तनीषा नाम का मतलब, राशि और स्वभाव के बारे में पूरी जानकारी हिंदी में


 नमस्कार दोस्तों अगर आपका भी नाम तनीषा है या आप अपनी बेटी का नाम तनीषा रखना चाहते है तो इस लेख को अवश्य पूरा पढ़े इसमें तनीषा नाम का मतलब , राशि और स्वभाव के बारे में जानेंगे। तनीषा नाम हिन्दू वर्ग में लड़कियों का रखा जाता है। 

अगर आप माता पिता है और अपनी बेटी का नाम रखने के बारे में सोच रहे है तो तनीषा नाम आपके लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकता है, तनीषा काफी लोकप्रिय और प्यारा नाम है और बोलने में भी काफी आकर्ष्क लगता है। अगर आपका नाम तनीषा है और आप अपने तनीषा नाम का मतलब , राशि और स्वभाव के बारे में जानना चाहते है तो इस लेख पूरा जरूर पढ़ें। 


तनीषा नाम का मतलब 



tanisha naam ka matlab


तनीषा नाम का शाब्दिक मतलब  महत्वकांशी, काया की देवी  और परी होता है। इसी तरफ इन अर्थ का महत्व आप इनके व्यक्तित्व में भी देखेंगे जैसे तनीषा नाम की लड़किया खूबसूरत होती है इसलिए इन्हें कई लोग रानी या परी भी कहते है , इसके अलावा यह काफी महत्वकांशी भी होती है और हमेशा कुछ बड़ा करने के बारे में सोचते है और इसके लिए वे काफी मेहनत भी करते है इसके लिए अपनी जिंदगी में आगे बढ़ने वाली अभिनेत्री तनीषा मुखर्जी बेहतरीन उदाहरण है। 


तनीषा नाम की राशि 


तनीषा नाम की राशि तुला होती है और शुक्र इनका स्वामी और कुलस्वामिनी को तुला राशि का आराध्य माना जाता है , इस राशि के जातक लड़किया भोली भाली और संवेदनशील होती है यह किसी दो व्यक्तियों की लड़ाई की सुलह कराने में दिलचस्पी रखते है लेकिन जब कोई अचानक इनसे लड़ाई करता है तो यह सामने वाले हावी हो जाते है हालाँकि बाद में उसका पक्ष भी सुनते है। 

तनीषा नाम की लड़किया परिवार से काफी प्यार करती है और इसके लिए कोई भी बलिदान करने के लिए तैयार रहती है। यह पीठ  में दर्द , चर्म रोग और किडनी से संबंधित बीमारियों से ग्रसित होने की संभवना रहती है। 


तनीषा नाम का शुभ अंक 


तनीषा नाम की लड़कियों के लिए 6 नम्बर का अंक काफी शुभ माना जाता है अगर किसी भी कार्य के लिए जाती है और वहाँ पर अगर 6 या इससे संबधित कोई अक्षर में इनके सफलता पाने के आसार बढ़ जाते है इनका स्वामी शुक्र ग्रह होने के कारण यह सफाई रखना और घूमना फिरना पसंद करती है। 

यह हमेशा बड़ा सोचते है और कई बार उसमे सफल भी हो जाती है इस कारण इनके पास धन की भी कमी नहीं होती है। तनीषा नाम की लड़कियों का व्यवहार भी काफी अच्छा होता है इस कारण परिवार में इनको काफी प्यार और सहयोग मिलता है। 


तनीषा नाम का व्यक्तित्व 


तनीषा नाम की लड़कियों का व्यक्तित्व में असंतुलन जिद्दीपन और बेचैनी देखने को मिलती है लेकिन किसी लड़ाई में दूसरे पक्ष की बात को शांति से सुनते है , कभी कभी यह आलस भी काफी कर लेते है और लम्बे समय तक आराम  करते रहते है। 

इसके अलावा भी इनमें कई गुण  जैसे निष्पक्ष , दया भावना आदि देखने को मिलती है। तनीषा नाम की लड़किया हमेशा अपने दूसरो की तुलना करती है और कभी भी खुद का फैसला स्वयं नहीं लेती है और दूर की सोचती रहती है और पुस्तकें पढ़ना इन्हें काफी पसंद होता है। 


तनीषा नाम की लड़कियों की शक्तियाँ 


  • यह गुस्से में भी शांत और निष्पक्ष रहना जानती है ,
  • इनका मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य काफी अच्छा होता है ,
  • यह जल्दबाजी में अपना फैसला नहीं सुनाते है ,
  • जब तक पूरा सच सामने न आये तब किसी पक्ष के फैसले को नहीं मानती है ,
  • हमेशा कुछ बड़ा करने की सोच और क्षमता इनकी सबसे बड़ी ताकत होती है। 


तनीषा नाम की लड़कियों की कमजोरी 


  • यह अपने काम लापरवाही ज्यादा करती है ,
  • अपना फैसला खुद लेने में असफल रहती है ,
  • यह किसी भी काम को लेकर निश्चित नहीं होती है। 



उम्मीद है दोस्तों आपको यह लेख पसंद आया होगा और आपको तनीषा नाम का मतलब, राशि और स्वभाव के बारे में काफी कुछ जानने को मिला होगा और अब आपको कोई अन्य जगह जाने की आवश्यकता नहीं होगी लेकिन फिर भी  अगर आपको कोई  डॉउट है तो आप कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है। 

दोस्तों इसी तरह की महत्वपूर्ण जानकारी अब फेसबुक पर भी उपलब्ध है आपको पास में नजर आ रहे फेसबुक पेज को लाइक और फॉलो करना है और इसके साथ इंस्टग्राम आइकॉन पर क्लिक करके मेरा साथ देना ताकि ऐसी नई नई जानकारियाँ हिंदी में आप तक पहुंचाते रहुँ। 

दोस्तों यह लेख तनीषा नाम का मतलब, राशि और स्वभाव अपने सभी दोस्तों और परिवार के साथ इंस्टाग्राम , व्हाट्सप्प और ट्विटर पर शेयर करें ताकि उन्हें भी सारी जानकारी हिंदी में मिल सकें। 

 


FAQ


तनीषा नाम का शुभ रत्न कौनसा है ?

तनीषा नाम की लड़कियों के लिए पन्ना शुभ रत्न माना जाता है। 


तनीषा नाम के दोस्त के किस राशि के होते है ?

तनीषा नाम की लड़किया मिथुन और कुंभ राशि को अपना दोस्त बनाना पसंद करती है। 


तनीषा नाम की लड़कियों को क्या काम करना सही होता है ?

तनीषा नाम की लड़कियों को सेना, प्राइवेट कम्पनी, राजनीती , कला और स्टार्टअप जैसे क्षेत्रों में काफी सफल होती है। 



यह भी पढ़ें


Post a Comment

Previous Post Next Post
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now