प्रियंका नाम का मतलब,राशि और स्वभाव | Priyanka Name Meaning In Hindi

प्रियंका नाम का मतलब,राशि और स्वभाव | Priyanka Name Meaning In Hindi

नमस्कार दोस्तों इस लेख में आप प्रियंका नाम का मतलब,राशि,शुभ अंक,व्यक्तित्व और स्वभाव के बारे में जानेंगे,दोस्तों प्रियंका आकर्ष्क और सुंदर नाम है। भारत में हिन्दू धर्म में प्रियंका लड़कियों का रखा जाने वाला प्रमुख नाम है जो हर किसी को काफी पसंद आते है। 

प्रियंका नाम की महिलाएँ आज हर क्षेत्र में अपने देश का नाम रोशन कर रही है और इसका अच्छा उदाहरण प्रियंका चोपड़ा जिहोंने अपनी कला से काफी बड़ा मुकाम हासिल किया है। अगर आप माता पिता है और अपनी बेटी का नाम प्रियंका रखना चाहते है तो इस लेख को पूरा पढ़कर प्रियंका नाम का मतलब,राशि और स्वभाव के बारे जानकारी प्राप्त करें। 



नाम

प्रियंका

अर्थ मतलब

सुंदर,प्रतीक,प्रेम और सौंदर्य

लिंग

लड़की

धर्म

सनातनी हिन्दू

राशि

कन्या राशि

अंकज्योतिष

5

शुभ रंग

नीला,हरा,पीला और सफेद 

शुभ रत्न

पन्ना रत्न 














प्रियंका नाम का मतलब 


priyanka name meaning in hindi



प्रियंका नाम का मतलब सुंदर,प्रतीक,प्रेम और सौंदर्य होता है। प्रियंका नाम जितना अच्छा उससे भी अच्छे इसके मतलब है लेकिन कई माता पिता प्रियंका नाम के मतलबों को जाने बगैर अपनी बेटी का यह नाम रख देते है। प्रियंका नाम के मतलब सुंदर,प्रतीक,प्रेम और सौंदर्य आदि इनके जीवन कई सकारत्मक संभावनाओ इसके भविष्य को उज्जवल बनाते है। प्रियंका के अर्थ सुंदर,प्रतीक,प्रेम और सौंदर्य का प्रभाव प्रियंका नाम की महिलाओं के व्यवहार और व्यक्तित्व में देखने को मिलता है। 

प्रियंका नाम का मतलब सुंदर,प्रतीक,प्रेम और सौंदर्य आदि प्रियंका नाम की महिलाओं के जीवन में कई नकारत्मक और सकारत्मक प्रभाव डाल सकते है। अगर आप माता पिता है तो प्रियंका नाम के मतलब सुंदर,प्रतीक,प्रेम और सौंदर्य को जानकर अपनी बेटी का प्रियंका रख सकते है। प्रियंका नाम की राशि और स्वभाव के बारे में जानने के लिए इस लेख को पूरा अवश्य पढ़ें। 


प्रियंका नाम की राशि 


प्रियंका नाम की राशि कन्या होती है जो राशि चक्र छठे स्थान पर आती है,कन्या राशि के जातकों के आराध्य कुबेर देव होते है और प्रियंका नाम की महिलाएँ धार्मिक आस्था में भी काफी विश्वास रखती है। प्रियंका नाम की महिलाएँ अपने जीवन में कुछ बड़ा करना चाहती है इसलिए वे हर समय अपने भविष्य के बारे में सोचती रहती है और अपने शरीर व दिमाग को बिल्कुल आराम नहीं देती है। 

प्रियंका हर किसी के साथ हँसमुख व्यवहार करती है और साथ ही अपने आस पास मौजूद किसी जरूरतमंद की सहायता के लिए तैयार रहती है। प्रियंका नाम की महिलाएँ अपने जीवन चक्र के दौरान पेट,कब्ज,एपेंडेस,यौन और पाचन तंत्र से संबधित बीमारियों से ग्रसित हो सकती है।


प्रियंका नाम की महिलाओं का शुभ अंक या लकी नंबर 


प्रियंका नाम की महिलाओं का शुभ अंक 5 होता है और बुध ग्रह के प्रभाव के कारण इनकी मानसिक शक्ति काफी अच्छी होती है। प्रियंका नाम की महिलाएँ अपने काम के प्रति काफी लापरवाही बरतती लेकिन फिर भी इनकी बनाई योजना किसी न किसी तरह सफल हो ही जाती है। 

