Jio Phone से पैसे कैसे कमाए पूरी जानकारी हिंदी में

 नमस्कार दोस्तों इस लेख में आप Jio Phone से पैसे कैसे कमाए के बारे में जानेंगे , दोस्तों वर्तमान में पिछले कुछ समय हमारा देश काफी मुश्किल हालात में है और इस कारण कई भाई अपनी नौकरी भी गवां चुके है और बेरोजगार हो चुकें और अब घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने के बारे तलाश कर रहे है तो आप सही जगह पर है। दोस्तों ऑनलाइन से पैसे कमाना आसान है लेकिन इसके लिए कंप्यूटर और स्मार्ट फ़ोन की आवश्यकता होती है लेकिन कई ऐसी वेबसाइट और एप्प भी इंटरनेट पर मौजूद है जिनसे आप Jio Phone से ऑनलाइन पैसे कमा सकते है। 

Jio Phone भारत में हर व्यक्ति के पास मौजूद है तो आप इसका उपयोग करते हुए घर बैठे आसानी से काफी अच्छे पैसे कमा सकते है तो दोस्तों Lockdown के कारण आपकी नौकरी भी जा चुकी और आप भी Jio Phone से पैसे कैसे कमाए के बारे में जानना चाहते है तो इस लेख को अच्छी तरह पढ़ें। 


Jio Phone से पैसे कैसे कमाए 


jio phone se paise kaise kamaye
Jio Phone से पैसे कैसे कमाए पूरी जानकारी हिंदी में 


दोस्तों Jio Phone भारत में सबसे सस्ता मोबाइल फोन है जो अपने यूजर्स को Keypad में भी 4G इंटरनेट की सुविधा प्रदान करवाता है। Jio Phone से पैसे कमाने के कई तरिके है लेकिन यहाँ पर आपको वहीं तरिके बताऊँगा जिनसे आप रियल मनी अर्जित कर सकें, Jio Phone के अंदर कम पैसे में यूजर्स के लिए काफी अच्छी सुविधाएँ प्रदान की गयी है जैसे इंटरनेट ब्राउज़र और प्ले स्टोर के साथ अन्य सुविधाएँ उपलब्ध है। 

यहाँ पर बताये तरीकों से आप ब्राउज़र और App के माध्यम से भी ऑनलाइन पैसे कमा सकते है और आपको किसी अन्य फीचर की आवश्यकता भी नहीं है तो अब आप Jio Phone से पैसे कमाने के  100% Genuine तरिके के बारे में जानेंगे। 


Jio Phone में गेम से पैसे कैसे कमाए 

ऑनलाइन माध्यम से पैसे कमाने के लिए सबसे आसान तरीका है गेम खेलकर पैसे कमाना , दोस्तों इससे आप मनोरंजन और टाइम पास के साथ काफी अच्छे पैसे कमा सकते है। Jio Phone में गेम से पैसे कमाने के कई विकल्प मौजूद है जिनके बारे में आप जानेंगे। 

वर्तमान में इंटरनेट पर कई ऐसे एप्प मौजूद है जिनके माध्यम से यूजर्स पैसे कमा सकते है लेकिन Jio Phone में आप इन Apps को एक्सेस नहीं कर सकते है इसलिए इंटरनेट ब्राउज़र का उपयोग करके आप वेबसाइट के माध्यम से पैसे कमा सकते है। Jio Phone में गेम खेलकर पैसे कमाने के लिए निम्न वेबसाइट है। 


Paybox से पैसे कमाए 

Paybox गेम खेलकर पैसे कमाने के लिए बेहतरीन वेबसाइट है, यूजर्स इस वेबसाइट पर कई प्रकार के पसंदीदा गेम खेल सकते है और पैसे कमा सकते है। कई दोस्त खाली समय में मनोरंजन के लिए गेम खेलना पसंद करते है लेकिन Paybox के माध्यम से आप पैसे भी कमा सकते है तो Paybox की पूरी जानकारी निम्न प्रकार से है। 


  • सबसे पहले यहाँ पर क्लिक करें और आप Paybox की Official वेबसाइट पर पहुंच जाएँगे। 
  • अब आपको ऊपर की Sign Up का बटन नजर आएगा, इस पर क्लिक करें ,
  • अब यहाँ पर Signup With Google पर क्लिक करें ,
  • अब सबसे पहले अपना नाम लिखें और Continue पर क्लिक करें ,
  • अब आपको यहाँ पर Paytm या Mobikwik खाता लिंक करना होगा ,
  • इसके पश्चात आपको Paytm से लिंक मोबाइल नम्बर डालने है  और डालें गए नम्बर पर एक OTP प्राप्त होगा जिसे यहाँ पर डालना है। 
  • अब आप जहाँ रह रहे है उस शहर का नाम डालना है ,
  • अब आपको अपनी ईमेल डालनी है और उसे कन्फर्म करना है और अब आपका अकाउंट बनकर तैयार हो जाएगा। 
  • paybox में आप Trends,Paid Polls,Post And Earn ,Puzzle और Games आदि के द्धारा पैसे कमा सकते है। 
  • आप रेफरल द्धारा भी काफी अच्छे पैसे कमा सकते है, इससे आपको 5 रुपए हर रेफरल पर मिलेगा। 



