Telegram से 2020 में पैसे कैसे कमाए ?



Telegram से 2020 में पैसे कैसे कमाए
Telegram से 2020 में पैसे कैसे कमाए




अगर आप भी यह सोचते है की Telegram से पैसे कैसे कमाए ? तो इस लेख  में आपको बताने वाला होगी किस तरीके से आप टेलीग्राम से बहुत अच्छा पैसा बना सकते हैं टेलीग्राम का उपयोग करने के कई तरीके हैं, जिससे पैसा कमाया जाता है अब फर्स्टमॉडोड सेवा बेच रहा है या उत्पाद अधिक लोग हैं जिनके पास इतने अधिक अनुयायी नहीं हैं कि आप अन्य लोगों के चैनल का उपयोग करके प्रचार करना चाहते हैं आप हर चीज का एक ग्रुप बना सकते हैं 

आप किसी ट्रेडिंग का कोई ग्रुप बना सकते हैं ब्लॉगिंग का कोई ग्रुप बना सकते हैं अब वहां पर आपको लोगों की प्रॉब्लम को सॉल्व करना | यदि आपके पास कोई डिजिटल सेवा है, यदि आपके पास कोई ऐसी सेवा है जिसे आप बेचना चाहते हैं तो आप इन चैनलों पर जा सकते हैं और अपनी स्वयं की सेवाओं को बढ़ावा दे सकते हैं ...



 टेलीग्राम द्वारा वेबसाइट से पैसे कमाए 

जिस टॉपिक से जुडी आपकी वेबसाइट है उसी नाम का आपको एक टेलीग्राम चैनल बनाना चाहिए। आपको अपनी वेबसाइट पर टेलीग्राम का लिंक देना चाहिए जिससे लोग वहाँ पर जाकर जुड़े अब जब भी आप नई पोस्ट लिखे उसका लिंक जाकर टेलीग्राम ग्रुप में दे। जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग आपकी वेबसाइट पर पहुंचेंगे और ट्रैफिक बढ़ने से वेबसाइट गूगल पर जल्दी रैंक होगी जिससे आप एडवेर्टीस्मेंट से भी अच्छा पैसा कमाएंगे। 


लिंक शॉर्टनर 

Telegram से पैसा कमाने के लिए सबसे अच्छा माध्यम है लिंक शॉर्टनर है , आप अपने ग्रुप में किसी भी लिंक  को दे सकते है जिसके ऊपर क्लिक करने से आप काफी पैसा अर्जित कर सकते है और उसके बाद लिंक से वे आपकी वेबसाइट पर भी जाएगा जिससे भी आपकी एअर्निंग होगी। कई प्रकार लिंक शॉर्टनर है लेकिन मैने हमेशा इन लिंक शॉर्टनर को ही यूज़ किया है। आप भी Za.gl पर जा सकते है 


 अफिलिएट मार्केटिंग टेलीग्राम से पैसा कमाए

 Telegram से पैसा  कमाने का सबसे अच्छा तरीका है अफिलिएट मार्केटिंग , इससे काफी लोग आज बड़ी मात्रा में पैसे कमा रहे है। अफिलिएट मार्केटिंग से आप किसी भी अच्छे प्रोडक्ट को बेचकर  अच्छा कमीशन बना सकते है। आपको अपना चैनल एक निश्चित टॉपिक पर बनाना चाहिए जिससे उस टॉपिक में रूचि रखने वाले लोग आपसे जुड़ेंगे और आप पैसे कमा सकते है। 

भारत में अमेज़न का संबद्ध विपणन कार्यक्रम काफी प्रचलित है तो आपको भी इसी में ही जुड़ना चाहिए। लेकिन आप अन्य संबद्ध विपणन कार्यक्रम से भी जुड़ कर अच्छा पैसा कमा सकते है। 


घर बैठे ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएँ ? - How to earn money online at home?

