नए सोने के भाव 1 जून 2021 को अपडेट होंगे

10/recent/ticker-posts

झाँसी में आज सोने का भाव - टुडे गोल्ड प्राइस इन झाँसी


  झाँसी में सोने का आज का भाव

  31 July :- 49,180\10gm - 24kt/10gm 



उतरप्रदेश के बुंदेलखंड में स्तिथ झाँसी में सोने के भाव को जानने के लिए यहाँ की जनता त्तपर रहती है , झाँसी में हर दिन सोने के भावो में बदलाव देखने को मिलता है यहाँ पर सोने के नवीनतम भावो के बारे बताया जाता है। यहाँ पर 22 कैरेट और 24 कैरेट सोने के भाव (1gm ,8gm ,10gm,100gm) आदि यहाँ पर प्रदर्शित होते है ,  झाँसी में सोने  खरीदने या  बेचने से पहले एक बार भावो को जरूर देखें। 






आज झाँसी में 22 कैरेट और 24 कैरेट सोने के भाव


ग्राम
22 कैरेट आज सोने का भाव
24 कैरेट आज सोने का भाव
ग्राम
4,684
4,918
ग्राम
37,472
39,344
10 ग्राम
46,840
49,180
100 ग्राम
4,68,400
4,91,800







पिछले 10 दिनों में 10 ग्राम सोने के दाम 




दिनांक
22 कैरेट सोने का भाव         

24 कैरेट सोने का भाव     





झाँसी में सोने की मांग 


लोखड़ोवन के पश्चात झाँसी में सोने की मांग कम हुई है इसका मुख्य कारण शादियाँ त्यौहार हो सकते है जो लोखड़ोवन के कारण नहीं हो पाए , झाँसी में कई बार सोने के भावो में उतार चढ़ाव भी आता है जिससे भी सोने की मांग में तेजी देखने को मिलती है अगर आप झाँसी में सोना खरीदना चाहते है तो एक भावो की जानकारी जरूर ले ,और झाँसी में सोने के भावो में जब भी कमी देखने को मिलती है तो सोने की मांग बढ़ जाती है 


झाँसी में सोने की सुरक्षा कैसे करें ?


सोना एक बहुमूल्य धातु है जिसकी मात्रा कम है और मांग ज्यादा है वर्तमान में सोने को सुरक्षित रखने के लिए कई तरह के संसाधन उपलब्ध हो गए है जिसमे बैंक लॉकर प्रमुख है बैंक लॉकर में सोने को पूरी तरह से सुरक्षित रखा जा सकता है। झाँसी में सोने को घर में रखने का निर्णय सही नहीं है क्यूंकि हमारे पास कई बैंक और प्राइवेट एजेंसिया मौजूद है जो सोने की सुरक्षा करती है 


बैंक में सोना कैसे रखें ?


बैंक में सोने को सुरक्षित रखना जरूरी है इसके लिए आपको अपनी जानपहचान और नजदीकतम बैंक का चुनाव करना चाहिए , सोने को बैंक लॉकर में रखने से पहले बैंक के  अधिकारी से अच्छी तरह से पूछताछ करें , बैंक में आपका लेन - देन करते रहना चाहिए। बैंक में लॉकर खुलवाने के पश्चात उसकी चाबी को जरूर सुरक्षित रखें ताकि आपको कोई मुश्किल का सामना न करना पड़े। क्युकी दूसरी चाबी बनवाने के लिए एक लम्बी प्रकिर्या से गुजरना पड़ता है तो आप इस प्रकार से अपने सोने को बैंक में सुरक्षित रख सकते है। 


Disclaimer:-   www.pbmarketing.co.in पर दिखाए सोने के भाव आपको सिर्फ सोने के बाजार के दामों से अवगत करने के लिए दिखाए गए है और कोई गारंटी नहीं है की सोने के भाव  एकदम सही है हालाँकि  www.pbmarketing.co.in का पूरा प्रयास है की आपको सही दाम का पता चले। लेकिन यह आपको किसी भी प्रकार से खरीदने या बेचने के लिए प्रेरित नहीं करते है और इस कारण होने वाली किसी भी हानि या क्षति का जवाबदेह नहीं है यह भाव आपको सिर्फ सुचना के रूप में बताये गए है .

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