MPL से पैसे कैसे कमाए - पूरी जानकारी हिंदी

 

 

दोस्तों MPL को आज हर कोई जानता है और उससे पैसे भी कमाना चाहता है लेकिन यह नहीं पता है की MPL से पैसे कैसे कमाए तो आज का लेख में आपको MPL के बारे में पूरी जानकारी मिलेगी। MPL का पूरा नाम Mobile Premier League है। MPL इंटरनेट पर उपलब्ध वे एप्प है जो अपने यूजर्स को Games खेलने और अन्य कई कार्य करने के पैसे देती है , वर्तमान में MPL भारत सबसे ज्यादा लोकप्रिय  ई-स्पोर्ट्स App है

 इस App से कई लोगो से अच्छे पैसे कमाए है और उसका प्रूफ भी Tv में देखने को मिलता है। MPL की Advertise क्रिकेटर विराट कोहली और कई प्रसिद्ध Youtubers कर रहे है और कई लोगो की MPL पर सफलता की कहानी को देखकर भी इस App से पैसे कमाने की इच्छा बढ़ी है। इस लेख में आपको MPL से पैसे कैसे कमाए  के बारे में पूरी जानकारी मिलेगी और आप भी इस App से पैसा कमा पांएगे। 

MPL से पैसे कमाने के तरिके 


MPL App क्या है?

MPL से पैसे कैसे कमाए
MPL से पैसे कैसे कमाए

MPL भारत का सबसे बड़ा मनोरंजन App है जहाँ पर कई तरह के Game खेलकर पैसे कमा सकते है ,MPL में कई शानदार Games है जिसमें फ्रूट चॉप, रनर न.1, मॉन्स्टर ट्रक, रन आउट, अंतरिक्ष ब्रेकर, निन्जा जम्पर और Wcc 2 आदि बेहतरीन गेम्स है |

जिनको खेलने से पॉइंट मिलते है और रैंकिंग के आधार पर मिले पॉइंट को Paytm cash द्वारा निकाल सकते है , इसमें आप मात्र 5 रुपए होने पर ही Withdraw कर सकते है। इसके अलावा इसमें Refer & Earn Method द्वारा भी पैसे कमा सकते है। 


MPL से पैसे कैसे कमाए 

MPL में पहले सिर्फ गेम खेलकर ही पैसे कमा सकते थे लेकिन अब आप MPL में भी Dream 11 की तरह एक किसी भी स्पोर्ट्स मुकाबले के लिए अपनी टीम बना सकते है , अगर आपकी चुनी हुई टीम मैच में अच्छा प्र्दशन  करती है तो आप अच्छी कमाई कर सकते है , इसके अलावा MPL में गेम खेलकर भी अच्छे पैसे कमा सकते है। 

इन सभी में हिस्सा लेने के लिए यूजर्स को MPL में कुछ पैसे Add करने पड़ेंगे जो Paytm द्वारा कर सकते है। अगर आपका सम्पर्क काफी अच्छा है तो Refer & Earn द्वारा भी अच्छी कमाई कर सकते है , MPL एक रेफर पर 25 रुपए देता है तो आप कितनी कमाई करेंगे यह आपके नेटवर्क पर निर्भर है। 

लेकिन अगर आप Sign - Up करते ही 25 रुपए कमाना चाहते है तो आप इस ------ कोड को MPL में Signup करते समय जहाँ पर रेफरल कोड माँगा जाता है उसमें डाल दें। 


MPL App को कैसे डाउनलोड करें ?

डाउनलोड के बटन पर क्लिक करके अभी अपने मोबाइल फ़ोन में MPL App को इंसटाल करें ,  गूगल प्ले स्टोर में MPL की तरह दिखने वाले कई फर्जी App है इसलिए आप जैसे ही डाउनलोड पर क्लिक करेंगे MPL की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर सुरक्षित रूप से MPL App को डाउनलोड कर सकते है। 

