प्रिशा नाम का मतलब | प्रिशा नाम की राशि | Prisha Name Meaning Hindi

नमस्कार दोस्तों आप भी अपनी लाड़ली बेटी के लिए प्रिशा नाम रखने की सोच रहे है तो उससे पहले आप प्रिशा नाम का मतलब,राशि,स्वभाव,शुभ अंक और भविष्य के बारे में पूरी जानकारी जरूर प्राप्त करें,प्रिशा काफी प्यारा और सुंदर नाम है जो आजकल काफी ट्रेंडिंग में चल रहा है इसे घर परिवार के लोग काफी पसंद करते है साथ ही इसकी तरफ आसानी से आकर्षित भी हो जाते है 

इसके अलावा कई माता पिता अपने आस पास की प्रिशा नाम की सम्मानीय और आदर्श व्यक्तित्व वाली और प्रसिद्ध महिलाओं से प्रेरित होकर भी अपनी बेटी का नाम प्रिशा रख देते है प्रिशा को कई लोग पृशा भी बोलते है दोनों एक ही है। अगर आप भी माता पिता बने है और अपनी लाड़ली का नाम प्रिशा रखने की सोच रहे है या फिर आपका स्वयं का नाम प्रिशा है तो आप इस लेख को पूरा पढ़कर प्रिशा नाम का मतलब,स्वभाव,राशि और भविष्य से जुडी सभी जानकारी अवश्य प्राप्त करें। 

हर अपडेट पहले पाए हमारे टेलीग्राम चैनल पर जुड़े
नाम प्रिशा
अर्थ प्रिय,प्यार,भगवान का उपहार या प्रतिभा
राशि कन्या
नक्षत्र चित्रा
शुभ रंग हरा, हल्का पीला, सफेद
शुभ दिन बुधवार
Facebook Page Follow करें
Telegram Channel Click Here

प्रिशा नाम का मतलब 



prisha name meaning in hindi



प्रिशा नाम का मतलब प्रिय,प्यार,भगवान का उपहार या प्रतिभा होता है प्रिशा नाम हिन्दू धर्म में लड़कियों का नाम होता है जो एक बेहद ही सुंदर और आकर्ष्क नाम है जिसे हर माता पिता अपनी बेटी को देना पसंद करते है लेकिन माता पिता को अपनी बेटी का नाम प्रिशा रखने से पहले प्रिशा का अर्थ प्रिय,प्यार,भगवान का उपहार या प्रतिभा आदि के बारे में जान लेना चाहिए क्योंकि बच्चे के नाम का मतलब उसके जीवन पर काफी प्रभाव डालता है। 

प्रिशा नाम काफी सुंदर और अच्छा होता है लेकिन इसका मतलब इसे खास महत्व वाला बनाता है हिन्दू धर्म के शास्त्रों के अनुसार प्रिशा नाम को काफी अच्छा माना गया है लेकिन वेदों के अनुरूप माता पिता को अपनी बेटी का नाम प्रिशा रखने से पहले प्रिशा का मतलब प्रिय,प्यार,भगवान का उपहार या प्रतिभा के बारे जान लीजिए क्योंकि प्रिशा नाम की लड़कियों के स्वभाव में परीक्षा के अर्थ की झलक दिखती है और प्रिशा नाम की लड़कियाँ प्रिशा के मतलब अनुसार ही व्यवहार करती है। माता पिता अपनी बेटी को प्रिशा नाम देकर उसके जीवन में सकारत्मक संभावनाओ को बढ़ा सकते है जिससे उनका जीवन भी संवर सकता है। 

प्रिशा नाम की राशि 


प्रिशा नाम की राशि कन्या होती है कन्या राशि के जातकों का स्वामी बुध ग्रह होता है वहीं कुबेर देव और भगवान गणेश आराध्य माने जाते है कन्या राशि की जातक होने के कारण प्रिशा नाम की लड़किया धार्मिक प्रवृति वाली होती है जिस कारण इनकी धार्मिक चीजों में गहरी आस्था भी होती है। 

