तृषा नाम का मतलब,राशि,शुभ अंक और स्वभाव | Trisha Name Meaning In Hindi



नमस्कार दोस्तों तृषा नाम का मतलब,राशि,शुभ अंक और स्वभाव के बारे में जानने के लिए उत्सुक रीडर लेख को पूरा पढ़ें। दोस्तों तृषा भारत में लड़कियों के रखे जाने वाली आधुनिक और रोचक नामों में से है जिसे माता पिता के साथ उनकी बेटी जब बड़ी हो जाती है तो वो भी पसंद करती है। तृषा नाम काफी सरल और आकर्ष्क है लेकिन इसका छोटा रूप जैसे तृषु,तृषि लोगों को काफी पसंद आते है। 

तृषा नाम की कई लड़कियाँ अपनी मेहनत और साहस के दम पर हर क्षेत्र में अपने परिवार का नाम रोशन करने में जुटी हुई है। अगर आप भी माता बनने जा रहे है और अपनी बेटी का नाम तृषा रखने वाले है तो इस लेख को पूरा पढ़कर तृषा नाम का मतलब,राशि और स्वभाव के बारे जानकारी अवश्य प्राप्त करें। 



नाम

तृषा 

अर्थ \ मतलब

प्यास,स्टार,नोबल और इच्छा

लिंग

लड़की

धर्म

हिन्दू

राशि

मीन राशि/Leo

अंकज्योतिष

3

शुभ रंग

हल्का नीला, सफ़ेद

शुभ रत्न

सफ़ेद पुखराज/ Topaz




तृषा नाम का मतलब 


trisha name meaning in hindi


तृषा नाम का मतलब प्यास,स्टार,नोबल और इच्छा होता है। तृषा नाम का मतलब तृषा नाम की लड़कियों के जीवन पर कई सकारत्मक और नकारत्मक प्रभाव डालता है इसलिए अगर आप माता पिता है तो आपको तृषा नाम का मतलब प्यास,स्टार,नोबल और इच्छा आदि के बारे में जानकारी होनी चाहिए। हिन्दू धर्म में शास्त्रों और वेदों के अनुसार भी तृषा नाम को काफी अच्छा माना गया है और तृषा नाम के अर्थ प्यास,स्टार,नोबल और इच्छा के अनुसार ही तृषा नाम की लड़कियाँ व्यवहार करती है। 

तृषा नाम का मतलब प्यास,स्टार,नोबल और इच्छा आदि तृषा नाम की लड़कियों के जीवन में कई सकारत्मक संभावनाओ को बढ़ाकर जीवन को सफल बनाते है। तृषा नाम के व्यक्तित्व और स्वभाव में भी तृषा का मतलब प्यास,स्टार,नोबल और इच्छा आदि का असर देखने को मिलता है। तृषा नाम की राशि और शुभ अंक के बारे में जानने के लिए लेख को पूरा पढ़ते रहें। 


तृषा नाम की राशि 


तृषा नाम की राशि मीन राशि है जो राशिचक्र की अंतिम राशि है इस राशि के जातकों का स्वामी बृहस्पति ग्रह और भगवान सत्यनारायण आराध्य होते है। मीन राशि की जातक होने के कारण तृषा नाम की लड़कियाँ भावुक और आध्यत्मिक प्रवृति की होने के साथ साथ परोपकार करना व आदर्शवादी जीवन जीना काफी पसंद करती है। यह छोटी छोटी बातों को लेकर चिंता करने लगती है और भावुक हो जाती है जिस कारण कई लोग इनका गलत इस्तेमाल भी करते है। 

तृषा नाम की लड़कियाँ परिस्थितियों के अनुकूल नहीं होने पर काफी जल्दी हार मानने लगती है जिससे कई बुरी आदतों का शिकार भी हो जाती है। तृषा नाम की लड़कियाँ अपना पूरा जीवन व्यतीत करने के दौरान पाचन तंत्र,बलगम,ट्यूमर और पाँव से संबधित बीमारियों से ग्रसित हो सकती है। 

तृषा नाम की लड़कियों का शुभ अंक या लकी नंबर 


तृषा नाम की लड़कियों की राशि मीन होती है जिस कारण तृषा नाम का शुभ अंक 3 होता है जो इनके अंदर खूबसूरती का प्रवाह करता है और इनकी आँखे इतनी सुंदर होती है की हर कोई इनकी तरफ आसानी से आकर्षित हो जाता है। तृषा नाम की लड़कियाँ रचनात्मक कौशल और जिम्मेदारियों को निभाने में काफी अच्छी साबित होती है जिस कारण हर कोई इनकी प्रशंसा करता है जिससे इन्हें और ज्यादा लोकप्रियता भी मिलती है। 

