चैन्नई सुपरकिंग्स VS राजस्थान रॉयल्स किसका पलड़ा भारी Dream 11 Prediction

 


चैन्नई सुपरकिंग्स VS राजस्थान रॉयल्स

चैन्नई सुपरकिंग्स VS राजस्थान रॉयल्स



आईपीएल 2020 का मुकाबला चैन्नई सुपरकिंग्स - राजस्थान रॉयल्स के बिच खेला जायेगा , अभी तक आईपीएल के इतिहास में चैन्नई सुपरकिंग्स की टीम राजस्थान रॉयल्स के ऊपर भारी पड़ी है अगर इन दोनों टीमों के बीच आईपीएल में हुए मुकाबले देखे तो दोनों टीमों ने अभी तक 22 मुकाबले एक दूसरे के विरुद्ध खेले है जिसमें राजस्थान रॉयल्स ने मात्र 8 मुकाबले जीते है जबकि चैन्नई सुपरकिंग्स ने 14 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। लेकिन आईपीएल सीजन के दौरान इन दोनों टीमों के बीच बराबर की टककर देखने को मिलेगी क्यूँकि दोनों टीम के पास मजबूत स्क्वॉड है। तो इस लेख में देखेंगे की आईपीएल 2020 के दौरान जब यह टीम उतरेगी तो किसका पलड़ा भारी रहेगा। 


किसका पलड़ा भारी है 


दोनों ज्यादा हद तक अपने ऊपरी बल्लेबाजो पर निर्भर करती है तो देखते दोनों टीम के ऊपरी क्रम में कितनी ताकत है सबसे पहले राजस्थान रॉयल्स के ऊपरी क्रम पर नजर डालते है। 

राजस्थान रॉयल्स  उपरीक्रम ताकत 

राजस्थान का टॉप आर्डर काफी मजबूत है यहाँ तक की एक भी बल्लेबाज पुरे ओवर खेल जाता है तो अगली को घुटने पड़ेंगे। राजस्थान के ऊपरी क्रम की शुरुआत करते है इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज जोश बटलर और उनके साथ होंगे रॉबिन उथप्पा यह यशस्वी जयसवाल यह मैच के दौरान पता चलेगा लेकिन सभी टीमों के सबसे बड़ा खतरा होंगे जोश बटलर क्यूंकि बटलर अगर एक बार अपनी लय प्राप्त कर लेते है तो उनको रोकना दूसरी टीम के लिए मुश्किल हो जाता है जैसा की 2018 में बटलर ने राजस्थान को अकेले दम पर 5 मैच जीतकर प्लेऑफ में पहुंचाया था। इसके बाद स्टीव स्मिथ और संजू सेमसन जो भी दूसरी टीमों के लिए बड़ा खतरा बन सकते है। 


चैन्नई सुपरकिंग्स उपरीक्रम ताकत 

चैन्नई सुपरकिंग्स का टॉप आर्डर भी काफी घातक है सुरेश रैना के न होने के बावजूद वाटसन , डुप्लेसिस और रायडू की मौजूदगी से चैन्नई सुपरकिंग्स का ऊपरी क्रम काफी घातक है इसका परिचय हम चैन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के मुकाबले में देख चुके है जहाँ डुप्लेसिस और रायडू ने अकेले दम पर मैच को खत्म कर दिया था तो चैन्नई सुपरकिंग्स  की यह ताकत उन्हें एक बार फिर चैंपियन बनाने में काफी मदद करेगी। 


चैन्नई सुपरकिंग्स - राजस्थान रॉयल्स  मिडिल आर्डर 

अगर राजस्थान के मिडिल आर्डर की बात करें तो इसमें कुछ खास बड़े चेहरे देखने को नहीं मिलते लेकिन बेन स्टॉक्स की मौजूदगी से टीम सन्तुलित  है इनके पास उभरते सितारे भी जिसमे रियान प्राग जिन्होंने पिछले आईपीएल में अच्छा प्र्दशन किया था। 