MPL को Use  के लिए निम्न चरणों को सही से पढ़े। 


  • डाउनलोड के बटन पर क्लिक करते ही आप MPL की ऑफिशयल वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे अब आपको यहाँ से MPL को इन्स्टाल करना है 
  • अब आपको MPL App को open करना है और सबसे पहले अपना अकाउंट बनाना है। 
  • सबसे पहले आपको मोबाइल नम्बर डालकर जो भी OTP आते है उसे सबमिट करना है और सफलतापूर्वक MPL में रजिस्ट्रेशन कर लेंगे। 
  • 25 रुपए पाने के लिए Enter Your To Get Reward में ------ कोड को डालना है और आपके खाते में बिना कुछ किये ही 25 रुपए आ जाएंगे। 


अब आपका MPL अकाउंट तैयार हो चूका और आपके पास 25 रुपए भी आ चुके है। अब आपको इसमें और भी ज्यादा पैसे कमाने है तो जितने भी गेम उनको खेलकर पैसे कमा सकते है। 

MPL में जो भी गेम में हिस्सा  लेंगे उसकी रैंकिंग के आधार पर आपको पैसे मिलेंगे , और आपने कौनसे गेम में कितने रुपए जीते है यह भी आपको ऊपर दिए Tournament के बटन में दिख जाएंगे। MPL में कई तरह के गेम  है जिसमें फ्रूट चॉप, रनर न.1, मॉन्स्टर ट्रक, रन आउट, अंतरिक्ष ब्रेकर, निन्जा जम्पर और Wcc 2 आदि शामिल है जिन्हे खेलकर पैसे कमा सकते है। 


MPL से पैसे बैंक अकॉउंट में कैसे ट्रांसफर करें 


  • MPL से पैसे ट्रांसफर करने के लिए वॉलेट के बटन को क्लिक करना है 
  • जितने भी पैसे आपको ट्रांसफर करने वे नीचे बॉक्स में डालें और Withdraw पर क्लिक करें पैसे आपके paytm में सुरक्षित रूप से आ जाएंगे। 


MPL के फीचर की जानकारी 


  • जब आप पूरी तरह से MPL में प्रवेश कर जाएंगे तो आपको यहाँ पर गेम और अपनी prediction टीम बनानी है इसके लिए आपको MPL में कुछ पैसे Add करने है। 
  • गेम खेलने के लिए उस गेम पर क्लिक करके आपको Entry के लिए मांगे गए टोकन देने होंगे और आप उस गेम Compitition  में हिस्सा लेकर अच्छी रैंकिंग प्राप्त करके पैसे कमा सकते है। 
  • Fantacy 11 बनाने के लिए आपको उस मैच को चुनना है और मांगे गए टोकन या पैसे देने है , अब आपको अपनी एक prediction टीम बनानी है आपकी टीम जितने पॉइंट अर्जित करेगी उसी से आपकी रैंकिंग निर्धारित होगी और आपको पैसे मिलेँगे। 


निष्कर्ष 

MPL भारत में गेम खेलकर पैसे कमाने के लिए सबसे बड़ा प्लेटफार्म है , अगर आप गेम खेलने में रूचि रखते है तो MPL के साथ आप एक छोटी कमाई करना शुरू कर सकते है। घर बैठे आसान तरिके से ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए MPL एक बेहतरीन App है। 


दोस्तों आपको यह MPL से पैसे कैसे कमाए  कैसा लगा कमेंट में जरूर बताये और अगर आपके मन में कोई भी सवाल है तो जल्दी से पूछें , इस लेख से मेरे उन भाइयों को जरूर फायदा मिलेगा जिनकी नौकरी लॉकडाउन में चली गयी है , तो MPL के साथ जुड़कर एक छोटी कमाई शुरू करें। 


ऑनलाइन पैसे कैसे कमाये , ब्लॉगिंग , यूट्यूब और अन्य  बेहतरीन जानकारीया अब आप फेसबुक पर भी पा सकते है वो भी हिंदी में तो अभी जाकर ALL In Hindi के फेसबुक ग्रुप से जुड़े। 


अगर आपको लगता है आपको इस लेख MPL से पैसे कैसे कमाए  में कुछ सिखने को मिला है तो आप इसे सभी सोशल मीडिया नेटवर्क जैसे व्हाट्सप ,फेसबुक और इंस्टाग्राम पर शेयर कर सकते है।  


संबधित लेख पढ़ें  


Previous
Next Post »