JIo Phone से पैसे कैसे कमाये - 8 बेहतरीन तरीके जाने हिंदी में

 


 नमस्कार दोस्तों JIo Mobile Phone भारत के लगभग हर व्यक्ति के पास मौजूद है और सभी JIo Mobile Phone उपयोगकर्ता हमेशा इंटरनेट पर सर्च करते है JIo Phone से पैसे कैसे कमाये और आज के इस लेख में यह खोज खत्म होने वाली है , JIo Mobile Phone द्वारा उपयोगकर्ता घर बैठे काम करके ऑनलाइन से अच्छे पैसे अर्जित कर सकते है। अगर आप पहले ही किसी माध्यम द्वारा पैसे कमा रहे  है तो आप JIo Mobile Phone द्वारा Extra इनकम कर सकते है 

लॉकडाउन के पश्चात कई व्यक्ति अपनी नौकरी गवां चुके है तो उनके लिए भी JIo Mobile Phone द्वारा आसानी से पैसे कमा सकते है। 4G स्मार्टफोन से पैसे कमाना काफी आसान है क्यूँकि इसमें सभी तरह की टेक्नोलॉजी सुविधा भी उपलब्ध है लेकिन अगर आप JIo Mobile Phone में पैसे कमाना चाहते है तो आपको थोड़ी बोहत मेहनत करनी पड़ेगी , आज के इस लेख में आपको JIo Phone से पैसे कमाने के कई शानदार तरिके पता चलेंगे और आप भी JIo Phone द्वारा अच्छी इनकम कर सकेंगे। 


JIO Phone से पैसे कमाने के 8 तरिके 


JIo Phone से पैसे कैसे कमाए 

JIo Phone से पैसे कैसे कमाये
JIo Phone से पैसे कैसे कमाये

अगर आपके पास एक मोबाइल फ़ोन है तो आप कई तरह से  पैसे कमा सकते है चाहे वे गेम खेलकर हो या फिर किसी वेबसाइट पर टास्क पुरे करके  लेकिन स्मार्ट फ़ोन के मुकाबले JIo Phone में करना थोड़ा मुश्किल है। JIo Phone द्वारा थोड़े समय तक ही पैसे कमा सकते है लम्बे समय के लिए आपको फिर स्मार्ट फ़ोन और कंप्यूटर की आवश्यकता होगी , JIo Phone से पैसे कमाने के कुछ शानदार तरीकों को निचे जान सकते है। 


इंस्टाग्राम द्वारा पैसे कमाए 

अगर आप किसी भी टॉपिक के बारे में अच्छा नॉलेज रखते है तो JIo Phone द्वारा इंस्टाग्राम से आसानी से पैसे कमा सकते है , इंस्टाग्राम से पैसे  कमाने के लिए आपको धैर्य रखना होगा। अगर आप अच्छा कंटेंट डालते है तो इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स बढ़ने के साथ रिच भी बढ़ेगी और आपके लिए पैसे कमाने के कई विकल्प खुल जाएंगे और आप अच्छी इनकम करने लग जाएंगे। ज्यादा जानने के लिए ----- पर जा सकते है , JIo Phone द्वारा इंस्टाग्राम से अच्छी इनकम अर्जित करने लग जाएंगे। 


लिंक शॉर्टनर 

लिंक शॉर्टनर से  JIo Phone द्वारा पैसे कमाना काफी आसान है , लिंक शॉर्टनर से पैसे कमाने के लिए आपको किसी Paid Linkshortner प्लेटफार्म पर जाना है और किसी नई Movie या कोई भी ट्रेंडिंग टॉपिक के लिंक को शार्ट करके उसे सभी जगह शेयर करना है , इसके लिए आपको  कई बड़े ग्रुप में लिंक को शेयर करना है। 

इसके अलावा अगर आपके द्वारा कोई भी  लिंक शॉर्टनर प्लेटफार्म पर जुड़ता है तो आपको आजीवन तक उसका भी कमीशन मिलता है तो JIo Phone द्वारा link shortner से आप आसानी से अच्छे पैसे कमा सकते है।  


फेसबुक से पैसे कमाए 

JIO Phone से हम आसानी से फेसबुक अकाउंट बना सकते है , वर्तमान में भारत में करोड़ो फेसबुक उपयोगकर्ता है जो सिर्फ मनोरंजन के लिए फेसबुक का इस्तेमाल करते है , लेकिन थोड़े से इंटरनेट और फेसबुक को सही उपयोग करके आप आसानी से हर महीने फेसबुक से अच्छे पैसे कमा सकते है। 

फेसबुक से पैसे कमाने के लिए आपके पास एक फेसबुक पेज या ग्रुप होना चाहिए और अगर आपके पास नहीं है तो आप यूट्यूब पर देखकर यह बना सकते है , जब आपके ग्रुप और पेज अच्छे फॉलोवर्स हो जाएंगे तो आप Facebook मॉनिटाइजेशन का उपयोग करके आसानी से पैसे कमा सकते है। 


