Jio Phone में Movie डाउनलोड कैसे करें - पूरी जानकारी हिंदी में


 Jio Phone में Movie डाउनलोड कैसे करें यह सवाल भारत के हर Jio Phone यूजर्स के मन में होता है। दोस्तों Jio Phone भारत का सबसे सस्ता और छोटा स्मार्ट फोन है जिसके यूजर्स की संख्या भी काफी बड़ी है। वर्तमान में सिनेमाघरों की बढ़ती टिकटों और भीड़भाड़ के कारण हर कोई यूजर नई रिलीज हुई बॉलीवुड और हॉलीवुड मूवी को ऑनलाइन देखना पसंद करते है और इसी कारण Jio Phone यूजर भी Movie को डाउनलोड करके देखना चाहते है लेकिन उन्हें पता नहीं होता की वे Jio Phone में Cartoon मूवी , हॉलीवुड मूवी और बॉलीवुड मूवी को डाउनलोड करके कैसे देख सकते है। 


जब यूजर्स गूगल पर मूवी डाउनलोड के बारे में सर्च करते है तो आपके सामने कई वेबसाइट आती है लेकिन हर वेबसाइट अलग अलग तरिके से मूवी डाउनलोड करवाती है इसलिए Jio Phone में मूवी डाउनलोड करना आसान नहीं है। इस लेख में Jio Phone में Movie डाउनलोड कैसे करें के बारे में पूरी जानकारी मिलेगी। 

इंटरनेट पर फ्री में किसी भी प्रकार की मूवी  डाउनलोड करना क़ानूनी अपराध है और गैर क़ानूनी जुर्म है जो ओरिजिनल कंटेंट की Piracy के रूप में दंडनीय अपराध है। हमारी वेबसाइट एक Informational वेबसाइट है जो सिर्फ यूजर्स को जानकारी देने का कार्य करती है।  

Jio Phone में Movie डाउनलोड कैसे करें ओरिजिनल Piracy की अवेहलना और फ्री में मूवी डाउनलोड करने का का पूर्णतया विरोध करती है और भारत सरकार के नियमों की पालना करती है और इस लेख को पढ़ने वाले सभी यूजर्स से आग्रह करती है ही आप भी इस क़ानूनी जुर्म से बचें। 

 :-------- पढ़ाई में मन कैसे लगाए

Jio Phone में मूवी कैसे डाउनलोड करें 

jio phone me movie download kaise kare
Jio Phone में Movie डाउनलोड कैसे करें - पूरी जानकारी हिंदी में  


भारत में लाखों  यूजर्स के पास Jio Phone है जिसमें सस्ते रिचार्ज में 4G इंटरनेट मिलता है जिस कारण यूजर्स आसानी से Movie डाउनलोड करके देख सकते है। इसके अलावा इसी तरह से यूजर्स Movie के साथ - साथ Song , वीडियो और Clips को भी आसानी से डाउनलोड कर सकते है। Jio Phone में Movie डाउनलोड करने के लिए निम्न चरणों को देखें।  


मूवी सर्च करेंगे 

सबसे पहले अपने Jio Phone में गूगल को Open करें और उसमें आपको जिस भी Movie को डाउनलोड करना है उसका नाम लिखें या गूगल में जाकर निम्न वेबसाइट को सर्च करे


·        Tamilrockers

·        MP4Moviez

·        Isaimini   

·        9Xmovies

·        Filmywap        

·        Movies

·        Khatrimaza      

·        Movie4me

·        JioRockers       

·        Tamilyogi

·        Downloadhub  

·        Kuttymovies 

  1. इन वेबसाइट में से किसी भी वेबसाइट में प्रवेश करें 
  2. यहाँ पर आपको कई सारी नई रिलीज लेटेस्ट मूवीज मिल जाएगी। 
  3. इसके अलावा अगर आपको कैटेगरी वाइज कोई मूवी डाउनलोड करनी है तो कैटेगरी के सेक्शन में जाकर उसे चून सकते है। 
  4. अब आपको उस कैटेगरी से संबधित कई सारी मूवीज नजर आएगी जिन पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते है। 
  5. यहाँ पर आप मूवी को हाई क्वालिटी में जैसे 720P, 360P, 240P डाउनलोड कर सकते है। यह आपके ऊपर है की आप किस माध्यम में मूवी डाउनलोड करना चाहते है। 
  6. दोस्तों अब आपकी मूवी के डाउनलोड काउंटिंग शुरू हो जाएगी और जैसे ही मूवी डाउनलोड हो जाएगी तो आप उसे सेव कर सकते है। 


