Dream11 डाउनलोड कैसे करें | Dream11 डाउनलोड करना है | हिंदी में जाने

नमस्कार दोस्तों आप भी अगर फैंटेसी गेम खेलने के शौकीन और आपको भी ड्रीम 11 डाउनलोड करना है लेकिन आपको यह App नहीं मिल रहा है तो चिंता मत कीजिए इस लेख में आपको Dream11 डाउनलोड कैसे करें इसके बारे में संपूर्ण जानकारी दी गयी है,दोस्तों क्रिकेट का क्रेज पूरी दुनिया में है लेकिन भारत के लिए लोग काफी उत्साहित रहते है खासतौर पर जब आईपीएल हो तो हर कोई अपनी टीम का सपोर्ट करता है साथ ही उससे काफी अच्छे पैसे भी कमा सकता है। 

भारत में लोगों का क्रिकेट के प्रति क्रेज देखते हुए ड्रीम 11 ने अपना App लांच किया जिससे लोग क्रिकेट देखने के साथ उससे पैसे भी कमा सकें ड्रीम 11 का विज्ञापन आपको मैच के दौरान देखने को मिलता है जिस कारण हर कोई ड्रीम 11 को अच्छी प्रकार से जानता है लेकिन जब आप ड्रीम 11 App प्लेस्टोर पर ढूंढने जाते है तो वे आपको नहीं मिलता है क्योंकि आमतौर आप अपने मोबाइल में जिस भी App का इस्तेमाल करना चाहते है वे आपको Playstore पर आसानी से मिल जाता है लेकिन ड्रीम 11 App आपको वहाँ पर नहीं मिलेगा इसका कारण Google की कुछ पॉलिसी है जिसका पालन ड्रीम 11 App नहीं कर रहा है इसलिए ड्रीम 11 App गूगल में पब्लिश नहीं हो सकता है इसके अलावा भी कई अन्य फैंटेसी App भी आपको प्ले स्टोर पर देखने को नहीं मिलेंगे। इसलिए हमने इस लेख में Dream11 App download कैसे करना है साथ ही उस पर रजिस्ट्रेशन की पूरी प्रक्रिया भी बताई है तो अगर आपको भी Dream11 Download करना है तो इस लेख को पूरा जरूर पढ़ें। 


dream11 download kaise karen



Dream11 क्या है ?


Dream11 एक Sports संबधित वेबसाइट और APP है जिसकी शुरुआत Harsh jain और Bhavit sheth द्वारा की गयी है इस प्लेटफार्म के माध्यम से क्रिकेट फैंस अपनी Sports नॉलेज और स्किल का इस्तेमाल करते हुए लाखों रुपए कमा सकते है क्रिकेट के क्रेज के कारण जब से Dream11 App लांच हुआ है इसकी लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है और आज के समय में Dream11 App के 30 मिलियन से ज्यादा एक्टिव यूजर्स है जिनकी संख्या में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। 

Dream11 App कैसे Download करें ?


Dream11 App को डाउनलोड करने और रजिस्ट्रेशन करने का पूरा प्रोसेस हमने बता रखा है लेकिन अगर आप Dream11 App डाउनलोड करने के पश्चात Refferal Code “PAWANB1505AB” डालते है तो आपको 200 रुपए तुरंत मिल जाएंगे जिससे आप अपनी पहली Dream11 टीम बना पाएंगे। 

  • Dream11 App डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए हुए Download बटन पर क्लिक करें,
 
                                                                     

  • अब आप जैसे ही क्लिक करेंगे आप सीधा Dream11 की ऑफिसियल वेबसाइट पर पहुँच जाएंगे,
  • अब आपको सामने Dream11 App Download का बटन देखने को मिलेगा जिस पर क्लिक करके आप Dream11 App का लेटेस्ट वर्जन Download कर लेंगे,
  • जब Dream11 App Download हो जाएगा और आप इंस्टॉल करेंगे तो उससे पहले आपको एक सेटिंग करनी होगी इसके लिए आपका ब्राउज़र आपको Unknown Source को इनेबल करने की परमिशन मांगेगा और जैसे ही आप इसे इनेबल करेंगे Dream11 App आपके मोबाइल में सफलतापूर्वक डाउनलोड हो जाएगा। 

Dream11 App Registration Process


Dream11 App इंस्टाल करने के पश्चात आपको इसमें रजिस्ट्रेशन करना होगा जो इतना ही आसान जितना व्हाट्सप्प ओपन करना आपको सिर्फ Dream11 App Registration के लिए निम्न Steps को Follow करना है। 

  • सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में Dream11 App Open करें,
  • अब आपको सामने Invited By a Friend या Have a Referral code का विकल्प मिलेगा उस पर क्लिक करें,
  • अब आपको अपना मोबाइल नंबर,जीमेल आईडी और अपने अनुसार कोई भी पासवर्ड डालना है और Invite Code के अंदर “PAWANB1505AB” डालना है जिससे आपको 200 रुपए भी मिल जाएंगे। 
  • खुश हो जाइए आपका Dream11 App पर Account बन गया है और आप अपनी मनपसंदीदा टीम आसानी से बना सकते है। 
  • Dream11 App के अंदर आप Cricket, Kabaddi, NBA और Football की Dream11 Team बना सकते है टीम बनाने के लिए आपको 100 पॉइंट मिलेंगे उसके अनुसार ही आपको खिलाड़ियों का चयन करना है। 

अगर आप Dream11 पर बिना किसी रेफर कोड के रजिस्ट्रेशन करते है तो आपको एक भी रुपया नहीं मिलने वाला है इसलिए आप जब भी Dream11 पर Join करते है तो आपको Refer कोड (PAWANB1505AB) जरूर डालना है जिससे आपको 200 रुपए मिलेंगे और आपको काफी अच्छा फायदा होगा। 

निष्कर्ष


उम्मीद है दोस्तों इस लेख को पूरा पढ़ने के पश्चात आपको Dream11 App कैसे Download करना है इसके बारे बारे में पूरी जानकारी मिली होगी और Dream11 डाउनलोड करना है वो भी आसानी से कर पाएंगे। दोस्तों आप Dream11 App में पैसे लगा रहे है तो इससे पहले सोच विचार जरूर कर लें क्योंकि इसके अंदर वे ही व्यक्ति जीत पाता है जिसके पास उस खेल की नॉलेज और स्किल हो इसलिए पहले नॉलेज लें उसके पश्चात पैसे लगाए इसके अलावा आप किसी भी App में डाउनलोड और रजिस्ट्रेशन प्रोसेस जानना चाहते है तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताए। 

दोस्तों समय कम होने के कारण वेबसाइट पर ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं हो पाती है इसलिए आपसे अनुरोध है आप वेबसाइट के फेसबुक पेज और टेलीग्राम चैनल पर जुड़े ताकि आपको पूरी जानकारी सबसे पहले मिल सकें।  

दोस्तों यह लेख Dream11 डाउनलोड कैसे करें पूरी जानकारी हिंदी में अपने सभी दोस्तों और परिवार के साथ इंस्टाग्राम , व्हाट्सप्प और ट्विटर पर शेयर करें ताकि उन्हें भी सारी जानकारी हिंदी में मिल सकें।

 

Post a Comment

Previous Post Next Post
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now