इसके साथ ही प्रिशा नाम की लड़कियाँ काफी दयालु और हँसमुख होती है जो अपने आस पास के जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहती है हालाँकि कई बार यह महत्वपूर्ण मुद्दों पर काफी सोच विचार करते है जिस कारण मजाक का पात्र भी बन जाते है लेकिन यह अपने जीवन जो भी मुकाम हासिल करती है अपने दम पर करती है। 

प्रिशा नाम कन्या राशि का नाम है इसी तरह कन्या राशि के लड़कियों के कई सुंदर और ट्रेंडिंग नाम की लिस्ट बनाई है जिसे आप जरूर पढ़े। प्रिशा नाम की लड़किया मानसिक और शारीरिक रूप से एकदम तरोताजा होती है लेकिन कई बार स्वास्थ्य के प्रति लापरवाह होने पर पेट दर्द,थकान,खांसी,जुखाम,कब्ज,अल्सर और कई सेक्सुअल बीमारियों से ग्रसित हो जाती है। 

प्रिशा नाम का शुभ अंक 


कन्या राशि की जातक होने के कारण प्रिशा नाम का शुभ अंक 5 होता है इस शुभ अंक वाली लड़कियाँ विवेकशील और अनुशासन का पालन करने वाली होती है साथ ही किसी भी चीज हो या उसका पूरी कुशलता से आकलन कर लेती है जिस कारण यह बिना किसी योजना के ही सफलता हासिल कर लेती है इनके अंदर विवेकशीलता काफी होती है जिससे यह अपनी इच्छानुसार लक्ष्य बनाकर सफलता हासिल करती है। 

यह उत्कृष्ट सलाहकार और प्रबंधक भी होती है इसलिए कार्यस्थल पर किसी भी प्रकार की समस्या का हल आसानी से निकाल लेती है। प्रिशा नाम की लड़किया पैसों के मामले में काफी सावधानी बरतती है और पैसो की सेविंग भी अच्छी तरह से करती है हालाँकि अपने लिए हमेशा कुछ न कुछ जरूर खरीदती है चाहे वे कितना भी महंगा क्यों न हो। 

प्रिशा नाम की लड़कियों का स्वभाव और व्यक्तित्व 


प्रिशा नाम की लड़कियों का स्वभाव मिलनसार,शांत,समीक्षात्मक,अध्यनशील स्वभाव वाली होने के साथ साथ मेहनती,विवेकशील,ईमानदार,स्पष्टवादी और आकर्ष्क व्यक्तित्व वाली होती है इसके अलावा यह बहुत ही मेहनती होती है और अपने जीवन में हर मुकाम अपने दम हासिल करती है क्योंकि इन्हें कम उम्र से ही संघर्ष करना पड़ता है लेकिन धीरे धीरे इनका जीवन सफलता की तरफ बढ़ता है और यह सभी भौतिक सुख सुविधाओं भोगने में सक्षम होती है। 

वैवाहिक जीवन की बात करें प्रिशा नाम की लड़किया अपने साथी के प्रति पूरी तरह समर्पित होती है उनकी देखभाल और प्यार भी करती है यह अपने लिए व्यवस्थित और संतुलित जीवन जीने वाले साथी का चयन करती है हालाँकि जब यह दूसरे धर्म का जीवनसाथी चुनते है तो उन्हें अपने जीवन में काफी कठिनाइया झेलनी पड़ती है हालाँकि जब यह अपने साथी की तुलना करने लगते है तो इनके रिश्ते में खटास भी उत्प्न्न हो जाती है साथ ही यह अपने साथी पर क्रोधित भी जल्दी हो जाती है इसलिए इनका रिश्ता जीवन भर चलना बेहद कठिन होता है लेकिन अगर यह अपने साथी की भावना का सम्मान करते है तो काफी अच्छा और सुखमय जीवन व्यतीत करते है। 

