England vs Australia 1st ODI 2020 - लाइव स्कोर





नमस्कार दोस्तों England vs Australia  के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का England vs Australia 1st ODI 2020 ka आगाज आज होने वाला है , आईपीएल से पहले यह सीरीज आखिरी अंतरास्ट्रीय सीरीज है इंग्लैंड की टीम काफी मजबूत लग रही है और ऑस्ट्रेलिया को टी 20 सीरीज में हराने के पश्चात खिलाडी भी काफी जोश से भरे हुए है , इंग्लैंड अगर यह सीरीज जीतती है तो वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार तीन सीरीज जितने का रिकॉर्ड भी बना लेगी.

England vs Australia 1st ODI 2020



इससे पहले इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में 5 मैचों की सीरीज में 3 - 2 से पटखनी दी थी ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार इंग्लैंड को उसी के घर में ही 5 - 0 से करारी शिकस्त दी थी तो उसी उदेश्य को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 5 साल बाद एक बार फिर इंग्लैंड को उसी के घर में हराने की कोशिस करेगी। दोनों टीमें संतुलित दिखाई दे रही लेकिन फिर भी इस सीरीज में किसका पलड़ा भारी रहेगा यह देखते है। 

यहाँ पर आप किसी भी क्रिकेट मैच का लाइव स्कोर देख सकते है और जल्द ही यहाँ पर आईपीएल की पॉइंट्स टेबल , ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की टेबल देख सकते है , इसलिए आप वेबसाइट को बुकमार्क कर सकते है।  


 England vs Australia किसका पलड़ा है भारी 


रॉय और जो रुट की वापसी से इंग्लैंड की स्तिथि मजबूत 


चोट के चलते लगातार अंतरास्ट्रीय क्रिकेट से दूर रह रहे इंग्लैंड के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज ----- में वापसी कर सकते है रॉय के आने से इंग्लैंड का ऊपरी क्रम काफी मजबूत हो जाएगा , ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज हावी न हो सकें इस कारण जैसन रॉय शुरुआत से आक्रमक बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते है , हालंकि रॉय काफी समय से मैदान पर वापसी कर रहे है वे पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी मैदान पर नहीं उतरे थे

इंग्लैंड के सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाज जो रुट भी इस मैच में वापसी करेंगे , रुट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी 20 में हिस्सा नहीं लिया था लेकिन वनडे में वापसी करने से इंग्लैंड का ब्लेबाजी क्रम काफी मजबूत हो जाएगा। और रेगुलर कप्तान इयोन मोर्गन भी आखरी टी 20 में चोट लगने के पश्चात वापसी कऱ सकते है हालाँकि इनके खेलने के ऊपर काफी अटकले थी जिनके ऊपर विराम लगा है।

ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी  


ऑस्ट्रेलिया के सभी खिलाडी टी 20 सीरीज से ही टीम के साथ जुड़े हुए है जिसके कारण वे इंग्लैंड की परिस्थितयों से काफी गुल मिल चुके है और पिच की उछाल और स्विंग का भी पता लगने वाला है और आखरी टी 20 जितने के पश्चात खिलाडी लय में नजर आ रहे है और वनडे सीरीज में जितने का प्रयास करेंगे ऑस्ट्रेलिया को अपने दो अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर से भी काफी उम्मीद होगी। अगर ऑस्ट्रेलिया के यह दोनों बल्लेबाज लय में आते है तो इंग्लैंड के लिए यह सीरीज जीत पाना मुश्किल हो जाएगा। 


 Wcc2 लाइव गेमिंग देखें 




अगर आप England vs Australia 1st ODI 2020 के बीच गेमप्ले देखना पसंद करते है यह गेमप्ले wcc2 में खेला जाएगा  जो की भारत का सबसे पसंदीदा गेम है आप इसे देख सकते है अगर दोस्तों आपको यह वीडियो अच्छा लगता है तो इसे लाइक जरूर करें और चैनल को सब्सक्राइब करके बेल आइकॉन को हिट करें ताकि यह जब भी किसी प्रकार का गेमप्ले करें उसका वीडियो सबसे पहले आपके पास पहुंचे। और दोस्तों आपसे एक मात्र निवेदन है की वीडियो को कम से कम 2 मिनट तक जरूर देखें ताकि हमारी वेबसाइट को यह अपनी वीडियो डालने की अनुमति दे सकें। 




Eng vs Aus सीरीज 2020 शेड्यूल


  • पहला टी 20 मुकाबला - 11 सितम्बर 2020 / 5:30 in live cricket streaming sony, 

  • दूसरा टी 20 मुकाबला - 13 सितम्बर 2020

  • तीसरा टी 20 मुकाबला - 16 सितम्बर 2020



मौसम का हाल


मैच के दौरान मौसम की परिस्थितया बल्लेबाजी के अनुकूल रहेगी लेकिन बादल छाए रहने से पिच में नमी रहेगी , तेज हवाए चलन्ने पर गेंदबाजों को स्विंग मिल सकती है सारे मुकाबले मैनचेस्टर में ही खेले जाने है तो यहाँ का अनुमानित तापमान 11 डिग्री सेल्सियस से 18 डिग्री सेल्सियस तक रहता है। यहाँ पर टॉस जीतकर गेंदबाजी करना सही रहेगा।


ओल्ड ट्रैफर्ड के आँकड़े


  • ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर कुल वनडे: 52
  • पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती: 24
  • पहले गेंदबाजी करने वाली टीम जीती: 27
  • पहली पारी में टीम का औसत स्कोर: 225
  • दूसरी पारी में टीम का औसत स्कोर: 197


England vs Australia की संभावित एकादश 


इंग्लैंड टीम: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मोर्गन (c), जोस बटलर (w), मोइन अली, क्रिस वोक्स, सैम क्यूरन, आदिल राशिद, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड, सैम बिलिंग्स, टॉम कुरेन, टॉम बैंटन



ऑस्ट्रेलिया टीम: आरोन फिंच (सी), डेविड वार्नर, मारनस लाबुस्चगने, स्टीवन स्मिथ, एलेक्स केरी (डब्ल्यू), मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, एडम जम्पा, मैथ्यू वेड, सीन एबॉट, एश्टन एगर , एंड्रयू टाई, रिले मेरेडिथ, डैनियल सैम्स, जोश फिलिप, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, जोश एलेवुड














Post a Comment

नया पेज पुराने