंगी, लेकिन मम्मी की तरह नौकरानी बनकर नहीं रहूंगी। अनुज कहते हैं तो आप यह कहना चाहते हैं कि अनुपमा ने पूरी जिंदगी जो कुछ भी किया है, वह नौकरानी ने किया है। पाखी हाँ कहती है और चली जाती है। अनुज अनुपमा को जाने के लिए कहता है और कहता है कि वह उसे संभाल लेगा। अनुपमा कहती है कि जब तक वह ठीक नहीं हो जाती मैं नहीं जा सकती।


काव्या को उल्टी महसूस होती है और वह पाखी को दूध देखने के लिए बुलाने की सोचती है। वह पाखी को बुलाती है, लेकिन पाखी संगीत सुन रही है। वह उसे बुलाने के लिए बाहर आती है, लेकिन तभी बा उसे बुलाती है और काव्या चली जाती है। डिम्पी ने गैस बंद कर दी और पाखी को डांटते हुए पूछा कि क्या वह काम नहीं कर सकती। उनके पास एक तर्क है. डिंपी कहती है कि सभी ने काव्या को सुना, लेकिन आपने नहीं। पाखी कहती है कि उसने ईयर फोन पहन रखा था इसलिए नहीं सुना और पूछती है तो क्या? डिंपी कहती है कि मम्मी ने तुम्हें उनकी देखभाल के लिए भेजा है। 

पाखी पूछती है कि क्या उसे याद है कि वह काम छोड़ने के लिए गर्भवती है, और पूछती है कि वह कपाड़िया के घर में क्यों रह रही है। वह उसे घर पर बैठने के लिए कहती है। डिंपी कहती हैं कि ऐसा लगता है कि भगवान तुम्हें सजा दे रहे हैं और इसीलिए तुम मां नहीं बन रही हो, तुम इसकी हकदार हो। पाखी बुद्धिमानों की तरह कहती है, तुम इसके लायक नहीं हो और इसीलिए तुम्हारे साथ ऐसा हुआ। बाबू जी चिल्लाते हैं और डिंपी से पूछते हैं कि वह उसे कुछ भी क्यों बता रही है, जो मदद नहीं कर सकती। वह कहता है कि उनके घर में बहुत सारी समस्याएँ हैं और वह कहता है कि वह शांति चाहता है, अगर वे इसे बनाए नहीं रख सकते तो चले जाएँ,

काव्या बा का बीपी जांचती है और अनुपमा को संदेश देती है कि यह अब भी बढ़ा हुआ है। बाबू जी वहां आते हैं और बा से पूछते हैं कि वह कैसी हैं? बा बताती हैं कि उन्हें बेचैनी हो रही है. बाबू जी काव्या को जाकर आराम करने के लिए कहते हैं और कहते हैं कि वह उसके साथ रहेंगे। काव्या बाहर जाती है. पाखी कहती है कि बडी और मम्मी ने मुझे यहां भेजा था, और बाबू जी ने मुझे जाने के लिए कहा। वह कहती है कि वह चली जाएगी और चली जाएगी।

काव्या डिंपी से कहती है कि वह जाकर बा के लिए जूस बनाने के लिए फल लाएगी। वो जातें हैं। बा बाबू जी से कहती है कि वह बाथरूम जाना चाहती है, और उनसे किसी को बुलाने के लिए कहती है। वह कहता है कि वह किसी को नहीं बुला सकता, और कहता है कि वह उसे वहां ले जाएगा। वे गिर जाते हैं और दर्द से कराहते हैं। वे पाखी, काव्या और डिंपी को बुलाते हैं, लेकिन घर पर कोई नहीं है। वहां बाबू जी का फोन बजता है. अनुपमा सोचती है कि वह फोन क्यों नहीं उठा रहा है। पाखी वहाँ आती है। 

अनुपमा पूछती है कि वह यहां क्या कर रही है? पाखी बताती है कि डिंपी के कारण बाबू जी उसे जाने के लिए कहते हैं। अनुपमा कहती है कि मुझे नहीं पता कि क्या हुआ है, और कहती है कि उसे उनके साथ होना चाहिए था। पाखी कहती है कि बाबू जी ने उसे जाने के लिए कहा। अनुपमा कहती है कि आपने शायद उससे माफ़ी मांगी होगी, और वहीं रुके होंगे। पाखी जाती है. काव्या और डिंपी घर आ रहे हैं और पड़ोसियों को लड़ते हुए देखने के लिए रुकते हैं और कॉल नहीं सुनते हैं। जैसे ही अनुपमा उसे कॉल करती है उसका फोन बजता है। काव्या महिलाओं से लड़ाई न करने के लिए कहती है। अनुपमा को बाबू जी का फोन आता है और वह उसे वहां आने के लिए कहते हैं। अनुपमा कहती है बाबू जी. छोटी वहां आती है और अनुपमा को गले लगा लेती है। बा और बाबूजी बेहोश हो गए.

प्रीकैप: अनुज अनुपमा से कहता है कि उसका तनाव दूर करने के लिए वह बा और बाबू जी को घर ले आया है। अनुपमा खुश हो जाती है. मालती देवी और बरखा परेशान हो गईं।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now