किसी भी काम को करने के दौरान मन को स्थिर रख पाना इनके लिए काफी चुनौती भरा होता है और इस कारण यह दोस्त ज्यादा दुश्मन बना लेती है। यह अपने सिद्धांतो और नियमो पर चलने के लिए काफी ज़िद्दी होती है जिससे यह अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आसानी से ध्यान केंद्रित कर पाती है। तृषा नाम की लड़कियाँ पर्याप्त पैसे के साथ ही अपना जीवन व्यतीत कर लेती है। 

तृषा नाम की लड़कियों का स्वभाव और व्यक्तित्व 


तृषा नाम की लड़कियाँ चंचल,आध्यत्मिक और शांत स्वभाव की होती है और इनका व्यक्तित्व स्वस्थ बुद्धिमानी से भरा हुआ होता है। तृषा नाम की लड़कियों की भगवान के प्रति गहरी आस्था होती है इस कारण इन्हें हर दिन मंदिर जाना चाहिए जिससे जीवन में शांति और सद्भाव बना रहता है। 

तृषा नाम की लड़कियों का रोमांटिक जीवन भावुकता से भरा होता जिस कारण इन्हें कई बार धोखा भी खाना पड़ता है लेकिन वैवावहिक जीवन में अपने साथी का दिल आसानी से जीत लेती है।  यह लड़ाई झगड़ों से दूर रहती है इस कारण हर कोई इनके विचारों को सुनना पसंद करता है। तृषा नाम की लड़कियाँ अपना शांति से व्यतीत करती है। 

तृषा नाम की लड़कियों के गुण 


  • यह आध्यत्मिक प्रवृति की होती है। 
  • यह किसी भी प्रकार की लड़ाई से दूर रहती है 
  • यह काफी भावुक और बुद्धिमान होती है। 

तृषा नाम की लड़कियों की कमजोरी 


  • यह काफी ज़िद्दी होती है 
  • इनका मन परिस्थितियों के अनुसार बदल जाता है। 
  • यह कई बार स्वार्थी हो जाती है। 

निष्कर्ष 


उम्मीद है दोस्तों आपको यह लेख पसंद आया होगा और आपको कैलाश नाम का मतलब,राशि और स्वभाव के बारे में पूरी जानकारी मिली होगी। इसके अलावा भी आपको अगर कैलाश से संबधित कोई जानकारी प्राप्त करनी है या अपने नाम के बारे में जानना चाहते है तो Comment Box में अवश्य बताए।

दोस्तों इसी तरह की महत्वपूर्ण जानकारी अब फेसबुक पर भी उपलब्ध है आपको पास में नजर आ रहे फेसबुक पेज को लाइक और फॉलो करना है और इसके साथ इंस्टग्राम आइकॉन पर क्लिक करके मेरा साथ देना ताकि ऐसी नई नई जानकारियाँ हिंदी में आप तक पहुंचाते रहुँ। 

दोस्तों यह लेख तृषा नाम का मतलब,राशि,शुभ अंक और स्वभाव के बारे में पूरी जानकारी हिंदी में  अपने सभी दोस्तों और परिवार के साथ इंस्टाग्राम , व्हाट्सप्प और ट्विटर पर शेयर करें ताकि उन्हें भी सारी जानकारी हिंदी में मिल सकें।



FAQ


तृषा नाम की राशि क्या होती है ?

तृषा नाम की राशि मीन होती है। 

तृषा नाम का मतलब क्या होता है ?

तृषा नाम का मतलब प्यास,स्टार,नोबल और इच्छा होता है। 

तृषा नाम का शुभ रत्न कौनसा है ?

तृषा नाम के लिए पुखराज शुभ रत्न होता है। 

तृषा नाम का नक्षत्र क्या है ?

तृषा नाम का नक्षत्र स्वाति होता है जिसका प्रतीक हवा में झूलते छोटे पौधे है। 

तृषा नाम का भविष्य कौनसे क्षेत्रों में सफल हो सकता है ?

तृषा नाम का भविष्य पशु चिकित्स्क,वास्तुकार,संगीत,वकील,कला,फाइनेंस और तकनीकी से संबधित क्षेत्रों में सफल हो सकता है। 

तृषा नाम की लड़कियाँ कैसी होती है ?

तृषा नाम की लड़कियाँ शांत,खूबसूरत,आकर्ष्क और अध्यात्म में विश्वास करने वाली होती है। 

तृषा का पर्यायवाची शब्द क्या होता है ?

तृषा का पर्यायवाची शब्द प्यास,स्टार,नोबल, इच्छा और अभिलाषा होता है 

तृषा नाम का विलोम शब्द क्या होता है ?

तृषा का विलोम शब्द तृप्ति, तुष्टि होता है। 


तृषा से मिलते जुलते नाम 


  1. तारा 
  2. तम्मना 
  3. तृप्ति 
  4. तृष्णा 
  5. तृष्टि 
  6. तृष्णु 
  7. तरुण 
  8. तनवीर 
  9. तोशु 
  10. तनिष्का 




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