प्रिशा नाम की लड़कियों के गुण 


  • प्रिशा नाम की लड़किया मेहनती और विवेकशील होती है। 
  • प्रिशा नाम की लड़किया स्पष्टवादी और समीक्षात्मक दृष्टिकोण वाली होती है। 
  • प्रिशा नाम की लड़किया ईमानदार और धार्मिक प्रवृति वाली होती है। 

प्रिशा नाम की लड़कियों में कमियाँ 


  • प्रिशा नाम की लड़किया कोई भी निर्णय लेने में काफी देर लगा देती है। 
  • प्रिशा नाम की लड़किया अपने साथी की दूसरों से तुलना करने लगती है। 
  • प्रिशा नाम की लड़किया बहुत जल्दी क्रोधित हो जाती है। 


निष्कर्ष


उम्मीद है दोस्तों आपको यह लेख पसंद आया होगा और आपको प्रिशा नाम का मतलब,राशि और स्वभाव के बारे में पूरी जानकारी मिली होगी। इसके अलावा भी आपको अगर पलक नाम से संबधित कोई जानकारी प्राप्त करनी है या अपने नाम के बारे में जानना चाहते है तो Comment Box में अवश्य बताए।

दोस्तों इसी तरह की महत्वपूर्ण जानकारी अब फेसबुक पर भी उपलब्ध है आपको पास में नजर आ रहे फेसबुक पेज को लाइक और फॉलो करना है और इसके साथ इंस्टग्राम आइकॉन पर क्लिक करके मेरा साथ देना ताकि ऐसी नई नई जानकारियाँ हिंदी में आप तक पहुंचाते रहुँ।

दोस्तों यह लेख प्रिशा नाम का मतलब,राशि,शुभ अंक और स्वभाव के बारे में पूरी जानकारी हिंदी में अपने सभी दोस्तों और परिवार के साथ इंस्टाग्राम , व्हाट्सप्प और ट्विटर पर शेयर करें ताकि उन्हें भी सारी जानकारी हिंदी में मिल सकें।

प्रिशा नाम की राशि क्या है ?

प्रिशा नाम की राशि कन्या है। 

प्रिशा नाम का मतलब क्या होता है ?

प्रिशा नाम का मतलब प्रिय,प्यार,भगवान का उपहार या प्रतिभा होता है। 

प्रिशा नाम के लिए शुभ रत्न कौनसा होता है ?

प्रिशा नाम के लिए शुभ रत्न पन्ना होता है। 

प्रिशा नाम का भविष्य कौनसे कार्यो में सफल हो सकता है ?

प्रिशा नाम का भविष्य लेखन,पत्रकारिता,तकनीक,विज्ञान,कला,यूट्यूब और ब्लॉगिंग से जुड़े कार्यो में सफल हो सकता है। 

प्रिशा नाम की लड़कियाँ कैसी होती है ?

प्रिशा नाम की लड़कियाँ मिलनसार,शांत,समीक्षात्मक,अध्यनशील होने के साथ साथ मेहनती,विवेकशील,ईमानदार,स्पष्टवादी और आकर्ष्क होती है। 

प्रिशा नाम की लड़कियाँ प्यार में कैसी होती है ?

प्रिशा नाम की लड़कियाँ प्यार में काफी अच्छी होती है लेकिन तुलना करने की प्रवृति इनके साथी को पसंद नहीं आती है। 

P अक्षर से लड़कियों के नाम 


  1. प्रियंका 
  2. प्रीति 
  3. पिंकी 
  4. परीक्षा 
  5. प्रतिभा 
  6. पूनम 
  7. परिधि 
  8. परिणीति 
  9. पद्मिनी 
  10. प्रियदर्शनी 


Post a Comment

Previous Post Next Post
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now