Airtel Payment Bank से लोन कैसे लें जाने हिंदी में

Airtel Payment Bank से लोन कैसे लें जाने हिंदी में

Airtel Payment Bank से लोन कैसे लें दोस्तों अगर आपको एक बड़ी राशि की जरूरत है इसलिए आप Airtel Payment Bank से लोन लेना चाहते है तो इस लेख को पूरा जरूर पढ़ें। वर्तमान में जिस तरह की स्तिथि है हर व्यक्ति को पढ़ाई करने के लिए या फिर कोई नया बिजनेस शुरू करने के लिए एक बड़ी रकम की आवश्यकता होती है जिसके लिए वे अपने करीबी लोगों से या बैंक से लोन लेता है लेकिन उसमें उनको काफी समय और कागजी कार्रवाई काफी अधिक लगती है जिससे हर कोई परेशान हो जाता है। 

दोस्तों अगर आप किसी निजी व्यक्ति से पैसे लेते है तो आपको काफी ब्याज लगता है और एक मुश्त राशि चुकानी पड़ती है लेकिन लोन लेने पर आप अपना काम शुरू करके किस्तों के रूप में पैसे चूका सकते है। इंटरनेट पर आपको लोन देने वाले कई App मिल जाएँगे और उनमें से एक Airtel Payment Bank भी है जिससे आप लोन लें सकते है। इस लेख में आपको Airtel Payment Bank से लोन कैसे लें,जरूरी दस्तावेज,लोन लेने के लिए योग्यता और लोन अमाउंट के बारे में पूरी जानकारी मिलेगी। 



Airtel Payment Bank से लोन कैसे लें ?


airtel payment bank se loan kaise le



Airtel Payment Bank भारत की टेलीकॉम कंपनी Airtel द्धारा संचालित है जिसके माध्यम से यूजर्स रिचार्ज,बिल पेमेंट,लोन और अन्य बैंकिंग गतिविधियाँ कर सकते है। अगर आपको लगता है Airtel Payment Bank से लोन मिलता है तो ऐसा नहीं है Airtel Payment Bank अन्य लोन कंपनिया जैसे Akara Capital Advisors के साथ पार्टनरशिप करती है और उसके माध्यम से अपने ग्राहकों को लोन प्रदान करती है। Airtel Payment Bank से कितना लोन मिलता है और लोन के लेने के लिए जरूरी दस्तावेज निम्न प्रकार है। 


Airtel Payment Bank से कितना लोन मिलता है ?


Airtel Payment Bank से ग्राहक 3000 से लेकर 8 लाख तक का पर्सनल और गोल्ड लोन ले सकता है इसके लिए आपको अपने मोबाइल में Airtel Payment Bank डाउनलोड करना है और App में जाकर लोन के लिए Apply कर सकते है। 

Airtel Payment Bank Loan इंटरेस्ट रेट कितनी है ?


किसी भी बैंक,App या निजी व्यक्ति से लोन लेने से पहले आपको उसका इंटरेस्ट रेट जरूर जानना चाहिए ताकि आपको भविष्य में परेशानी का सामना नहीं करना पडे। Airtel Payment Bank से लोन लेने पर 11.99% से 59.99% ब्याज का भुगतान करना पड़ता है इसके अलावा जब आप लोन लेंगे तो आपको वहाँ पर पहले ही लोन पर लगने वाले इंट्रेस्ट रेट के बारे में बता दिया जाता है जिसके पश्चात ही आप निश्चित करें की लोन लेना चाहिए या नहीं। 

Airtel Payment Bank से लोन लेने के लिए जरूरी दस्तावेज 


Airtel Payment Bank से लोन के लिए लोन लेने वाले व्यक्ति के पास निम्न दस्तावेज होने चाहिए। 

  • आधार कार्ड 
  • पैन कार्ड 
  • बैंक अकाउंट 
  • बैंक स्टेटमेंट 
  • बिजली का बिल 

Airtel Payment Bank लोन लेने के लिए जरूरी योग्यता 


  • लोन लेने वाले व्यक्ति की उम्र कम से कम 18 वर्ष और ज्यादा से ज्यादा 60 वर्ष होनी चाहिए।  
  • पर्सनल लोन लेने वाले व्यक्ति की मासिक आय कम से कम 10000 हजार होनी चाहिए 
  • Airtel Payment Bank लोन सिर्फ भारतीय नागरिक को ही मिलता है। 
  • अगर आप कई पर नौकरी करते है या आपकी दुकान है तो भी आपको पर्सनल लोन मिलता है। 

Airtel Payment Bank से कितने समय तक लोन मिलता है ?


