ल अक्षर से लड़को के नाम | L Se Ladko Ke Naam | हिंदी में जानें

नमस्कार दोस्तों अगर आप भी ल से लड़कों के नाम तलाश रहे है तो जरूर आपके घर पर भी नए मेहमान का आगमन हुआ है जिसके लिए आप ल अक्षर से सुंदर और आकर्ष्क नाम ढूँढ रहे है तो इस लेख को पूरा जरूर पढ़ें। भारत में जब किसी परिवार में नए बच्चे का जन्म होता है तो माता पिता समेत दादा दादी नाना नानी,चाचा चाची सभी लोग बच्चे के लिए नाम का सुझाव देने शुरू कर देते है लेकिन भारत में हिन्दू सनातन धर्म के लोग अपनी संस्कृति से जुड़े होने के कारण वे अपने बच्चे का नाम नामकरण प्रक्रिया द्धारा करते है जिसमें बच्चे के नक्षत्र और ग्रह को देखकर उसके नाम का पहला अक्षर निर्धारित किया जाता है। 

इसी प्रकार जब बच्चे के नाम का पहला अक्षर ल निर्धारित होता है तो सभी लोग बच्चे के लिए ल अक्षर से लड़कों के नाम तलाशते है बच्चे के नाम का उसके जीवन पर काफी प्रभाव पड़ता है साथ ही दुनियाँ के लोग बच्चे को उसी नाम से जानते पहचानते है इसलिए अगर आप माता पिता है तो अपने बच्चे के  लिए ल से खूबसूरत और आकर्ष्क नाम पता करें जिसके लिए आप इस लेख को पूरा पढ़ें

ल अक्षर से लड़को के नाम


यहाँ पर ल अक्षर से लड़कों के नाम की पूरी सूचि बताई गयी है जिसमें से कोई भी अच्छा सा प्यारा नाम आप अपने बच्चे के लिए चुन सकते है। सूचि में ल से लड़को के नाम और उनके मतलब भी बताए जिन्हें जानने के पश्चात ही अपने बच्चे को वो नाम दें।
 
 
L Se Ladko Ke Naam

 


लोकेश

दुनिया का राजा,नरेश,राजा

लक्ष्मण

भगवान राम के भाई, समृद्ध,रानी सुमित्रा के बेटे

ललित

कामुक, कोमल, सुंदर, आकर्षक

लीलाधर

भगवान विष्णु, विष्णु की उपाधि,जो खेल में भोगता है

लालचंद

लाल चंद्रमा,

लोकेन्द्र

दुनिया का राजा,

लकी

शुभ

लक्षित

प्रतिष्ठित,प्रसिद्ध

लक्ष्मीकांत

भगवान विष्णु

लक्ष्य

गंतव्य, लक्ष्य, उद्देश्य ,

ललितेश

सुंदरता के देवता, सौंदर्य के देवता,

लल्लन

पोषण,

लव

भगवान राम के पुत्र,

लालू

लाल रंग,लाड़,दिल के करीब,

लोखंडे

महाराष्ट्रीयन मूल का उपनाम;मराठों के भिति वंश का उप-कबीला

लौकिक

प्रसिद्धि

लोकनाथ

दुनिया के भगवान,सम्राट सभी संसारों के भगवान

लक्ष्मीपति

भगवान विष्णु, देवी लक्ष्मी की पत्नी

लक्षद्वीप

एक लाख द्वीप

लक्ष्मीनारायण

भगवान विष्णु और देवी लक्ष्मी

लवेश

प्यार के देवता, प्यारा

लवली

सुंदर, प्यारी, आकर्षक

लिखित

लिखा, खींचा, लेखन में पारंगत होना


निष्कर्ष

उम्मीद है दोस्तों आपने लेख पूरा पढ़ा होगा और आपको ल से लड़कों के नाम के बारे में जानकारी मिली होगी और आप अपनी बेटी को वे नाम देकर उसकी एक अलग पहचान बना सकते है और जितना नाम आकर्ष्क होगा उतने ही लोग उसकी तरफ आकर्षित भी होंगे। इस सूचि के अलावा भी अगर आपको अपनी बेटी के लिए नाम नहीं मिल रहा है तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताए आपको और भी ज्यादा ल से लड़कों के नाम बताने का प्रयास करेँगे।

दोस्तों इसी तरह की महत्वपूर्ण जानकारी अब फेसबुक पर भी उपलब्ध है आपको पास में नजर आ रहे फेसबुक पेज को लाइक और फॉलो करना है और इसके साथ इंस्टग्राम आइकॉन पर क्लिक करके मेरा साथ देना ताकि ऐसी नई नई जानकारियाँ हिंदी में आप तक पहुंचाते रहुँ।

दोस्तों यह लेख ल से लड़कों के नाम के बारे में पूरी जानकारी हिंदी में अपने सभी दोस्तों और परिवार के साथ इंस्टाग्राम , व्हाट्सप्प और ट्विटर पर शेयर करें ताकि उन्हें भी सारी जानकारी हिंदी में मिल सकें।


यह भी पढ़ें 


Post a Comment

Previous Post Next Post
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now