Paytm द्वारा रिचार्ज करके पैसे कमाए 

JIO Phone में Paytm का Application डाउनलोड करने के पश्चात इसके द्वारा आप अच्छी मात्रा में कैशबैक अर्जित कर सकते है , Paytm द्वारा रिचार्ज , बिल भुगतान और अन्य कई ऐसे एप्प जैसे OLA और Dominos Pizza आदि के भुगतान पर paytm का उपयोग करने पर कैशबैक दिया जाता है। JIO Phone से Paytm द्वारा पैसा कमाने का सबसे आसान तरीका है 

Paytm द्वारा प्रीपेड रिचार्ज और पोस्टपेड रिचार्ज करके हर महीने अच्छी कमाई कर सकते है। 

Paytm द्वारा बिजली , पानी और गैस का बिल भरकर भी आप अच्छे पैसे कमा सकते है। यह दोनों तरिके Paytm से पैसे कमाने के सबसे अच्छे तरिके है। 


JIO Phone में ADS देखकर पैसे कमाए 

वर्तमान में इंटरनेट पर कई ऐसी वेबसाइट मौजूद है जो आपको ADS देखने के पैसे देती है , इन वेबसाइट के अंदर आपको Sign - UP करना है और यहाँ पर आपको ADS को पूरा देखना है या उसके ऊपर क्लिक करना है। इस काम के आपको वे कंपनी पैसे भुगतान करेगी , यह सबसे आसान काम है जिससे हर दिन 100 से 200 रुपए आसानी से कमा सकते है। ADS द्वारा अच्छी कमाई करने के लिए Neobucks सबसे बेहतरीन वेबसाइट है। 


सर्वे करके पैसे कमाए 

JIO Phone में सर्वे करके बड़ी कमाई कर सकते है , इंटरनेट पर कई ऐसी वेबसाइट है जो आपको एक सर्वे के लगभग 50 रुपए तक देती है , इसलिए ज्यादा कमाई करने के लिए आप सर्वे App या वेबसाइट का उपयोग कर सकते है। Swagbucks , Timebucks & Yougov ऐसी वेबसाइट है जहाँ पर आप छोटे बड़े सर्वे करके अच्छे पैसे कमा सकते है। 


MPL से पैसे कमाए 

भारत में JIO Phone से पैसे कमाने के लिए MPL एक बेहतरीन App है , MPL में कई सारे फीचर मौजूद है जिनसे आप पैसे कमा सकते है। MPL से पैसा कमाकर किसी टीवी और लैपटॉप जैसे इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदे है , MPL में गेम खेलकर पैसे कमाना सबसे अच्छा और आसान है |

इसके अलावा इसमें आप अपनी Fantacy टीम बना सकते है अगर आपके द्वारा चुनी गयी टीम अच्छा प्रदर्शन करती है तो आप एक दिन में बड़ी मात्रा में पैसे कमा सकते है। आपको सिर्फ MPL को अपने  JIO Phone में डाउनलोड करना है और games खेलने है इससे एक आसान इनकम अर्जित करेंगे। 


 JIO Phone में चैट करके पैसे कमाए 

आपने कभी सोचा है की आप  JIO Phone में सिर्फ चैट करके हर दिन हजार से 1500 रुपए कमा सकते है , इसके लिए आपको अपने  JIO Phone में  JIO चैट एप्प को डाउनलोड करना है उसके पश्चात इसमें आपको एक Reffral लिंक मिलेगा जिसे आपको अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर करना है जितने ज्यादा डाउनलोड होंगे आप पैसे भी उतने ज्यादा कमाएंगे |

इसके लिए आपको अपने रेफरल लिंक को बड़े बड़े व्हाट्सप्प ग्रुप और फेसबुक ग्रुप में शेयर करना है। जैसे ही कोई भी आपके रेफरल लिंक द्वारा डाउनलोड करेगा आपके JIO Money अकॉउंट पैसे Add हो जाएंगे। 

 

निष्कर्ष :- JIo Phone से पैसे कैसे कमाये 

दोस्तों JIo Phone से पैसे कैसे कमाये  लेख से आपको कुछ नया जरूर सीखने को मिला होगा और अगर आपने लॉकडाउन में अपनी नौकरी खो दी है तो  JIO Phone से पैसे कमाने की छोटी शुरुआत कर सकते है , अगर आपने इन सभी तरीकों को Apply करते हुए निरंतरता बनाए रखी और मेहनत की तो आपको जल्द ही इसके परिणाम देखने को मिलेंगे। धीरे - धीरे आप  JIO Phone से पैसे कमाकर स्मार्टफोन और PC खरीद सकते है और अपने नए ऑनलाइन बिज़नेस की शुरुआत क़र सकते है। 


दोस्तों इस लेख में आपको किसी भी प्रकार के सवाल आपके मन में है तो कमेंट में जरूर पूछे और आपको कोई और  JIO Phone से पैसे कमाने का आसान तरीका पता है तो भी आप इस लेख को पढ़ने वाले पाठकों के साथ कमेंट में शेयर कर सकते है। 

अगर आपको लगता है आपको इस लेख JIo Phone से पैसे कैसे कमाये   में कुछ सिखने को मिला है तो आप इसे सभी सोशल मीडिया नेटवर्क जैसे व्हाट्सप ,फेसबुक और इंस्टाग्राम पर शेयर कर सकते है।


संबधित पोस्ट पढ़ें


Previous
Next Post »