Jio Phone से पैसे कैसे कमाए ऑनलाइन सर्वे करके 

दोस्तों अगर आपके पास Jio Phone तो सर्वे करके आप काफी अच्छे पैसे कमा सकते है वर्तमान में ऑनलाइन कई ऐसी वेबसाइट मौजूद है जहाँ यूजर्स एक सर्वे को पूरा करके ही 50 से 100 रुपए कमा सकते है,इसके अंदर आपसे कुछ बेसिक सवाल पूछें जाते है जिसके बदलें कंपनिया आपको काफी अच्छा पैसा देती है। 

वर्तमान में इंटरनेट में कई सारी वेबसाइट लोगों की राय जानने के लिए सर्वे करवाती है और इसी से संबधित दोस्तों में आपके साथ एक बेहतरीन वेबसाइट शेयर करूंगा जिस पर सर्वे करके पिछले महीने मैंने 3600 रुपए कमाए और इसके साथ कई अन्य सर्वे वेबसाइट पर भी मैंने काम किया है और घर बैठे पैसे कमाए है। 


YouGov

YouGov भारत सहित पूरी दुनिया में सर्वे Provide कराने वाली वेबसाइट है और जो यूजर्स यहाँ पर सर्वे को पूरा करता है उन्हें उसके बदले पैसे मिलते है। दोस्तों YouGov एक Genuine वेबसाइट है और यह आपको रियल Paytm cash देता है और इसका Proof आप Youtube या Google पर देख सकते है। अगर आप YouGov पर हर दिन अच्छे से सर्वे करते है और पूरी जानकारी एक दम सही बताते है तो आप एक महीने में 5000 तक रुपए आसानी से कमा सकते है। 


  • सबसे पहले यहाँ पर क्लिक करें और YouGov India की वेबसाइट पर जाए 
  • अब आपको ऊपर की तरफ Join के बटन पर क्लिक करना है ,
  • अब आपको यहाँ पर नाम ईमेल डालकर Signup With Email पर क्लिक करना है , 
  • इसके पश्चात आपकी ईमेल ID पर YouGov की तरफ से एक वेरिफिकेशन मेल आएगा और आपको उस लिंक पर क्लिक करना है। 
  • अब आपको वापस अपने अकाउंट में नाम ईमेल डालकर लॉगिन करना है। 
  • अब दोस्तों YouGov अपने आप आपकी Email Id पर सर्वे भेज देगा और जिसे करने के पश्चात आपको पैसे मिलेंगे। 
  • YouGov सर्वे के बदलें आपको Point देगा। 
  • जब आपके अकाउंट में 5000 Point हो जाएंगे तो उसके बदलें आपको 3600 रुपए Paytm कैश मिलेगा। 
  • इसके अलावा आप अपने दोस्तों के साथ इस वेबसाइट को शेयर करके भी पैसे कमा सकते है हर रेफरल के लिए आपको 200 Point मिलेंगे। 
  • दोस्तों इन दोनों तरीकों के माध्यम से आप YouGov द्धारा हर महीनें एक अच्छी इनकम अर्जित कर सकतें है। 


Ysense

Ysense एक और शानदार वेबसाइट जिसके माध्यम से आप सर्वे करके पैसे कमा सकते है , इसका फायदा यह है की आपको यहाँ पर कोई App डाउनलोड नहीं करना है। यहाँ पर क्लिक करना है और आप Ysense की वेबसाइट पर पहुंच जाएँगे और आपको इसमें Yougov की तरह पूरा प्रोसेस फॉलो करके रजिस्ट्रेशन करना है और अब जो भी सर्वे ईमेल पर आएँगे उन्हें पूरा करना है और पैसे कमाने है। इसके अलावा रेफरल लिंक अपने दोस्तों के साथ शेयर करके भी कमीशन अर्जित कर सकते है। 


 

Jio Phone में Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाए 

दोस्तों Affiliate Marketing पैसे कमाने के लिए सबसे अच्छे स्रोतों में से एक है जिसके माध्यम से कई लोग घर बैठे लाखों रुपए कमा रहे है। इसके लिए भी आपको सिर्फ इंटरनेट और ब्राउज़र की जरूरत होगी और यह दोनों Jio Phone में उपलब्ध है। 

