नए सोने के भाव 1 जून 2021 को अपडेट होंगे

10/recent/ticker-posts

टुडे गोल्ड प्राइस इन अंबाला - Today Gold Price In India




अम्बाला में सोने का भाव आज का

31 July 2021 :- 49,250 -10g/24k



अम्बाला के लोगो द्वारा जब भी सोने की खरीदारी की जाती है तो सोने के भाव जानने की उनके मन में तीव्र इच्छा होती है और फिर दामों को जानने के लिए वे इंटरनेट और आस देखते है। अम्बाला के लोगो की यह परेशानी यहां पर दूर होगी यहां पर हर दिन होने वाले सोने के नवीनतम जानकारी दी जाती है। 



Upstox पर Free Demat Account बनाकर डिजिटल गोल्ड फ्री पाए



आज अंबाला में 22 कैरेट और 24 कैरेट सोने के भाव


ग्राम
22 कैरेट आज सोने का भाव
24 कैरेट आज सोने का भाव
1ग्राम
4,692
4,925
8ग्राम
37,536
39,400
10ग्राम
46,920
49,250
100ग्राम
4,69,200
4,92,500






पिछले 10 दिनों में 10 ग्राम सोने के दाम 


दिनांक
22 कैरेट सोने का भाव 
24 कैरेट सोने का भाव 




शेयर बाजार से पैसे कमाने के लिए सबसे Brokers 



Upstox

Click Here

Angel Broking

Click Here

Groww

Click Here

Zerodha

Click Here

5 Paisa

Click Here



अंबाला में सोने की मांग किस प्रकार है ?

अम्बाला हरियाणा में स्तिथ एक शहर है अम्बाला में वर्तमान में सोने की मांग में काफी बढ़ोतरी देखने को मिली। अम्बाला में सोने के भावो में उतार - चढ़ाव होने पर सोने की खरीदारी में भी तेजी आती है। अम्बाला कई ऐसे छोटे बड़े ज्वेलर्स है जो शहर में सोने की मांग की पूर्ति करते है अम्बाला में सोने की मांग बढ़ने पर भारत में भी सोने की खपत देखने को मिलती है।

 सोने में निवेश कितने प्रकार से कर सकते है ?


इन 4 में से किस तरह से आपके लिए सबसे अच्छा हो सकता है और क्योंकि आज के समय में जब बाजार बहुत नीचे जा रहा है इस समय, सोने को एक अच्छा विविधीकरण विकल्प भी माना जाता है क्योंकि जब पूरा शेयर बाजार नीचे जा रहा था उस समय, सोना बहुत अच्छा रिटर्न दे रहा था,   


अगर मैं सोने के बारे में बात करूं, तो यह भारत में बहुत अच्छी, पारंपरिक निवेश संपत्ति मानी जाती है और भारत में, बहुत से लोग, अगर मैं उत्तर  दक्षिण पूर्व से पश्चिम तक, हर क्षेत्र के लोग सोने में निवेश करना बहुत अच्छा मानते हैं। वे सोचते हैं कि सोना एक ऐसा निवेश है जो बुरे समय में काम आता है और शायद यह तब सच होता है जब बाजार और अर्थव्यवस्था नीचे होती है, 



उस समय प्रो सोने की बर्फ ऊपर है उस समय लोग अपने पैसे निकाल देते हैं। सोने में निवेश करना सही मानते हैं और अगर मैं अभी की बात करूं तो सोने की कीमत अभी 45,000 से अधिक है और पिछले 3-6 में इसने बहुत अच्छे रिटर्न दिए हैं। महीने अब मैं जाऊंगा कि आप सोने में कैसे निवेश कर सकते हैं , जैसे मैंने आपको बताया, मैं आपको 4 तरीकों के बारे में बताऊंगा जिसके माध्यम से आप सोने में निवेश कर सकते हैं।


अगर मैं पहले तरीके के बारे में बात करूं, तो आप भौतिक सोने की खरीद कर सकते हैं। कोई भी जौहरी और भौतिक सोना खरीद सकते हैं। आप निश्चित मात्रा में सोना खरीद सकते हैं और उसे घर पर रख सकते हैं लेकिन भौतिक सोना खरीदने के कुछ फायदे और नुकसान हैं। 


अगर मैं भौतिक सोने के लाभ के बारे में बात करूं तो इसका एक फायदा यह है कि यह एक निवेश है और आप उस सोने का उपयोग भी कर सकते हैं क्योंकि सोने का उपयोग भारत में बहुत किया जाता है, बहुत से लोग सोने को पहनना अच्छा मानते हैं। 