ऊपर बताये गए चरणों से आप आसानी के साथ किसी भी हॉलीवुड और बॉलीवुड मूवी को डाउनलोड कर सकते है। 

:------ राजस्थान के लोकदेवता

दोस्तों आपको एक बार फिर कहना चाहता हूँ की किसी भी ऐसी वेबसाइट जो फ्री में मूवी डाउनलोड करवाती है उससे थोड़ा दूर रहें  क्यूँकि यह गैरकानूनी वेबसाइट होती है जो सरकार की नजरों से दूर होती है और ओरिजिनल मूवी को चोरी करके अपनी वेबसाइट पर डालती है। लेकिन सरकार की नजर में आने पर वे इन वेबसाइट को बैन कर देती है , 

इसी कारण कई बार आपने देखा होगा की जब  वेबसाइट को open करते है तो वे खुल नहीं पाती है क्यूँकि यह वेबसाइट सरकार द्वारा बैन होती है। इसके अलावा भी हजारों गैर क़ानूनी मूवी वेबसाइट सरकार की नजरों से बचकर मूवी डाउनलोड करवाती है। 

:------- भारत के राज्य और राजधानियाँ

क्या Jio Phone में मूवी डाउनलोड करना illigal है ?

दोस्तों इसका जवाब हाँ है क्यूँकि सभी मूवी का ओरिजिनल कंटेंट सरकार के अधीन होता है लेकिन कई वेबसाइट इसे चुराकर अपनी वेबसाइट पर डालती है और यह पूरी तरह से Illigal है और एक क़ानूनी अपराध है। हमारी वेबसाइट इस तरह की वेबसाइट का विरोध करती है और सरकार के सभी नियमों की पालना करती है और आप भी करें। 

निष्कर्ष

दोस्तों उम्मीद करता हूँ की आपको Jio Phone में Movie डाउनलोड कैसे करें लेख में काफी कुछ जानकारी मिली होगी। दोस्तों आप किसी चीज को बनाने में लाखों का खर्चा कर रहे हो और दूसरा कोई उसे फ्री में इस्तेमाल करें तो आपको कैसे लगेगा। इसी अहसास को मूवी से जोड़े तो काफी अच्छा रहेगा। 


अगर आपको लगता है आपको इस लेख Jio Phone में Movie डाउनलोड कैसे करें में कुछ सिखने को मिला है तो आप इसे सभी सोशल मीडिया नेटवर्क जैसे व्हाट्सप ,फेसबुक और इंस्टाग्राम पर शेयर कर सकते है।

Desclaimer

यहाँ Jio Phone में Movie डाउनलोड कैसे करें लेख में दी गयी सुचना सिर्फ एजुकेशनल और इंफॉरमेशनल रूप में दी गयी है। हमारी वेबसाइट https://www.pbmarketing.co.in/  ( All In Hindi ) मूवी को फ्री में डाउनलोड करना और किसी भी प्रकार की piracy का पूर्णतया विरोध करती है। इसके अलावा भारतीय सरकार नियमों का पालन करते हुए ओरिजनल कंटेंट की Piracy करना एक दंडनीय अपराध है यह मानती है और इस लेख को पढ़ने वाले पाठकों को भी इसे मानना चाहिए। 


:----------- 12TH के बाद क्या करें - साइंस , कॉमर्स और आर्ट्स के छात्र जाने

Post a Comment

Previous Post Next Post
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now