M नाम की राशि | M नाम की राशि क्या है | हिंदी में जाने

नमस्कार दोस्तों अगर आपका नाम भी M अक्षर से शुरू होता है और आपको पता नहीं है की M नाम की राशि क्या है तो बिलकुल सही जगह पर है दुनिया में कई सारे लोग मौजूद है जिनका नाम M अक्षर से शुरू होता है जिन्हें अपने नाम की राशि पता नहीं होती है जिस कारण वे गूगल या इंटरनेट पर मौजूद अन्य सोर्स से M नाम की राशि जानने के लिए सर्च करते रहते है और इसी तरह आप भी इस लेख तक पहुंचे होंगे। इस लेख में हमने M नाम की राशि से संबधित पूरी जानकारी बताई है क्योंकि हिन्दू धर्म के शास्त्रों अनुसार राशि का किसी भी व्यक्ति के जीवन राशि का काफी अहम रोल होता है इसलिए जो भी M अक्षर की राशि क्या है जानना चाहता है वो इस लेख को पूरा जरूर पढ़ें। 



m naam ki rashi



M नाम की राशि क्या है ?


M नाम की राशि सिंह है सिंह राशि के स्वामी स्वयं भगवान सूर्य होते है सिंह राशि ज्योतिशास्त्र के राशिचक्र की पांचवी नम्बर की राशि है जिसका पहचान चिन्ह शेर होता है। जिन लोगों का नाम M अक्षर से शुरू होता है उनके लिए भगवान श्री विष्णु आराध्य होते है और जब भी किसी मुसीबत में पड़े तो भगवान विष्णु की पूजा करनी चाहिए जिससे आपकी सारी परेशानिया हल होगी साथ ही इनके लिए शुभ अंक 5 होता है,इसके अलावा सिंह राशि के लोगों के लिए तांबा और सोना जैसी धातु काफी अच्छी मानी जाती है और मंगलवार,रविवार,गुरुवार का दिन पूरी तरह शुभ माना जाता है। 

M नाम की राशि इंग्लिश में 


दोस्तों वर्तमान में अंग्रेजी भाषा का ट्रेंड कितना है हम सभी को पता है इसलिए ज्यादतर लोग अपनी राशि इंग्लिश में जानना पसंद करते है इसलिए आपको बताना चाहते है की M नाम की राशि सिंह होती है जिसे इंग्लिश में Leo कहा जाता है अगर आप अंग्रेजी भाषा में अपना राशिफल जानना चाहते है तो जहाँ पर LEO Zodiac दिखें वे ही आपकी राशि सिंह है। 

सिंह राशि के अक्षर 


अब तक इस लेख को पढ़ने पर पता चल गया होगा की M नाम की राशि सिंह होती है लेकिन सिंह राशि के अंतर्गत M अक्षर के अलावा T अक्षर और इससे संबधित सभी नामाक्षर भी आते है और जिनका भी नाम इन दोनों अक्षर से शुरू होता है उनकी राशि सिंह होती है। 

  • म, ट
  • M, T

सिंह राशि के नामाक्षर 


सिंह राशि के मुख्य अक्षर म और ट होते है लेकिन इनसे कई सारे नामाक्षर भी बनते है जो निम्न प्रकार है 

  • मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे

  • Maa, Mee, Moo, Me, Mo, Taa, Tee, Too, Te



M वाले लोग कैसे होते है ?


M नाम वाले लोग थोड़े गुस्सैल और इमोशनल स्वभाव वाले होते है यह काफी मुंहफट होते है इसलिए दूसरे लोगों के प्रति इनके दिमाग में जो भी होता है उसे साफ साफ बता देते है जिससे सामने वाले व्यक्ति को काफी बुरा भी लगता है जिससे इनकी लड़ाई भी होती है। इसके अलावा जब प्यार करने की बात आती है तो यह काफी इमोशनल हो जाते है जिससे इन्हें काफी जल्दी प्यार भी हो जाता है लेकिन जब अपनी भावनाओं को व्यक्त करने की बात आती है तो उसमें काफी संकोच करने लगते है हालाँकि जब इन्हें किसी से प्यार हो जाता है तो फिर यह किसी की नहीं सुनते है। M नाम की लड़किया काफी ज्यादा मेहनती होती है और जो भी अपने जीवन करना चाहती है उसे करके ही रहती है। 




निष्कर्ष


उम्मीद है दोस्तों इस लेख को पूरा पढ़ने के पश्चात M नाम वालों की राशि क्या है इसके बारे में पता चल गया होगा इससे M नाम वाले जो लोग नहीं जानते थे की उनके नाम की राशि क्या है उन सभी को भी पूरी जानकारी मिली होगी इसके अलावा आपको किसी भी अन्य अक्षर की राशि जाननी है तो उसके बारे में कमेंट बॉक्स में जरूर बताए। 

दोस्तों समय कम होने के कारण वेबसाइट पर ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं हो पाती है इसलिए आपसे अनुरोध है आप वेबसाइट के फेसबुक पेज और टेलीग्राम चैनल पर जुड़े ताकि आपको पूरी जानकारी सबसे पहले मिल सकें।  

दोस्तों यह लेख M नाम वालों की राशि के बारे में पूरी जानकारी हिंदी में अपने सभी दोस्तों और परिवार के साथ इंस्टाग्राम , व्हाट्सप्प और ट्विटर पर शेयर करें ताकि उन्हें भी सारी जानकारी हिंदी में मिल सकें।




Post a Comment

Previous Post Next Post
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now