इसके अलावा, छोटा नुकसान यदि आप सोने को शुद्ध रूप से निवेश के विकल्प के रूप में देखते हैं तो भौतिक सोने को स्टोर करना बहुत मुश्किल हो सकता है। इसे चुरा लो, इसके अलावा, कई तरीके हैं बी किस भौतिक सोने के भंडार को मुश्किल माना जाता है। इसके बाद मैं सोने में निवेश करने के लिए एक अच्छा तरीका माना जाता हूं।


यदि आप सोने में निवेश करना चाहते हैं, तो आप दूसरा रास्ता गोल्ड ईटीएफ बना सकते हैं, तो गोल्ड ईटीएफ क्या हैं? इसलिए अगर मैं गोल्ड ईटीएफ के बारे में बात करता हूं, तो ईटीएफ एक्सचेंज ट्रेडेड फंड हैं जो शेयरों के रूप में व्यापार करते हैं ताकि अगर आपको सोने में निवेश करना पड़े तो आपको लगता है कि आने वाले समय में सोना ऊपर जाएगा और आप भौतिक सोना नहीं खरीदना चाहते हैं निवेशक चाहते हैं कि उनका निवेश सोने में हो। वे अपने पोर्टफोलियो में निवेश के विकल्प के रूप में सोना चाहते हैं और अपने संपूर्ण पोर्टफोलियो में विविधता लाते हैं। 


अपने जोखिम को कम करने के लिए लेकिन मैं घर पर भौतिक सोना नहीं रखना चाहता। उनके लिए, सोना ईटीएफ एक बहुत अच्छा विकल्प है। अगर आपको गोल्ड ईटीएफ में निवेश करना है तो आपको किसी भी ब्रोकर के साथ अपना खाता खोलना होगा। आप गोल्ड ईटीएफ की खोज कर सकते हैं और फिर अपने पैसे का निवेश कर सकते हैं।


सोने में निवेश करने का तीसरा विकल्प गोल्ड म्यूचुअल फंड है। आप गोल्ड म्यूचुअल फंड के जरिए सोने में निवेश कर सकते हैं। गोल्ड म्यूचुअल फंड क्या हैं, इसलिए यदि आप गोल्ड   यह तरीका संप्रभु सोने के माध्यम से है बांड तो भारत में संप्रभु सोने के बांड लॉन्च किए गए हैं, जिसके माध्यम से आप सोने में निवेश कर सकते हैं और इसके कई लाभ हैं। 

इसलिए सॉवरेन गोल्ड बांड का उपयोग करके आप सोने में निवेश कर सकते हैं और आपको एक निश्चित रिटर्न भी मिल सकता है। सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड हैं और हम इस सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड में कैसे निवेश कर सकते हैं। यह निवेश का एक ऐसा तरीका है, जिसमें आप बिना फिजिकल गोल्ड के निवेश कर सकते हैं। आप यहां कैसे निवेश कर सकते हैं, और कौन इसे लॉन्च करता है

सोना क्यों खरीदे?


सोना और चांदी खरीदने के उद्देश्य क्या हैं? सबसे पहले, क्रय शक्ति को दीर्घकालिक रखने के लिए। लगातार मुद्रास्फीति के समय में, पैसा क्रय शक्ति खो देता है। कहा जाता है कि कीमती धातुओं को बहुत अच्छा संरक्षण माना जाता है।
  

इसलिए, जब आप खरीदारी करते हैं तो आपको आश्चर्य नहीं होना चाहिए।   अगर हम चाहते हैं कि हमें सामान तुरंत मिल जाए तो हम भी अधिक भुगतान करेंगे। जब हम डिलीवरी के लिए इंतजार करने के लिए तैयार हों, तो एप्रिस कम होना चाहिए। कीमती धातु का डीलर चुनना महत्वपूर्ण है कीमती धातुओं का एक विश्वसनीय आपूर्तिकर्ता। यह बाजार में एक स्थापित स्थिति के साथ एक कंपनी होनी चाहिए, जो कुछ समय के लिए विद्यमान है और एक अच्छी प्रतिष्ठा है। यदि हम व्यक्तिगत रूप से अनमोल धातुओं की खरीद करना चाहते हैं, अगर जी में ऐसी कोई संभावना है

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