Hmm का मतलब क्या है और इसका Reply क्या दे जाने हिंदी में

  

नमस्कार दोस्तों आपको भी कभी ना कभी अपनी गर्लफ्रेंड या अन्य किसी फ्रेंड से " Hm " का रिप्लाई जरूर मिला होगा लेकिन क्या आप Hmm का मतलब जानते है। दोस्तों Hmm का मतलब अलग अलग क्षेत्रों में नया हो सकता है पर आप यहाँ पर सोशल मीडिया पर उपयोग होने वाले Hmm का मतलब जानेंगे। 

सोशल मीडिया पर हर कोई शार्ट शब्दों का उपयोग करता है ताकि वे कम से कम समय में अपनी बात खत्म कर सकें और चैटिंग के दौरान उसे ज्यादा लिखना ना पढे। दोस्तों अगर आपकी फ्रेंड भी Hm या Hmm जैसे छोटे शब्दो इस्तेमाल करती है तो आप यह लेख पूरा जरूर पढ़े आपको काफी जानकारी मिलेगी। 


Hmm का मतलब 

hmm ka matlab
Hmm का मतलब क्या है और इसका Reply क्या दे जाने हिंदी में


दोस्तों जब भी आप अपनी फ्रेंड से कुछ ऐसा सवाल पूछते है जिसमें उसका उत्तर हाँ होगा तब वे Hmm शब्द का उपयोग करती है जैसे आपने पूछा क्या तुमने खाना खाया तो अब आपको वापस Reply Hmm के रूप में मिलेगा। इसके अलावा कोई ऐसी बात हैरान या आस्चर्यचकित करने वाली बात के लिए भी Hmm का उपयोग होता है। Hmm का उपयोग कॉमन शब्दों जैसे हाँ , अच्छा क्या और ठीक है के लिए होता है। 


Hmm, से जुड़े वाक्य 


  • चैटिंग के दौरान अगर आप कोई बात बता रहे तो Hmm का उपयोग होता है इससे यह पता चलता है की आपकी फ्रैंड आपकी बात सुन रही है। 
  • अगर आप चैटिंग के दौरान कई जाने की बात करते है तो भी Hmm का उपयोग होता है जैसे आप कहते है की चलो कहीं घूमने चलते है सामने वाला रिप्लाई के रूप में Hmm ठीक है चलते है कह सकता है। 
  • कई बार एक ही टॉपिक के ऊपर चैटिंग करते हुए बोर हो जाते है तो एक फिलर के रूप में भी सामने वाला Hmm का उपयोग कर सकता है और नया टॉपिक शुरू कर सकता है। 
  • इसके अलावा आप किसी सहमत होने पर भी Hmm शब्द का उपयोग होते देखेंगे। 


Hmm, का रिप्लाई दे 

  • दोस्तों लड़कियाँ Hmm का उपयोग तब करती है जब वे आपकी बातों से बोर हो जाती है या उस टॉपिक को खत्म करना चाहती है तो वे Hmm का उपयोग करती है। इसके रिप्लाई के लिए आप नया टॉपिक शुरू कर सकते है। 
  • इसके अलावा अगर लड़की कोई काम कर रही है तो वे Hmm का मैसेज भेज सकती है और आप उसे फिर ok बाई का मैसेज भेज दे। इससे आपकी रिलेशनशिप को भी कोई ठेस नहीं पहुँचेगी। 


Hmm के 5 अन्य क्षेत्र में अर्थ 

  • Science and technology के क्षेत्र में Hmm को Heavy meromyosin के रूप में जाना जाता है। 
  • Companies & Firms में Hmm को Hatch Mott MacDonald के नाम से जाना जाता है। 
  • Mathematics में Hmm का अर्थ Hidden Markov Model होता है। 
  • Electronics में Hmm का अर्थ High Mode Multiples होता है। 
  • Management के क्षेत्र में Hmm का अर्थ Hotel Motel Management होता है। 


उम्मीद है दोस्तों आपको यह लेख Hmm का मतलब पसंद आया होगा और आपको Hmm का मतलब पता चल गया होगा। दोस्तों Hmm Common शब्द है जिसे लड़के और लड़कियों दोनों द्वारा प्रयुक्त किया जाता है और आपको इसका रिप्लाई देने के बारे में भी  बताया गया है। 


दोस्तों इस लेख को अपने सभी दोस्तों परिवारजन के साथ पर शेयर करें ताकि उन्हें भी Hmm का मतलब पता चल सकें। 


Read More Post

:---- 1K & 1M Means हिंदी में जाने


Post a Comment

Previous Post Next Post
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now