चैन्नई सुपरकिंग्स का मिडिल आर्डर काफी मजबूत है क्यूँकि इसमें शामिल दुनिया के सबसे बड़े फिनिशर महेंद्र सिंह धोनी। धोनी की उपस्थति चैन्नई सुपरकिंग्स का मिडिल आर्डर काफी खतरनाक हो जाता है जब इसमें केदार जाधव और रविंद्र जडेजा के साथ सैम कुरन खेलते है 


चैन्नई सुपरकिंग्स - राजस्थान रॉयल्स गेंदबाजी आक्रमण 

चैन्नई सुपरकिंग्स के गेंदबाजी आक्रमण की तरफ देखे तो इसमें ब्रावो की उपस्थित नहीं होने से थोड़ा कमजोर है लेकिन लुंगी एनगिड़ी ,दीपक चाहर और इमरान ताहिर की गेंदबाजी से दूसरी टीम को पस्त करने में माहिर होगी। धोनी गेंदबाजों को अपनी तरह से चलाते है इस कारण सभी गेंदबाज अच्छा प्र्दशन करने में सफल होते है 


राजस्थान रॉयल्स का गेंदबाजी आक्रमण काफी कमजोर नजर आता है यहाँ पर गेंदबाजी के लिए जोफ्रे आर्चर , वरुण आरोन और जयदेव उनादकट है और स्पिन में श्रेयश गोपाल है तो राजस्थान की गेंदबाजी काफी हल्की लगती है तो यहाँ पर चैन्नई सुपरकिंग्स राजस्थान रॉयल्स पर भारी पड़ेगी। 


इस प्रकार पुरे आकलन के बाद यहाँ चैन्नई सुपरकिंग्स की टीम राजस्थान रॉयल्स पर भारी पड़ती नजर आ रही है लेकिन राजस्थन की टीम को भी कम आंकना गलती होगी तो पूरा निर्णय तो मैच के बाद देखने को मिलेगा। 


चैन्नई सुपरकिंग्स - राजस्थान रॉयल्स दल 


CSK Squad 2020: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), अंबाती रायुडू, केएम आसिफ, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, फैफ डु प्लेसी, इमरान ताहिर, नारायण जगदीशन, कर्ण शर्मा, केदार जाधव, लुंगी एनगिडी, मिशेल सैंटनर, मोनू कुमार, मुरली विजय, रविंद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़, शेन वॉटसन, शार्दुल ठाकुर, सैम करन, पीयूष चावला, जोश हेजलवुड, आर साइ किशोर।


Rajasthan Royals Squad 2020: स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, एंड्रयू टाय, कार्तिक त्यागी, अंकित राजपूत, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, जयदेव उनाद्कट, मयंक मारकंडे, महिपाल लोमरोर, ओशाने थॉमस, रियान पराग, यशस्वी जयसवाल, अनुज रावत, आकाश सिंह, जोफ्रा आर्चर, डेविड मिलर, जोस बटवर, मनन वोहरा, शशांक सिंह, वरुण आरोन, टॉम करन, रॉबिन उथप्पा, अनिरुद्ध जोशी।


संभावित प्लेइंग 11 

राजस्थान रॉयल्स:-

बटलर , यशस्वी जयसवाल / रॉबिन उथप्पा , स्टीव स्मिथ , संजू सेमसन , बेनस्टॉक्स ,रियान पराग , श्रेयस गोपाल , जोफ्रा आर्चर , मयंक मार्कन्डे , जयदेव उनादकट , अंकित राजपूत 

चैन्नई सुपरकिंग्स:- 

शेन वाटसन ,डुप्लेसिस ,अम्बाती रायडू ,केदार जाधव ,ms धोनी , सैम करण , रविंद्र जडेजा पीयूष चावला , दीपक चाहर , सार्दुल ठाकुर , लुंगी एनगिड़ी 


Previous
Next Post »