यह हमेशा कुछ नया और बड़ा करना चाहती है इसके लिए चाहे इन्हें कितनी भी मेहनत करनी पड़े यह हिचकिचाती नहीं है। प्रियंका नाम की महिलाएँ हर दिन कुछ नया सीखना पसंद करती है इस कारण इनके पास ज्ञान की भी कोई कमी नहीं होती है। 


प्रियंका नाम की महिलाओं का स्वभाव व व्यक्तित्व 


प्रियंका नाम की महिलाएँ हँसमुख और दयालु स्वभाव की होती है और यह दोहरे व्यक्तित्व वाली होती है परिस्थिति के अनुसार अपने रंग बदलती रहती है। इसके अलावा प्रियंका नाम की महिलाएँ अपने जीवन में आने वाली सभी चुनौतियों का सामना डटकर करती है और कभी हार नहीं मानती है। 

प्रियंका नाम की महिलाओं के सपने काफी बड़े होते है लेकिन लेकिन धीरे आगे बढ़कर उन्हें पूरा करके ही रहती है। यह नए नए कपड़े पहनना काफी पसंद करती है और साथ ही यह धार्मिक प्रवृति की होती है इसलिए धार्मिक स्थानों पर जाना भी काफी पसंद करती है। 


प्रियंका नाम की महिलाओं के गुण 


प्रियंका नाम की महिलाओं की मानसिक शक्ति काफी अच्छी होती है। 
यह भरोसेमंद और ईमानदार होती है। 
यह किसी भी कार्य को पूरी सावधानी के साथ करती है। 


प्रियंका नाम की महिलाओं की कमजोरी 


यह हमेशा किसी न किसी बात की चिंता करती रहती है। 
यह अपनी कमियों पर ध्यान नहीं देती है। 
यह अपनी क्षमता से अधिक काम करने की कोशिश करती है। 



निष्कर्ष 


उम्मीद है दोस्तों आपको यह लेख पसंद आया होगा और आपको ईशान नाम की राशि,मतलब और कमजोरी के बारे में पूरी जानकारी मिली होगी इसके अलावा इस लेख से संबधित कोई भी डॉउट है तो आप कमेंट box में पूछ सकते है। 

दोस्तों इसी तरह की महत्वपूर्ण जानकारी अब फेसबुक पर भी उपलब्ध है आपको पास में नजर आ रहे फेसबुक पेज को लाइक और फॉलो करना है और इसके साथ इंस्टग्राम आइकॉन पर क्लिक करके मेरा साथ देना ताकि ऐसी नई नई जानकारियाँ हिंदी में आप तक पहुंचाते रहुँ। 

दोस्तों यह लेख ईशान नाम की राशि,मतलब और स्वभाव के बारे में पूरी जानकारी हिंदी में  अपने सभी दोस्तों और परिवार के साथ इंस्टाग्राम , व्हाट्सप्प और ट्विटर पर शेयर करें ताकि उन्हें भी सारी जानकारी हिंदी में मिल सकें।



FAQ


प्रियंका नाम की राशि क्या है ?

प्रियंका नाम की राशि कन्या होती है। 

प्रियंका का मतलब क्या होता है ?

प्रियंका का मतलब सुंदर,प्रतीक,प्रेम और सौंदर्य होता है। 

प्रियंका नाम का शुभ रत्न कौनसा होता है ?

प्रियंका का नाम का शुभ रत्न पन्ना होता है। 

प्रियंका नाम की महिलाएँ कौनसे कार्यो में सफल हो सकती है ?

प्रियंका नाम की महिलाएँ संगीत,एक्टिंग,ब्लॉगिंग,टीचिंग और शिक्षा से संबधित क्षेत्रों में सफल हो सकती है। 

प्रियंका नाम की लड़कियां कैसी होती हैं ?

प्रियंका नाम की लड़किया हंसमुख और दयालु स्वभाव के साथ दोहरे व्यक्तित्व वाली होती है। 

प्रियंका का पर्यायवाची शब्द क्या है ?

प्रियंका का पर्यायवाची सुंदर,प्रतीक,प्रेम और सौंदर्य होता है। 

प्रियंका से संबधित नाम 


  1. प्रीति 
  2. प्रियांशु 
  3. प्रिशा 
  4. प्रीतम 
  5. प्रियांशी 
  6. प्रिया 




एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने