M से मुस्लिम लड़कियों के नाम | Muslim Girl Name From M

नमस्कार दोस्तों आपके घर पर भी नन्ही परी का आगमन हुआ है जिसके लिए आप म से मुस्लिम लड़कियों के नाम तलाश रहे है तो आप बिलकुल सही जगह पर है जैसा की आप सभी जानते होंगे सभी धर्मों की तरह मुस्लिम धर्म में भी पुराने समय से ही नामकरण प्रक्रिया चली आ रही है इसलिए जब भी किसी परिवार में लड़की का जन्म होता है तो माता पिता उसके लिए अच्छा सा नाम तलाशते है जिसका कोई न कोई मतलब भी जरूर निकलता हो क्योंकि लड़की का नाम उसके लिए काफी विशेष होता है जो उसे समाज में भी नई पहचान भी दिलाता है। 

मुस्लिम धर्म के अनुसार लड़की शुभ,सुंदर और अच्छे मतलब वाला होना चाहिए जिससे आस पास के लोग उसकी तरफ आकर्षित हो साथ ही नाम प्रभावशाली होने से आपकी बेटी की समाज में प्रतिस्ठा भी बढ़ती है,इसके अलावा लड़की के नाम का प्रभाव उसके व्यक्तित्व और व्यवहार में भी देखने को मिलता है और माता पिता अपनी बेटी के नाम से उसके स्वभाव के बारे में जान सकते है की वे मिलनसार है या नहीं। 

इसके अतिरिक्त लड़की के नाम के पहले अक्षर यानि म से यह भी पता कर सकते है आपकी बच्ची के जीवन में कितनी चुनौतियां आएगी और वे किस काम में सफल हो सकती है इसका अंदाजा भी आसानी से लगा सकते है। जिन लड़कियों का नाम म अक्षर से शुरू होता है वे काफी निडर और स्वाभिमानी होती है जो अपने जीवन में आने वाले उतार चढ़ाव का डटकर सामना करते हुए अपने काम सफल होकर दिखाती है। 

माता पिता अपने बच्चे के लिए बेहतर ही नाम तलाशते है लेकिन इसके साथ ही उन्हें यह भी पता होना चाहिए की बच्चे के नाम उसके जीवन काफी गहरा प्रभाव होता है खासतौर पर आप बच्चे के नाम के पहले अक्षर से लड़की का भविष्य,करियर और व्यक्तित्व के बारे में भी जान सकते है। 



m se muslim ladkiyon ke naam



म से मुस्लिम लड़कियों के नाम 


इस लेख में हमने म से मुस्लिम लड़कियों के नाम और उनके अर्थ के बारे में पूरी जानकारी प्रदान की है जो माता पिता अपनी बेटी के लिए नाम को लेकर चिंतित है तो इस सूचि में कुरान के अनुसार बताए गए लेटेस्ट और आधुनिक नाम में से अच्छा और प्यार नाम आप अपनी बेटी को दे सकते है। 


म से मुस्लिम लड़कियों के नाम नाम का अर्थ
मारिया अनुकूल, प्रशंसनीय, हल्का
माहिरा कुशल, प्रतिभाशाली, निपुण
मरयम पवित्र, भक्त,कुंवारी
मनाली प्राप्ति, उपलब्धि
मुस्सारेट खुशी
मंसूरा सहायता प्रदान, विजयी
मंह अल्लाह का उपहार
मज़ीन समझदार
मतीन ठोस, निर्धारित
मनाहिल वसंत, पूल, फव्वारा
मराम आकांक्षा
मलाकाह प्रतिभा
मल्जुमाना सुंदर
मव्हिबा उपहार, प्रतिभा
मशूद इसका सबूत
मसबीह दीपक, रोशनी
मुस्फिराह चमकीला चेहरा
महविश सुंदर, चंद्रमा चेहरा
मुस्कान खुश, हँसी
मुंतहा परम, उच्चतम डिग्री
माइरा हनी, प्रिया
मारिया प्यारी, सुंदर, पैगंबर मुहम्मद की पत्नियों में से एक
महक मीठा गंध, आभा, खुशबू
महजबिन सुंदर, प्यारी
मिशेल प्रदीप्त करना
मेहनाज़ चाँद
मोमिना वफादारों
मारवा सुगंधित पौधे
महरुख सुंदर
मुनीबा अल्लाह के साथ परामर्श करने के लिए, अल्लाह की ओर मार्ग
मुर्शिदा नेता, मार्गदर्शक, सलाहकार.
मदीहा सराहनीय
महबुबा प्रेमिका; प्रिया; प्रेयसी
मलिहा मजबूत, सुंदर, नमकीन
महनाज़ चाँद
महतब सराहनीय,प्यारी
मरीना समुद्र का
महनूर चंद्रमा की चमक, चाँद की रोशनी
महबुबा बहुत सुंदर और आकर्षक
माजिदा अतिरिक्त, अधिक
मासूमा मासूम
मरिब काश, प्रयोग
मुंतहा उच्चतम, उच्चतम डिग्री, उच्च स्थिति
मिनाहिल फव्वारा, वसंत, ताजे पानी का झरना
मन्हा अल्लाह का उपहार
मायशा जीवन भर के लिए खुश
महजबीन माथा, चंद्रमा।
मुस्फिराह चमकीला चेहरा
मेहनाज गर्व के साथ चाँद की तरह
मस्तुरा छिपा हुआ, पवित्र।


निष्कर्ष


उम्मीद है दोस्तों आपने म से मुस्लिम लड़कियों के नाम सूचि को अच्छी तरह से पढ़ा होगा और आपको अपनी बच्ची के लिए अच्छा नाम मिला होगा और अब आप अपनी बच्ची को भी देंगे तो उसे कमेंट बॉक्स में जरूर बताए। इसके अलावा अगर आप मुस्लिम लड़कियों के नाम और जानना चाहते है तो भी जरूर बताए। 

दोस्तों समय कम होने के कारण वेबसाइट पर ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं हो पाती है इसलिए आपसे अनुरोध है आप वेबसाइट के फेसबुक पेज और टेलीग्राम चैनल पर जुड़े ताकि आपको पूरी जानकारी सबसे पहले मिल सकें।  

दोस्तों यह लेख म से मुस्लिम लड़कियों के नाम के बारे में पूरी जानकारी हिंदी में अपने सभी दोस्तों और परिवार के साथ इंस्टाग्राम , व्हाट्सप्प और ट्विटर पर शेयर करें ताकि उन्हें भी सारी जानकारी हिंदी में मिल सकें।



Post a Comment

Previous Post Next Post
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now