Airtel Payment Bank से आप 3 महीने से लेकर 36 तक लोन मिलता है इसके अलावा आप चाहे तो 3 महीने में लोन चूका सकते है। 

Airtel Payment Bank Loan की प्रोसेसिंग फीस कितनी है ?


किसी भी जगह से लोन लेने के लिए उसकी प्रोसेसिंग फ़ीस जाननी अवश्य चाहिए इसी प्रकार अगर आप Airtel Payment Bank से लोन लेते है तो आपको 0 से 2 प्रतिशत तक प्रोसेसिंग फीस देनी पड़ेगी इसके अलावा आपके लोन अमाउंट के आधार पर भी प्रोसेसिंग फीस लगती है। 

Airtel Payments Bank से Loan कैसे लें?


  • सबसे पहले क्लिक करके Airtel Payments Bank App इंस्टाल कर Open करें 
  • अब Sign Up प्रोसेस और KYC को पूरा करें 
  • अब आपको नीचे नजर आ रहे बैंकिंग सेक्शन में जाना है वहाँ पर आपको Get Loan का विकल्प नजर आएगा उस पर क्लिक करें 
  • अब आपको पर्सनल लोन पर क्लिक करना है 
  • अब आपके सामने एक फॉर्म खुलेगा जिसके अंदर आपको लोन अमाउंट डालना है फिर आपको लोन अवधि का चयन करना है और अंत में पिनकोड डालकर View more पर क्लिक करें। 
  • अब आपको लोन अमाउंट,अवधि और इंट्रेस्ट के साथ हर महीने की EMI के बारे में बताया गया है। 
  • अब आपको सेलेक्ट पर क्लिक करके terms को एक्सेप्ट करके प्रोसीड पर क्लिक करना है जिससे आप Airtel Payments Bank के लोन पार्टनर पेज पर पहुँच जाएँगे। 
  • अब पार्टनर पेज chrome में ओपन होगा जहाँ पर आपको मोबाइल नंबर OTP डालकर Login करना है। 
  • अब आपको पैन कार्ड नंबर और बेसिक डिटेल सबमिट करके कंटिन्यू करना है और आपकी योग्यता चेक की जाएगी और अगर आप लोन के लिए योग्य है तो Congrulation का पेज नजर आ जाएगा। 
  • अब आपको Apply Now पर क्लिक करना है और next पर  जाकर अपनी बैंक डिटेल सबमिट करनी है इसके पश्चात अपने बैंक अकाउंट का स्टेटमेंट अपलोड करना है। 
  • अब आपको अपना पैन कार्ड,फोटो और ID कार्ड अपलोड करना है और जैसे ही आपकी योग्यता चेक होगी लोन अमाउंट जुड़े खाते में आ जाएगा। 

निष्कर्ष 


उम्मीद है दोस्तों आपने इस लेख को अच्छी तरह से पढ़ा होगा और आपको Airtel Payments Bank से लोन कैसे ले इसके बारे में पूरी जानकारी मिली होगी और आप आसानी से लोन ले सकते है लेकिन अगर आपको Airtel Payments Bank से लोन में किसी भी प्रकार परेशानी हो तो कमेंट बॉक्स में अवश्य बताए। 

दोस्तों इसी तरह की महत्वपूर्ण जानकारी अब फेसबुक पर भी उपलब्ध है आपको पास में नजर आ रहे फेसबुक पेज को लाइक और फॉलो करना है और इसके साथ इंस्टग्राम आइकॉन पर क्लिक करके मेरा साथ देना ताकि ऐसी नई नई जानकारियाँ हिंदी में आप तक पहुंचाते रहुँ। 

दोस्तों यह लेख Airtel Payments Bank से लोन कैसे ले जाने हिंदी में अपने सभी दोस्तों और परिवार के साथ इंस्टाग्राम , व्हाट्सप्प और ट्विटर पर शेयर करें ताकि उन्हें भी सारी जानकारी हिंदी में मिल सकें।

FAQ


Airtel Payments Bank से कितने रुपयों का लोन मिलता है ?

Airtel Payments Bank से 3 हजार से लेकर 8 लाख रुपयों तक का लोन मिलता है। 

क्या Airtel Payments Bank लोन देता है ?

दोस्तों अगर आपको लगता है आपको लोन Airtel Payments Bank देता है तो ऐसा नहीं है इसके साथ कई कई लोन कंपनिया पार्टनरशिप में होती है जिसके माध्यम से लोन मिलता है। 

Airtel Payments Bank से लोन लेने पर कितना ब्याज लगता है ?

Airtel Payments Bank से लोन लेने पर 11.99% से 59.99% ब्याज लगता है। 



एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने