सैमसंग का सबसे सस्ता फोन | सबसे सस्ता स्मार्टफोन | हिंदी में जाने


नमस्कार दोस्तों आप सैमसंग का सबसे सस्ता फोन 10 हजार से कम बजट में भी खरीद सकते है दोस्तों सैमसंग दुनियाँ की सबसे पुरानी और विश्वसनीय टेक कंपनियों में से एक है और भारत में सैमसंग के कई सारे प्रोडक्ट का इस्तेमाल होता है। सैमसंग हर समय नए नए मोबाइल फ़ोन लॉन्च करता रहता है लेकिन उनकी उचतम कीमत के कारण लोगों का ध्यान सैमसंग से हटने लगा फिर भारत में चाइनीस कंपनियों ने पैर पसार लिए और बाजार में वीवो,ओप्पो आदि मोबाइल ने लोगों को कम कीमत में अच्छी क्वालिटी प्रदान करके अपनी तरफ आकर्षित किया। इसके पश्चात सैमसंग ने हालात को समझा और भारत में यूजर्स के अनुरूप बजट के अंदर मोबाइल फोन लेकर इससे सैमसंग को काफी फायदा भी हुआ। इस लेख में आप सैमसंग के सबसे सस्ते मोबाइल फोन के पूरी डिटेल के साथ जानकारी प्राप्त करेँगे।

सैमसंग का सबसे सस्ता मोबाइल


सैमसंग भारत में यूजर्स की सबसे भरोसेमंद कंपनियों में से एक है और यह कंपनी लगभग पुरे भारतवर्ष तक अपनी सेवाएँ दे रही है लेकिन कई यूजर्स कम बजट के कारण सैमसंग मोबाइल नहीं खरीद पा रहे थे इसलिए कंपनी ने M सीरीज के अंतर्गत Samsung Galaxy M01 लांच किया जो यूजर्स को कम बजट में काफी अच्छे फीचर्स प्रदान करता है जिसके बारे में निम्न प्रकार से जानकारी दी गयी है।

सैमसंग का सबसे सस्ता फोन Samsung Galaxy M01


  • सैमसंग के सबसे सस्ते मोबाइल Samsung Galaxy M01 में 1GB रैम और 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज मिलता है जिसे 512 GB तक बढ़ाया जा सकता है साथ ही इसके अंदर ड्यूल 4G सिम का उपयोग भी कर सकते है।
  • इस मोबाइल में 5.3 इंच की मल्टी टच स्क्रीन 1480 x 720 पिक्सल रेसोल्यूशन के साथ 16 M कलर सपोर्ट में मिलती है।
  • इस मोबाइल में बैक कैमरा 8 मैगापिक्सल और सेल्फी कैमरा 5 मैगपिक्सेल का है जो प्राइस के हिसाब से सही है।
  • Samsung Galaxy M01 में Android GO | v10.0 ऑपरेटिंग सिस्टम और MT6739WW क्वाड कोर प्रोसेसर होता है।
  • इस मोबाइल में आपको 3000 MH लिथियम आयन बैटरी मिलती है साथ ही 6 महीने की वारंटी भी मिलती है।
  • इसके अलावा इस मोबाइल के साथ आपको इंजेक्शन पिन, मैनुअल और चार्जर भी मिलते है।
  • सैमसंग का सबसे सस्ता फोन Samsung Galaxy M01 आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों में से किसी भी जगह से खरीद सकते है। 

निष्कर्ष

उम्मीद है दोस्तों आपने लेख को अंत तक पढ़ा होगा और आपको सैमसंग के सबसे मोबाइल के बारे में पूरी जानकारी मिली होगी दोस्तों सैमसंग कंपनी भारत में काफी लंबे से समय भारतीय बाजार में अपनी उत्कृष्ट छवि बनाए हुए जिस कारण जैसे ही यूजर्स को सैमसंग के सबसे सस्ते मोबाइल के बारे में पता चला बड़ी मात्रा मोबाइल बिक्री हुई और बड़ी मात्रा में लोगों ने सैमसंग के सबसे सस्ते फोन को काफी अच्छा बताया अगर आप भी इस मोबाइल खरीदने वाले है तो इसका उपयोग करने के पश्चात इसके बारे में कमेंट में जरूर बताए। 

दोस्तों इसी तरह की महत्वपूर्ण जानकारी अब फेसबुक पर भी उपलब्ध है आपको पास में नजर आ रहे फेसबुक पेज को लाइक और फॉलो करना है और इसके साथ इंस्टग्राम आइकॉन पर क्लिक करके मेरा साथ देना ताकि ऐसी नई नई जानकारियाँ हिंदी में आप तक पहुंचाते रहुँ।

दोस्तों यह लेख वीवो का सबसे सस्ता मोबाइल 4G | वीवो का सस्ता वाला मोबाइल जाने हिंदी में अपने सभी दोस्तों और परिवार के साथ इंस्टाग्राम , व्हाट्सप्प और ट्विटर पर शेयर करें ताकि उन्हें भी सारी जानकारी हिंदी में मिल सकें।


Post a Comment

Previous Post Next Post
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now