V नाम की राशि | V नाम की राशि क्या है | V नाम की राशि कौनसी | हिंदी में

नमस्कार दोस्तों अगर आपका भी नाम V से शुरू होता है और आप V नाम की राशि क्या है जानना चाहते है तो आप एकदम सही लेख पर है इस लेख को पूरा पढ़कर वी नाम की राशि क्या होगी पूरी तरह से जानें इसके साथ ही इंग्लिश में V नाम की राशि को किस प्रकार पहचानते है और V से शुरू होने वाली और किन किन अक्षरों की राशि है इससे संबधित भी डिटेल जानकारी लेख में दी गयी है। 

अगर आपके नाम का पहला अक्षर V है या आपका नाम V अक्षर से शुरू होता है तो आपको इस लेख को अंत तक पढ़कर आपके नाम की राशि क्या है इसके बारे में जरूर जान लेना चाहिए। 

V नाम की राशि क्या है ?



v naam ki rashi




नमस्कार दोस्तों आप भी V नाम की राशि जानने के लिए उत्सुक हो तो आप जान लीजिए V नाम की राशि वृषभ होती है,वृषभ राशि का स्वामी शुक्र ग्रह होता है और दुर्गा माता वृषभ राशि के जातकों के लिए आराध्य एवं पूजनीय होती है इनकी पूजा करने से इनको सफलता भी आसानी से मिलती है। 

वृषभ राशि के जातकों के लिए नीला,गुलाबी और सफेद रंग शुभ माना जाता है साथ ही 2,6,7 भाग्यशाली अंक होता है इसके अलावा V नाम के लोगों के लिए हीरा शुभ रत्न माना जाता है और सोमवार,बुधवार शुक्रवार इनके लिए काफी अच्छा एवं शुभ दिन माना जाता है। वृषभ राशि के लोगों की कन्या और मकर राशि के जातकों के साथ काफी जमती है। 

वृषभ राशि के जातक होने के कारण V नाम वाले व्यक्ति दिखने में सुंदर होने के साथ साथ स्वभाव में भी शीतल और स्वाभिमानी होते है हालाँकि कई बार ज़िद्द के कारण इन्हें नकारात्मक परिणाम हासिल होते है लेकिन मेहनत के दम पर सुविधा संपन्न जीवन व्यतीत करते है। 



वृषभ राशि इंग्लिश में 


हिन्दू धर्म के लोग दुनिया के लगभग सभी देशों में निवास करते है इसलिए उन्हें हिंदी भाषा की जानकारी कम होती है इसलिए वे वृषभ राशि इंग्लिश में जानना चाहते है तो आप आसानी से वृषभ राशि को इंग्लिश में जान पाएंगे,वृषभ राशि को इंग्लिश में "Taurus" कहा जाता है तो इसके लिए आपको इंटरनेट या अन्य जगह पर "Taurus"लिखना है और आपको पूरी जानकारी आसानी से मिल जाएगी। 

वृषभ राशि के अक्षर 


वृषभ राशि के अंतर्गत केवल V अक्षर ही नहीं बल्कि कई अन्य अक्षर भी आते है हिंदी भाषा के ब.व.उ अक्षर वृषभ राशि के अंतर्गत आते है यानि अगर आपका नाम "ब.व.उ” अक्षर से शुरू होता है तो आप वृषभ राशि के जातक है इसके अलावा अंग्रेजी भाषा के B, V, U अक्षर वृषभ राशि के अंतर्गत आते है। अगर किसी व्यक्ति का नाम "B, V, U" अक्षर से शुरू होता है तो वे अपनी राशि आसानी से पता लगा सकते है इसके अलावा किसी अन्य व्यक्ति को भी उसकी राशि के बारे में बताकर उसे शौक कर सकते है। 


निष्कर्ष 


उम्मीद है दोस्तों आपको इस लेख में V नाम की राशि क्या है और V नाम की राशि के अक्षर कौनसे है इसके बारे में पूरी जानकारी मिली होगी,V अक्षर से दुनिया में कई लड़के लड़कियों के नाम है जिनकी सभी की राशि एक ही है इसके अलावा आपको किस अक्षर से राशि जाननी है उसके बारे में भी कमेंट बॉक्स में जरूर बताए। 

दोस्तों इसी तरह की महत्वपूर्ण जानकारी अब फेसबुक पर भी उपलब्ध है आपको पास में नजर आ रहे फेसबुक पेज को लाइक और फॉलो करना है और इसके साथ इंस्टग्राम आइकॉन पर क्लिक करके मेरा साथ देना ताकि ऐसी नई नई जानकारियाँ हिंदी में आप तक पहुंचाते रहुँ।

दोस्तों यह लेख V नाम की राशि क्या है के बारे में पूरी जानकारी हिंदी में अपने सभी दोस्तों और परिवार के साथ इंस्टाग्राम , व्हाट्सप्प और ट्विटर पर शेयर करें ताकि उन्हें भी सारी जानकारी हिंदी में मिल सकें।




Post a Comment

Previous Post Next Post
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now