Affiliate Marketing से संबधित आपको कई वीडियो और लेख मिल जाएंगे जिसमें आपको Amazon या अन्य किसी E कॉमर्स प्लेटफॉर्म के प्रोडक्ट बेचने पर कमीशन अर्जित करने के बारे में जानकारी बताई हुई होगी , लेकिन इसके लिए आपको एफिलिएट अकाउंट बनाना होगा और काफी परेशानी होगी इसलिए इसके दो सबसे अच्छे Alternative है EarnKaro और CashKaro जिसका प्रोसेस काफी आसान है। 


CashKaro 

CashKaro भारत में रतन टाटा जी द्धारा फंड की गयी सबसे कैशबैक वेबसाइट है , इससे यूजर्स खरीदारी करते हुए एक अच्छा कैशबैक अर्जित कर सकते है। वर्तमान में हर कोई ऑनलाइन शॉपिंग करना पसंद करता है और इसके लिए Amazon या Filpkart पर जाते है लेकिन अगर वे CashKaro के माध्यम से खरीदारी करते है तो आप शॉपिंग करने के साथ साथ पैसे भी कमा सकते है। दोस्तों अगर आपके आस पास भी कोई शॉपिंग करना पसंद करता है तो आप उसे CashKaro के बारे में बता सकते है और आप इसके माध्यम से पैसे कमा सकते है। 


  • सबसे पहले यहाँ क्लिक करें और CashKaro के App या वेबसाइट पर जाए 
  • अब आपको Join Free के बटन पर क्लिक करना है ,
  • अब आपके सामने एक Form आएगा जिसके अंदर आपको नाम ,ईमेल ,पासवर्ड और मोबाइल नम्बर डालने है ,
  • अब आपके नम्बर एक OTP प्राप्त होंगे जिन्हें डालकर रजिस्ट्रेशन प्रोसेस को पूरा करना है। 
  • CashKaro सभी बड़ी कंपनिया जैसे Amazon , AJIO , Samsung और Myntra के साथ जुड़ा हुआ है। 
  • जो भी यूजर्स CashKaro के साथी कंपनियों पर CashKaro के माध्यम से खरीदारी करता है तो वे कैशबैक अर्जित करता है। 
  • CashKaro के रेफरल लिंक को अगर आप किसी के साथ शेयर करते है तो उस यूजर्स की कमाई का 10% जिंदगी भर आपको मिलता है। 


EarnKaro 

EarnKaro भी Cashkaro की तरह एक कैशबैक वेबसाइट है और इसका प्रोसेस भी Cashkaro के समान है। सबसे पहले आपको यहाँ पर क्लिक करना है और EarnKaro वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन प्रोसेस को पूरा करना है और अपने रेफरल लिंक को बनाना है इसके पश्चात आपके आस पास जो भी खरीदारी करना पसंद करते है उनके साथ अपने रेफरल लिंक को शेयर करना है और आसानी से घर बैठे उनकी कमाई का 10% कमाएँगे। 


उम्मीद है दोस्तों आपको यह लेख Jio Phone से पैसे कैसे कमाए पूरी जानकारी हिंदी में पसंद आया होगा और अब आप बिना वक्त जाया किये इन स्रोतों का इस्तेमाल करते हुए पैसे कमाना शुरू करेंगे। दोस्तों मै आपको ब्लॉगिंग , यूट्यूब और इंस्टाग्राम के बारे में बता सकता हूँ पर दोस्तों इनसे पैसे कमाना Jio Phone में मुमकिन नहीं है और इसमें आपको काफी समय और Passion की भी जरूरत होगी , लेकिन यहाँ पर जो तरिके मैंने आपको बताएं उसके माध्यम से आप कल से पैसे कमाना शुरू कर सकते है। इसके अलावा भी अगर आपके मन में कोई डॉउट या सवाल है तो उसे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है। 

दोस्तों इसी तरह की महत्वपूर्ण जानकारी अब फेसबुक पर भी उपलब्ध है आपको पास में नजर आ रहे फेसबुक पेज को लाइक और फॉलो करना है और इसके साथ इंस्टग्राम आइकॉन पर क्लिक करके मेरा साथ देना ताकि ऐसी नई नई जानकारियाँ हिंदी में आप तक पहुंचाते रहुँ। 

दोस्तों यह लेख Jio Phone से पैसे कैसे कमाए पूरी जानकारी हिंदी में   अपने सभी दोस्तों और परिवार के साथ इंस्टाग्राम , व्हाट्सप्प और ट्विटर पर शेयर करें ताकि उन्हें भी सारी जानकारी हिंदी में मिल सकें। 


यह भी पढ़ें




Post a Comment

Previous Post Next Post
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now