विज्ञापन द्वारा टेलीग्राम से पैसा कमाए 


यह उन लोगों के लिए अधिक है जिनके पास पहले से ही अपना स्वयं का चैनल है और वे पैसा बनाना शुरू करना चाहते हैं आप सही तरीके से विज्ञापन बेच सकते हैं यदि आप 50k या 45k अनुयायियों के साथ एक बड़ा चैनल बनाते हैं तो आप यह कर सकते हैं कि दूसरा तरीका लोगों के लिए अधिक है शुरुआत, या शायद बड़े चैनलों के लिए भी। 

आप मासिक शुल्क का भुगतान करने के लिए अपने चैनल का हिस्सा बनने के लिए किसी से भी पूछ सकते हैं या शायद एक बार भुगतान करने वाला $ 1 इस पर निर्भर करता हैटेलीग्राम में विज्ञापन से पैसे कमाने का कोई विकल्प नहीं है लेकिन जब आपका चैनल बड़ा हो जाएगा तो आप के पास कई नए टेलीग्राम चैनल अपने चैनल का प्रमोशन करने के लिए आपके पास आएंगे जिससे आप उनके चैनल का विज्ञापन लगाकर उनसे काफी पैसे प्राप्त कर सकते है इस प्रकार आप टेलीग्राम से कई माध्यमों द्वारा आसानी से पैसा कमाएंगे 


शुरुआत में टेलीग्राम से पैसे कैसे कमाए 


जिनका चैनल काफी छोटा है तो वह किसी बड़े चैनल की प्रीमियम सदस्य्ता लेकर बिना की सब्सक्राइबर के Telegram से पैसा कमा सकते जिसे आप भी प्रचार कर सकते हैं और सामान बेच सकते हैं। आप देख सकते हैं कि कई लोग अब सेलिंग सर्विस कर रहे हैं 

फेसबुक पर पावर लाइक्स बेचते हुए देख सकते हैं , इंस्टाग्राम पर ... इंस्टाग्राम के लिए भी अगर आप tik-tokthere को देखना चाहते हैं तो कई सर्विस हैं ... सेवा है कि लोग अपने स्वयं के ब्रांडिंग बुक्स ड्रापशिप पाठ्यक्रमों को बढ़ावा दे रहे हैं ताकि आप भी यहां आकर कोर्स के बारे में कह सकें कि आप बेच रहे हैं यदि आपके पास कोई सेवा है जिसे आप बढ़ावा दे रहे हैं तो आप यहां टिप्पणी कर सकते हैं और आप देखेंगे कि बहुत सारे लोग आपके साथ मिलेंगे और पैसा कमाएंगे।



टेलीग्राम चैनल कैसे ग्रो करें 


अगर आप  एक नए टेलीग्राम यूजर है तो आपको टेलीग्राम में ग्रो करने के लिए काफी समय लगेगा लेकिन अगर आप किसी बड़े ग्रुप में अपने चैनल का प्रमोशन करवाते है तो आपको परिणाम बभी जल्दी देखने को मिलेंगे। आप अपने सभी सोशल मीडिया पर टेलीग्राम लिंक को शेयर करें व आपके टॉपिक से संबंधित जो भी फेसबुक ग्रुप है आप उसमें जाकर भी अपने चैनल को बताये ताकि लोग आपसे आकर जुड़े। 

इसके अलावा कुछ paid तरिके जो भी आप आजमा सकते है जिसमें आप अपने टेलीग्राम चैनल को फ़ेसबुक विज्ञापनों का उपयोग करके या Pinterest विज्ञापनों का उपयोग करके मुझे लगता है कि Pinterest सस्ता हो जाएगा फेसबुक विज्ञापन फ़ेसबुक पर जाएं या Pinterest पर एक विज्ञापन बनाएं और अपना लिंक डालें ... लिंक आपके समूह का यह लिंक यहाँ पर है,  इससे चैनल काफी तेजी से ग्रो होगा।  


Telegram से 2020 में पैसे कैसे कमाए में आपको कुछ जानकारी मिली होगी और आपको भी अपना एक टेलीग्राम चैनल जरूर बनाना चाहिए।Telegram से आप काफी अच्छी मात्रा में पैसा कमा सकेंगे इसमें सिर्फ थोड़ी मेहनत की जरूरत है जिससे आपको अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे।
अगर आपको यह लेख Telegram से 2020 में पैसे कैसे कमाए पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ व्हाट्सअप , इंस्टाग्राम और फेसबुक पर जरूर साझा करें।


Previous
Next Post »