स से मुस्लिम लड़कों के नाम | S से मुस्लिम लड़कों के नाम | S से मुस्लिम बॉय नाम

नमस्कार दोस्तों आपके परिवार में भी नया मेहमान आया है जिसके लिए आप स से मुस्लिम लड़कों के नाम की तलाश कर रहे तो आप बिलकुल सही लेख पढ़ रहे इस लेख में स अक्षर से शुरू होने वाले मुस्लिम लड़को के नाम के बारे में पूरी जानकारी दी गयी है,दोस्तों इस्लाम  धर्म के अनुरूप बच्चे का नामकरण करने का प्रचलन काफी समय चला आ रहा है जिसके अनुसार नवजात बच्चे को ऐसा नाम दिया जाता है जो सुंदर और अच्छा तो हो साथ ही उस नाम का मतलब कोई न कोई जरूर निकलता हो। 

वर्तमान में आप देख सकते है बच्चे को परिवार और समाज में उसके नाम से ही अलग पहचान मिलती है और इस्लाम में तो नामकरण का प्रचलन भी लड़के को नई पहचान दिलाने के लिए ही शुरू किया गया है क्योंकि मुस्लिम धर्म के अनुयायियों का मानना है की बच्चे को ऐसा नाम दिया जाए जिससे समाज में उसका काफी अच्छा प्रभाव और हर कोई उसकी तरफ आकर्षित भी हो जिससे उसे समाज और अन्य सभी जगह पर प्रतिष्ठा भी मिलें। इसके अलावा कई मुस्लिम धर्म के लोगों का मानना है बच्चे का स्वभाव उसके नाम से काफी मिलता जुलता होता है साथ ही माता पिता बच्चे के नाम के पहले अक्षर से ही उसकी अच्छाई,बुराई और व्यक्तित्व के बारे में पता लगा सकते है। 

मुस्लिम धर्म के अनुरूप जिन लड़कों के नाम का पहला अक्षर स होता है वे दूसरों पर अपना सकारत्मक प्रभाव छोड़ते है साथ ही वे हिम्मत और साहस के साथ चुनौतियों का सामना करते हुए अपने कार्य में सफलता हासिल करके ही रहते है। हर माता पिता अपने बच्चे नाम बिलकुल सोच समझकर और ध्यानपूर्वक रखते है जिसका कोई न कोई खास मतलब भी जरूर निकलता हो साथ ही उस नाम से ही उस व्यक्ति का करियर और भविष्य भी संबंध रखता है। 


s se muslim ladko ke naam



स से मुस्लिम लड़कों के नाम और उनका अर्थ 


नीचे दी गयी सूचि स अक्षर से मुस्लिम लड़कों के नाम और उनके अर्थ के बारे में बताया गया है यह सभी नाम एक दम आधुनिक,नए और ताजा है तो इनमें से एक प्यारा सा नाम अपने बच्चे को दें और उस नाम को कमेंट बॉक्स में भी जरूर बताए।


स से मुस्लिम लड़कों के नाम नाम का अर्थ
सईद नेता
सिराज दीपक, प्रकाश
सुहान बहुत अच्छा
सुल्तान प्रधिकरण
सुलेमन एक भविष्यद्वाक्ताओं नाम
सुहैल कोमल
सलीफ पिछला
साकिब उज्ज्वल
साहिल नदी बैंक, तटरक्षक
सिद्दीक ईमानदार, बहुत सच्चा, धर्मी
सिंकदर विजयी
सुहेब मोहब्बत
सैफन अल्लाह की तलवार
सिद्दीक ईमानदार, बहुत सच्चा, धर्मी
सुलत धूमधाम, गरिमा, महिमा
सुभान स्तुति, महिमा
साकेर बाज़
साइद राजकुमार
सूब अली के शीर्षक
सवद तिमिर
सालिम सुरक्षित और स्वस्थ होना या भ्रष्ट न होना
साब शेर
साद हर्ष या सफलता और खुशी होना
सईद भाग्यशाली, खुश
सलमान सुरक्षित और सही सलामत
शादाद सेवा, अटल
शिहाब एक चमकता सितारा, या रात के आकाश में एक उल्का
शोएब यह एक नबी का नाम है जिसका ज़िक्र कुरान में है
सैफ़ तलवार
सबराह भोर के समय का ठंडा तापमान
साहिब जनाब
सब्बीर पाक; ख़ूब; ज़ाबित
सद्दाम जो संघर्ष करता है; ज़बर्दस्त शासक
सफीउद्दीन इतिबार का पाक भाव
सफीउल्लाह पाक अल्लाह का
सबीर ज़ाबित,सहनीय
समीर सुबह-सुबह खुशबू, मनोरंजक साथी, पवन
सफीक स्नेही, अनुकंपा, शीतल
सुलेमान एक नबी का नाम
साजिद चांदा, एक है जो भगवान की पूजा करते हैं
साजिर ईमानदार दोस्त
साबिर रोगी, सहिष्णु
सादिक भरोसेमंद, आलीशान
सबाह सुबह, भोर
सफ़ी शुद्ध, स्पष्ट, क्रिस्टल
सलाह धर्म
सलीम ध्वनि, अछूता, साने, ईमानदारी
समी प्रख्यात, ऊंचा
सक़ाफ़ कौशल
सरफ़राज़ राजा
सैय्यद आनंदित, शुभ, खुश
सफ़कत स्नेह
साहिब महोदय, शिक्षक

निष्कर्ष


उम्मीद है दोस्तों आपने स से मुस्लिम लड़कों के सूचि को अच्छी तरह से पढ़ा होगा और आपको अपनी बच्ची के लिए अच्छा नाम मिला होगा और अब आप अपनी बच्ची को भी देंगे तो उसे कमेंट बॉक्स में जरूर बताए। इसके अलावा अगर आप किसी अक्षर से भी लड़के & लड़कियों के नाम और जानना चाहते है तो भी जरूर बताए। 

दोस्तों समय कम होने के कारण वेबसाइट पर ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं हो पाती है इसलिए आपसे अनुरोध है आप वेबसाइट के फेसबुक पेज और टेलीग्राम चैनल पर जुड़े ताकि आपको पूरी जानकारी सबसे पहले मिल सकें।  

दोस्तों यह लेख स से मुस्लिम लड़कों के नाम बारे में पूरी जानकारी हिंदी में अपने सभी दोस्तों और परिवार के साथ इंस्टाग्राम , व्हाट्सप्प और ट्विटर पर शेयर करें ताकि उन्हें भी सारी जानकारी हिंदी में मिल सकें।



Post a Comment

Previous Post Next Post
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now