20 लड़कों के नाम | हिंदू लड़कों के नाम | Ladko Ke Naye Naam

नमस्कार दोस्तों अगर आपके घर पर भी बच्चे का आगमन हुआ है तो उसके लिए हमनें 20 लड़कों के नाम की सूचि तैयार की है जो काफी शानदार और आकर्ष्क नाम है,जब किसी घर में नया मेहमान आता है तो माता पिता सहित परिवार का हर सदस्य उसके लिए एक अच्छा नाम तलाशने में जुट जाते है हालाँकि हिन्दू सनातन धर्म में बच्चे का नाम रखने के लिए नामकरण प्रक्रिया का पालन किया जाता है जिससे ज्योतिष नक्षत्र और अन्य चीजों को ध्यान में रखकर बचें के नाम का पहला अक्षर निर्धारित करता है इससे बच्चे को ऐसा नाम दिया जाता है जिससे जीवन में उसकी अलग पहचान होती है साथ ही बच्चे के नाम पर ही उसका भविष्य टिका हुआ होता है इसलिए बच्चे को ऐसा नाम देना चाहिए जिसका कोई न कोई सकारत्मक मतलब जरूर निकलता हो साथ ही इससे बच्चे का निजी जीवन विशेष बनें और उसे समाज में भी काफी प्रतिष्ठा भी मिलें। 

माता पिता को अपने बच्चे का नाम रखते समय यह जरूर पता होना चाहिए की बच्चे की जीवन की सफलता और असफलता उसके नाम पर भी निर्भर होती है साथ ही नाम से बचें के व्यवहार और व्यक्तित्व का पता भी आसानी से लगाया जा सकता है और आपका बच्चा किस क्षेत्र में मेहनत करने से सफल हो सकता है इसका पता भी आप अपने बच्चे के नाम से आसानी से लगा सकते है। इस लेख में 20 लड़कों के मॉडर्न और लेटेस्ट नाम बताए गए है इसलिए यह लेख आपके के लिए काफी हेल्पफुल साबित होगा। 


20 लड़कों के नाम


20 लड़को के नाम और उनका अर्थ 

इंटरनेट पर आपको अपने बच्चे के लिए कई सारे नाम मिल जाएगें लेकिन उनमें से अच्छा तलाशने में आप कंफ्यूज हो जाएंगे इसलिए हमने इस लेख में सिर्फ 20 लड़कों के नाम उसके अर्थ सहित बताए है जो एकदम यूनिक,लेटेस्ट और आधुनिक नाम है इनमें से आपको अपने बच्चे के लिए अच्छा सा नाम मिलेगा।   


1234566


20 लड़को के नाम 20 लड़को के नाम अर्थ
आदि प्रारंभिक, उत्पादन
आरुष सूर्य, प्रकाश
आर्यन सदाचारी, उत्तम
ध्रुव स्थिर, अटल
हर्ष आनंद, उत्साह
ईशान ईश्वर, प्रभु
जेडन विजयी, जीत
कियान वेद, ज्ञान
कुणाल सुन्दर, आकर्षक
मानव मानवता, मानवीय
नील अमिताभ, आकाशीय
निशांत शांति, सुख
प्रणव ओम, पवित्र
रेयांश सूरज का अंश, ज्ञान
रुद्र शिव, क्रोधी
शौर्य बहादुरी, वीरता
शिवांश भगवान शिव का अंश, दिव्यता
तनिष उद्देश्य, लक्ष्य
उत्कर्ष उन्नति, प्रगति
वंश गोत्र, कुल



निष्कर्ष


उम्मीद है दोस्तों आपने पूरी सूचि को अच्छी तरह से पढ़ा होगा और आपको अपनी बच्ची के लिए स अक्षर का अच्छा नाम मिला होगा और अब आप अपनी बच्ची को भी देंगे तो उसे कमेंट बॉक्स में जरूर बताए। इसके अलावा अगर आप 'स' से शुरू होने वाले लड़कियों के नाम और जानना चाहते है तो भी जरूर बताए। 

दोस्तों समय कम होने के कारण वेबसाइट पर ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं हो पाती है इसलिए आपसे अनुरोध है आप वेबसाइट के फेसबुक पेज और टेलीग्राम चैनल पर जुड़े ताकि आपको पूरी जानकारी सबसे पहले मिल सकें।  

दोस्तों यह लेख A से लड़कियों के नाम के बारे में पूरी जानकारी हिंदी में अपने सभी दोस्तों और परिवार के साथ इंस्टाग्राम , व्हाट्सप्प और ट्विटर पर शेयर करें ताकि उन्हें भी सारी जानकारी हिंदी में मिल सकें।




Post a Comment

Previous Post Next Post
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now