नए सोने के भाव 1 जून 2021 को अपडेट होंगे

10/recent/ticker-posts

अंशिका नाम का मतलब, राशि और स्वभाव की पूरी जानकारी हिंदी में

 नमस्कार दोस्तों इस लेख में आप अंशिका नाम का मतलब , राशि और स्वभाव के बारे में जानेंगे , अंशिका नाम हिन्दू धर्म में लड़कियों का रखा जाता है यह नाम सुनने और बोलने में काफी प्यारा लगता है। अगर आपका नाम अंशिका है या आप अपनी बेटी का नाम अंशिका रखना चाहते है तो यह नाम के लिए काफी बेहतरीन सुझाव है और अंशिका नाम भी काफी अच्छा है। इसके अलावा भी अगर आप अपनी बेटी का नाम अंशिका रखना चाहते है तो अंशिका का मतलब , राशि और स्वभाव जानने के लिए इस लेख को पूरा जरूर पढ़ें। 


अंशिका नाम का मतलब 


anshika ka matlab
अंशिका नाम का मतलब, राशि और स्वभाव की पूरी जानकारी हिंदी में 


अंशिका नाम का शाब्दिक मतलब या अर्थ कण, सुंदर और मिनट होता है और मिनट , कण और सुंदर के प्रभाव को इनके व्यक्तित्व में भी आसानी से देखा जा सकता है। अंशिका नाम की लड़कियों में कण मिनट और सुंदर होने की काफी झलक देखने को मिलती है, 

इसके अलावा इनके स्वभाव में भी इस मतलब का महत्वपूर्ण संबध देखने को मिलता है। इसी अगर माता पिता अपनी बच्ची का नाम अंशिका रखते है तो कण, मिनट और सुंदर जैसे व्यक्तित्व और व्यवहार आप उनमें भी देख सकते है। 


Refer & Earn से 2 दिन में 4 लाख कैसे कमाए Proof देखें 


अंशिका नाम की राशि 

अंशिका नाम की राशि मेष होती है और इनका स्वामी मंगल ग्रह और आराध्य भगवान श्री गणेश माने जाते है। अंशिका नाम की लड़कियाँ खाने पीने की काफी शौकीन होती है लेकिन ज्यादा उत्साह और अनियमितता के कारण दांतो में दर्द , जबड़े और पाचन से संबधित बीमारियाँ से ग्रसित हो सकती है। 

इसके अलावा भी बुखार आना, सिर दर्द और ज्यादा गुस्सा करने के साथ साथ भूलने की समस्या भी इनके अंदर पाई जाती है। इन सभी समस्याओं का प्रभाव अपने ऊपर नहीं होने देती और लंबे समय तक एक साथ काफी काम करने का साहस रखती है और हमेशा किसी न किसी काम की नेतृत्व करके उसे शीघ्र व शौक से पूरा करती है। 


अंशिका नाम के हर अक्षर का मतलब 


  • A :- यह काफी गुणवान होते है और इस कारण कई लोग इन्हें फॉलो करना पसंद करते है। 
  • N :- इनके अंदर कला और संचार से संबधित कई स्किल होते है जिससे अपनी उत्कृष्ता को दर्शाते है। 
  • S :- अन्य लोगों से भिन्न इनका जीवन सादगी पूर्ण होता है। 
  • H :- यह प्रकृति प्रेमी होते है और अपने काम को शीघ्र पूरा करना पसंद करते है। 
  • I :- यह काफी हिम्मत वाले और ईमानदार होते है। 
  • K :- हर किसी व्यक्ति के जीवन को सफल बनाने में भूमिका निभाते है। 
  • A :- यह पढ़ाई और साहसिक कार्यो में काफी अच्छे होते है और उत्साह पूर्ण जीवन जीते है। 


अंशिका नाम का शुभ अंक 


अंशिका नाम का शुभ अंक 9 होता है और यह नेतृत्व करने में काफी कुशल होती है और साहस की तो इनमें कोई कमी नहीं होती है इसलिए किसी भी काम को मेहनत और पुरे जज्बे के साथ करती है और इस दौरान इनको कई बार संघर्ष भी करना पड़ता है लेकिन अंत में यह सफलता को पाकर ही रहती है। 

इनकी नेतृत्व क्षमता काफी होती है इसलिए यह नेता या कप्तान बनने का अवसर पा सकती है। इसके अलावा यह अपने दोस्तों की मदद करने और अपनी दोस्ती को काफी अच्छी और शिद्धत के साथ निभाती है और इसी दुश्मनों के साथ भी पूरी सिद्धत दुश्मनी निभाते हुए करारा जवाब देने के लिए तैयार रहती है। 


अंशिका नाम का स्वभाव और व्यक्तित्व 

अंशिका नाम की राशि मेष होती है और इस राशि और नाम के लोगों के अंदर कुछ नया और बड़ा करने का जूनून होता है। यह अपने ऊपर काफी विश्वास रखते है और पूरी जिद के साथ वो काम करके रहते है जिसे इन्होंने ठानकर रखा हुआ है और इनके अंदर साहस भी काफी होता है 

इसलिए मुश्किलों और किसी भी हालात में डरते नहीं है और पूरी एनर्जी एवं हिम्मत के साथ पूरा करने में सक्षम होते है। इसके विपरीत कई बार इनके स्वभाव में अहंकार और जिद देखने को मिलती है लेकिन दूसरों की मदद करने में भी पीछे नहीं रहते है और अपने काम और करियर के साथ समझौता करना इन्हें पसंद नहीं है। 


Conclusion 

उम्मीद है दोस्तों आपको यह लेख पसंद आया होगा और आपको अंशिका नाम का मतलब, राशि और स्वभाव के बारे में पूरी जानकारी मिली होगी इसके अलावा अगर आप अंशिका नाम से संबधित कोई भी जानकारी जानते है तो उसे कमेंट बॉक्स में सभी के साथ साझा जरूर..

दोस्तों इसी तरह की महत्वपूर्ण जानकारी अब फेसबुक पर भी उपलब्ध है आपको पास में नजर आ रहे फेसबुक पेज को लाइक और फॉलो करना है और इसके साथ इंस्टग्राम आइकॉन पर क्लिक करके मेरा साथ देना ताकि ऐसी नई नई जानकारियाँ हिंदी में आप तक पहुंचाते रहुँ। 

दोस्तों यह लेख  अंशिका नाम का मतलब  अपने सभी दोस्तों और परिवार के साथ इंस्टाग्राम , व्हाट्सप्प और ट्विटर पर शेयर करें ताकि उन्हें भी सारी जानकारी हिंदी में मिल सकें। 


 


FAQ


अंशिका नाम का अंग्रेजी मतलब क्या होता है ?

अंशिका नाम का अंग्रेजी मतलब Minute, Particle & Beautiful होता है। 


अंशिका नाम के लिए शुभ रंग कौनसा होता है ?

अंशिका नाम के लिए लाल, सफेद और पीला रंग शुभ माना जाता है। 


अंशिका नाम का नक्षत्र कौनसा होता है ?

अंशिका के अलावा अ,ई,यू ,ए से शुरू होने वाले नामों का नक्षत्र कृतिका होता है , इस नक्षत्र का चिन्ह अग्निशिखा होता है।  


अंशिका नाम में कितने अक्षर होते है ?

अंशिका नाम में तीन अक्षर होते है।  


  

यह भी पढ़ें

        एक टिप्पणी भेजें

        0 टिप्पणियाँ