Latest Post

50/recent/ticker-posts

आशीष का मतलब और राशि - Ashish Name Meaning & Rashi

नमस्कार दोस्तों इस लेख में आप आशीष नाम का मतलब,राशि और स्वभाव के बारे में जानेंगे,दोस्तों आशीष हिन्दू धर्म में लड़कों को होता है। यह नाम काफी सरल और प्यारा है जो हर किसी को अपनी तरफ आकर्षित करते है। आशीष नाम के कई व्यक्ति वर्तमान में लोकप्रियता को पा रहे है और उसके पीछे उनके नाम का भी महत्वपूर्ण योगदान है। 
अगर आप माता पिता है और अपने बच्चे का नाम आशीष रखना चाहते है तो आपको पहले लेख को पूरा पढ़कर आशीष नाम का मतलब,राशि और स्वभाव के बारे में पूरी जानकारी अवश्य लेनी चाहिए। क्यूँकि किसी भी नाम के मतलब का उस व्यक्ति के जीवन के ऊपर कई प्रकार से प्रभाव पड़ता है। 



नाम

आशीष

अर्थ मतलब

आशीर्वाद,दया,कृपा और बहादुर आदमी

लिंग

लड़का 

धर्म

हिन्दू

राशि

मेष राशि/Aries

अंकज्योतिष

5

शुभ रंग

पीला, सफ़ेद और लाल

शुभ रत्न

मूंगा रत्न/Coral Gem



















आशीष नाम का मतलब 



ashish naam ki rashi



आशीष नाम का मतलब आशीर्वाद,दया,कृपा और बहादुर आदमी होता है,इन सभी मतलबों का प्रभाव आशीष नाम के व्यक्तियों के व्यवहार और व्यक्तित्व में देखने को मिलता है। अगर माता पिता है तो आपको आशीष नाम का अर्थ जैसे आशीर्वाद,दया,कृपा और बहादुर पता होना चाहिए क्यूँकि आपके बच्चे का स्वभाव भी उसी प्रकार ही होगा। 

आशीष नाम के मतलब आशीर्वाद,दया,कृपा और बहादुर के अनुरूप ही गुण आपको अपने बच्चे में देखने को मिलेंगे। आशीष नाम के मतलब आपके बच्चे के ऊपर कई नकारात्मक और सकारत्मक प्रभाव डालेंगे। माता पिता आशीष नाम के मतलबों आशीर्वाद,दया,कृपा और बहादुर को अच्छी तरह से अपने बच्चे का नाम आशीष रख सकते है। आशीष नाम की राशि और स्वभाव के बारे में जानने के लिए इस लेख को पूरा पढ़ें। 



आशीष नाम की राशि 




आशीष नाम की राशि मेष होती है जो राशिचक्र में प्रथम स्थान पर आती है इस राशि के जातकों का स्वामी मंगल ग्रह होता है भगवान श्री गणेश आराध्य होते है। आशीष नाम के व्यक्तियों में अग्नि तत्व का प्रभाव काफी देखने को मिलता है जिस कारण इनमें हर समय ऊर्जा भरी रहती है जिससे देरी तक बिना थके काम करने में भी सफल होते है। 

इसके अलावा भी कई अतुलनीय गुण इनके अंदर देखने को मिलते है जो इन्हें लक्ष्य की तरफ मजबूती से आगे बढ़ाते है। यह छोटी छोटी बातों पर गुस्सा करने लगते है और आवेश में आ जाते है जिस कारण हर कोई इनका फायदा उठाते है। आशीष नाम के व्यक्ति अपने जीवन काल के दौरान दिमाग,पेट और जबड़े से संबधित बीमारियों से ग्रसित हो सकते है। 



आशीष नाम का शुभ अंक 



आशीष नाम के व्यक्तियों का शुभ अंक 9 होता है जो इन्हें किसी भी मुसीबत और चुनौती से लड़ने का साहस प्रदान करता है। इनका दिमाग काफी तेज होता है जिसके माध्यम से यह लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कोशिस करते रहते है। 
यह निडर होते है और मेहनत करने से कतराते नहीं है बल्कि अपने कार्य को पूरा करके ही दम लेते है। आशीष नाम के व्यक्ति किसी भी टीम को अद्भुत नेतृत्व प्रदान करने की क्षमता रखते है इसलिए यह भविष्य में नेता भी बन सकते है। आशीष नाम के व्यक्ति दोस्ती और दुश्मनी दोनों पूरी सिद्धत के साथ निभाते है। 



आशीष नाम के व्यक्तियों का स्वभाव और व्यक्तित्व 



आशीष नाम के व्यक्तियो का व्यक्तित्व काफी आकर्ष्क होता है और यह जिज्ञासु स्वभाव के होते है। आशीष नाम के व्यक्तियों में ऊर्जा भरी रहती है जिससे यह किसी भी विपत्ति से बिना डरे उसका सामना करने के लिए तैयार रहते है। आशीष नाम के व्यक्तियों को अपने ऊपर काफी अभिमान होता है और ज़िद्दी भी काफी होते है। इसके अलावा आशीष नाम के व्यक्ति पैसे और करियर से संबधित मामलों में किसी पर भी भरोसा नहीं करते है।

 

आशीष नाम के व्यक्तियों के गुण या स्वभाव 



  • आशीष नाम के व्यक्ति उदार ह्रदय और उत्साही स्वभाव के होते है। 
  • यह साहसी और निडर होते है। 
  • यह काफी सरल और ईमानदार होते है। 


आशीष नाम के व्यक्तियों की कमजोरी 



  • इन्हें अपने ऊपर अभिमान होता है। 
  • यह काफी ज़िद्दी होते है। 
  • इनका व्यवहार काफी आक्रमक होता है। 

निष्कर्ष 


उम्मीद है दोस्तों आपको यह लेख पसंद आया होगा और आपको आशीष नाम की राशि,मतलब और कमजोरी के बारे में पूरी जानकारी मिली होगी इसके अलावा इस लेख से संबधित कोई भी डॉउट है तो आप कमेंट box में पूछ सकते है। 

दोस्तों इसी तरह की महत्वपूर्ण जानकारी अब फेसबुक पर भी उपलब्ध है आपको पास में नजर आ रहे फेसबुक पेज को लाइक और फॉलो करना है और इसके साथ इंस्टग्राम आइकॉन पर क्लिक करके मेरा साथ देना ताकि ऐसी नई नई जानकारियाँ हिंदी में आप तक पहुंचाते रहुँ। 

दोस्तों यह लेख आशीष नाम की राशि,मतलब और स्वभाव के बारे में पूरी जानकारी हिंदी में  अपने सभी दोस्तों और परिवार के साथ इंस्टाग्राम , व्हाट्सप्प और ट्विटर पर शेयर करें ताकि उन्हें भी सारी जानकारी हिंदी में मिल सकें।



FAQ



आशीष नाम की राशि क्या है ?

आशीष नाम की राशि मेष होता है। 


आशीष नाम का शुभ रत्न कौनसा होता है ?

आशीष नाम का शुभ रत्न मूंगा होता है। 

आशीष नाम का नक्षत्र कौनसा होता है ?

आशीष नाम का नक्षत्र कृतिका होता है जिसका प्रतीक चिन्ह अग्निशिखा होता है। 


आशीष नाम के व्यक्ति कौनसे कार्यो में सफल हो सकते है ?

आशीष नाम के व्यक्ति राजनीती,सेना,प्रशासन,कला,यूट्यूब और कला से संबधीत कार्यों में सफल हो सकते है। 


आशीष से संबधित नाम 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