खंडन का विलोम शब्द | खंडन का विलोम शब्द क्या होगा ? | हिंदी में जाने

नमस्कार दोस्तों इस लेख के माध्यम से खंडन का विलोम शब्द क्या होगा इसकी पूरी जानकारी प्रदान की गयी है दोस्तों जब भी आप प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करते है तो उसमें हिंदी का विषय महत्वपूर्ण माना जाता है और उसके अंतर्गत भी व्याकरण को काफी ज्यादा महत्व दिया जाता है इसलिए आपको विलोम शब्द का ज्ञान तो अवश्य होना ही चाहिए। विलोम शब्द के बारे में हमें छोटी कक्षाओं में पढ़ाया जाता है लेकिन जैसे जैसे हम आगे बढ़ते है उन्हें भूल जाते है लेकिन कई परीक्षाओ में विलोम शब्द के बारे में प्रश्न पूछा जाता है तो उसका जवाब आपके पास जरूर होना चाहिए। 

अगर आप भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे है तो आपको हिंदी व्याकरण के बारे में जरूर जान लेना चाहिए इसी प्रकार इस लेख में खंडन का विलोम शब्द बताया है शायद यह सवाल आपको प्रतियोगी परीक्षा में भी देखने को मिल सकता है इसलिए लेख को पूरा जरूर पढ़ें। 

खंडन का विलोम शब्द 


खंडन का विलोम शब्द मंडन होता है 

खंडन के विलोम शब्द से जुड़ा सवाल 


आपको प्रतियोगी परीक्षा में खंडन के विलोम शब्द से जुड़ा हुआ सवाल निम्न प्रकार से पूछ सकते है। 

खंडन का विलोम शब्द क्या होगा ?


(अ) खंड  
(ब) अकार्य 
(स) मंडन 
(द) टंडन


निष्कर्ष


उम्मीद है आपको इस लेख से खंडन का विलोम शब्द क्या होगा यह पता चल गया होगा,दोस्तों इसके अलावा आपको किस शब्द का विलोम शब्द जानना है आप उसे भी कमेंट बॉक्स में अवश्य बता सकते है। 

दोस्तों इसी तरह की महत्वपूर्ण जानकारी अब फेसबुक पर भी उपलब्ध है आपको पास में नजर आ रहे फेसबुक पेज को लाइक और फॉलो करना है और इसके साथ इंस्टग्राम आइकॉन पर क्लिक करके मेरा साथ देना ताकि ऐसी नई नई जानकारियाँ हिंदी में आप तक पहुंचाते रहुँ। 

दोस्तों यह लेख खंडन का विलोम शब्द क्या होगा अपने सभी दोस्तों और परिवार के साथ इंस्टाग्राम , व्हाट्सप्प और ट्विटर पर शेयर करें ताकि उन्हें भी सारी जानकारी हिंदी में मिल सकें।



यह भी पढ़ें 


Post a Comment

Previous Post Next Post
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now